New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 जनवरी, 2020 04:35 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

और आखिर वो पल आ ही गया जिसके लिए हिना खान (Hina Khan) ने छोटे पर्दे को बाय-बाय कह दिया था. ये रिश्ता क्या कहलाता है की अक्षरा यानी हिना खान जिसने 8 साल टीवी पर दर्शकों का मन लुभाया. फिर बिग बॉस में अपनी पर्सनालिटी का जलवा दिखाया. और फिर कसौटी-2 की कोमोलिका (Komolika) का रोल निभाकर टीवी इंडसट्री की सबसे हॉट और ग्लैमरस वैम्प भी बनकर दिखा दिया. टीवी की दुनिया में हर तरह के किरदार का चैलेंज निभाने वाली हिना खान ने अपने लिए नया चैलेंज तय किया है. वो अब जल्दी ही डिजिटल प्लैटफॉर्म और उसके बाद बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई देने वाली हैं.

नया साल हिना खान के चाहने वालों के लिए बहुत कुछ लेकर आया है. फिलहाल शुरुआत हो रही है हिना की पहली बॉलीवुड फिल्म से जिसका फर्स्टलुक रिलीज हो चुका है. बॉलीवुड में हिना खान की डेब्यु फिल्म का नाम है हैक्ड (Hacked) और इसे डायरेक्ट किया है विक्रम भट्ट जैसे टेलेंटेड डायरेक्टर ने. फिल्म का फर्स्ट पोस्टर रिलीज हो चुका है. ये फिल्म 7 फरवरी 2020 को रिलीज होगी. फरवरी में हिना खान बॉलीवुड में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करेंगी, लेकिन उनका डिजिटल डेब्यू जनवरी से ही शुरू होने वाला है. हिना खान जल्द ही वेब सीरीज 'डेमेज्ड-2' (Damaged 2) में भी नजर आने वाली हैं. इस सीरीज में हिना के साथ एक्टर अध्ययन सुमन होंगे. और हिना खान दर्शकों के सामने अलग अंदाज में नजर आएंगी. वेब सीरीज का निर्देशन एकांत बाबानी ने किया है जो एक सस्पेंस थ्रिलर है. और हंगामा प्ले पर 14 जनवरी से स्‍ट्रीम होगी.

hina-khan-debutहिना खानअब बड़् पर्दे पर भी राज करने वाली हैं

2009 में हिना खान ने टीवी की दुनिया में कदम रखा था. 8 साल तक हिना ने सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में बहू का किरदार निभाया और फिर शो से अलग हो गईं. टीवी की इस बहू को दर्शकों का बहुत प्यार मिला. इसके बाद हिना 'खतरों के खिलाड़ी' में दिखाई दीं. अब तक हिना का अदाकारी देखने वालों ने उनकी हिम्मत भी देखी. टीवी की इतनी पॉपुलर अभिनेत्री अब तक टीवी की सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली एक्ट्रेस बन चुकी थीं.

2017 में उन्हें बिग बॉस 11 में आने का मौका मिला. जिससे वो बहुतों की फेवरेट भी बन गईं. हिना खान की बहू वाली इमेज को बिग बॉस ने पूरी तरह से बदल डाला था. अब आदर्श बहू एक हॉट और ग्लैमरस मॉडल बन गई थी. हिना खान मैगजीन के कवर पेज पर दिखाई देतीं. तो कभी एल्बम में एक्ट करती दिखतीं, धीरे धीरे उन्हें बड़े ऑफर्स मिलने लगे. वो बिकनी भी पहनतीं और दुल्हन की तरह सजी हुई भी दिखतीं.

हिना का करियर ग्राफ देखें तो उनकी मेहनत साफ दिखाई देती है. और इन 11 सालों की मेहनत अब रंग ला रही है. ये सब उन्हें आसानी से नहीं मिला. देखा जाए तो हिना खान का सफर बहुत आसान नहीं था. धीरे-धीरे ही सही उन्होंने अपने लिए जमीन त्यार की. और अब हिना खान की पॉपुलरिटी इतनी हो गई कि उन्हें एशिया की सबसे सेक्सी महिलाओं की लिस्ट में उनका नाम भी है. हिना खान एक बहुत सामान्य और घरेलू चेहरा है, न तीखे नैन नक्श और न पीछे कोई फिल्मी बैकग्राउंड, फिर भी जो मुकाम हिना खान ने पाया है उसका श्रेय उनकी किस्मत नहीं मेहनत को जाता है.

ये भी पढ़ें-

Fashion trend: दीपिका पादुकोण पर अपने पति रणवीर सिंह का रंग चढ़ने लगा है

Deepika Padukone Tattoo ज्ञान: रिश्ते टूटते हैं तो यादें और टैटू बोझ बन जाते हैं

ऋतिक और दीपिका कोई फिल्म साथ करें तो वो ऐशिया की 'Sexiest' फिल्म होगी

#हिना खान, #अभिनेत्री, #वेब सीरीज़, Hina Khan, Hina Khan Digital Debut, Hina Khan Hacked

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय