होम -> सिनेमा

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 अप्रिल, 2020 02:06 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

हाल फिलहाल में फ़िल्म अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium) के जरिये एक बाप और बेटी के रिश्ते को पर्दे पर उतार कर अपनी एक्टिंग से दर्शकों की आंख नम करने वाले इरफान खान (Irrfan Khan Death) हमारे बीच नहीं रहे. 54 साल की उम्र में इरफान (Irrfan Khan) ने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली. इरफान की मौत का कारण कैंसर (Irrfan Khan Cancer) बना है. बताया जा रहा है कि इरफान कोलन इंफेक्शन से जूझ रहे थे और बीते दिन ही बाथरूम में गिरने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जैसे ही इरफान अस्पताल लाए गए कयास लगाया गया कि उनकी तबियत ज्यादा खराब है. फिर अफवाह ये भी उड़ी कि एक महान अभिनेता ने हमारा साथ छोड़ दिया है. बुधवार सुबह इरफान की मीडिया टीम की तरफ से भी बयान आया कि अफवाहों (Irrfan Khan Death Rumors) पर ध्यान न दिया जाए और जल्द ही इरफान हमारे बीच वापस आएंगे. लेकिन, होनी को कुछ और मंजूर था.

Irrfan Khan, Death, Irrfan Khan Death Social Media Reactions इरफ़ान खान की मौत की खबर के बाद पूरे देश में शोक की लहर है

इरफान की मीडिया/ पी आर टीम की तरफ से आई ये तमाम बातें एक तरफ हैं और वास्तविकता एक तरफ है और वास्तविकता यही है कि इरफान के जाने से बॉलीवुड को भारी क्षति हुई है. अब जबकि इरफान हमारे बीच नहीं हैं कहा यही जा सकता है कि काश वो अफवाह बस अफवाह रहती और इरफान सही सलामत रहते.

इरफान की मौत की सबसे पहले जानकारी फ़िल्म डायरेक्टर शूजीत सरकार नेदी थी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- मेरा प्यारा दोस्त इरफान. तुम लड़े और लड़े और लड़े. मुझे तुम पर हमेशा गर्व रहेगा. हम दोबारा मिलेंगे. सुतापा और बाबिल को मेरी संवेदनाएं. तुमने भी लड़ाई लड़ी. सुतापा इस लड़ाई में जो तुम दे सकती थीं तुमने सब दिया. ओम शांति. इरफान खान को सलाम.

बॉलीवुड के टैलेंटेड अभिनाताओं में शामिल इरफान खान के यूं अचानक चले जाने से उनके फैंस और बॉलीवुड सेलेब्स सदमे में हैं.

महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया है कि ये आज के दिन की सबसे दुखद और बुरी खबर है. अमिताभ ने ये भी लिखा है कि इरफ़ान एक ऐसे कलाकार थे जिनमें ग्रेस था और जिन्हें बॉलीवुड हमेशा याद रखेगा.

खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार ने भी इसे एक बुरी खबर बताया है और कहा है कि इरफ़ान वर्तमान समय के सबसे बेहतरीन एक्टर थे.

सोशल मीडिया पर लोग ये भी कह रहे हैं कि अभी इरफ़ान के जाने की कोई उम्र नहीं थी.

इरफ़ान की मौत के बाद क्या बॉलीवुड क्या आम आदमी सभी के बीच शोक की लहर है. लोग अब तक इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि इरफ़ान खान इतनी जल्दी हमें छोड़ कर चले जाएंगे.

एक्टर अनुपम खेर ने अपनी ट्विटर टाइम लाइन पर एक वीडियो डाला है और उस वीडियो के जरिये बताया है कि इस मौत से व्यक्तिगत रूप से उन्हें कितना बड़ा आघात लगा है.

सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी इरफ़ान की मौत पर ट्वीट किया है और असमय हुई इस मौत पर अपना दुःख जताया है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके इरफ़ान की मौत पर दुःख जताया है और कहा है कि इरफ़ान के जाने से भारतीय सिनेमा को भारी नुकसान हुआ है.

इरफ़ान की मौत पर जैसा रुख ट्विटर पर लोगों का है साफ़ है कि खबर सुनकर लोग खासे आहत हैं.

लोग इस मौके पर इरफ़ान के वो डायलॉग याद कर रहे हैं जो आज भी लोगों की जुबान पर हैं.

लोगों का मानना है कि इरफान खान में दम था और उन्होंने एक जानलेवा बीमारी से लड़ाई पूरी शिद्दत से लड़ी.

गौरतलब है कि दो साल पहले ही इस बात की जानकारी हुई थी कि इरफान को न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी है. विदेश में इस बीमारी का उपचार कराकर इरफान खान ठीक हो गए थे और उन्हें हमने अभी हाल ही में फिल्म अंग्रेजी मीडियम में देखा था. इरफान के बारे में मशहूर था कि वो एक ऐसे एक्टर हैं जिनकी आंखें तक एक्टिंग करती हैं.

बहरहाल अब जबकि इरफ़ान हमारे बीच नहीं हैं हम कामना यही करते हैं कि ईश्वर इस बेहतरीन इंसान को स्वर्ग में स्थान दे. काश इरफ़ान खान की मौत की बात बस एक अफवाह ही रहती है और उन्हें हम दोबारा पर्दे पर एक्टिंग करते हुए देखते.

ये भी पढ़ें -

Hasmukh Review : अच्छी स्टारकास्ट को अच्छी कहानी मिलती तो और मजा देता हसमुख!

Salman Khan, आप सही मायने में नायक हैं

Mrs Serial Killer trailer: थ्रिलर संग रोमांस के तड़के ने एक ठीक ठाक फिल्म की लंका लगा दी! 

 

 

Irrfan Khan, Irrfan Khan Death, Death

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय