charcha me| 

सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |   06-02-2019
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

टीवी सीरियल में काम करने वाले लोग अक्सर टाइप्ड हो जाते हैं. जैसे जो बहू है वो सीरियल में बहू ही बनती है, कुछ चेहरे हमेशा मां, सास और बाबूजी जैसे किरदारों में ही नजर आते हैं. लेकिन ऐसे बहुत कम कलाकार हैं जो अपने काम में वैराइटी ला पाए हों. हिना खान ऐसी ही एक अदाकार हैं जो टीवी सीरियल में बेटी, बहू, सास, और वैम्प जैसे किरदार अच्छी तरह से निभा सकीं.

असल में हिना पर ऊपरवाले की नेमत है कि उनकी शक्ल में आपको अक्षरा जैसी आदर्श बहू भी दिखाई देती है और एक वैम्प भी. लेकिन टीवी की ये नई वैम्प यानी कसौटी 2 की कोमोलिका अब शो पर दिखाई नहीं देने वाली. हिना खान ये शो छोड़ रही हैं. लेकिन शो छोड़ने के पीछे की वजह निराश नहीं करती.

hina khnaअक्षरा और कोमोलिका दो बिल्कुल अलग किरदार निभाने वाली हिना खान अब टीवी तक ही सीमित नहीं रहीं

आठ साल हिना खान ने टीवी पर 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में बहू का किरदार निभाया और फिर शो से अलग हो गईं. टीवी की इस बहू को दर्शकों का बहुत प्यार मिला. इसके बाद हिना 'खतरों के खिलाड़ी' में दिखाई दीं, जिसके जरिए उनके चेहरे के पीछे के दो और भाव यानी उनका डर और उनकी हिम्मत लोगों के सामने आए.

टीवी की इतनी पॉपुलर अभिनेत्री अब तक टीवी की सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली एक्ट्रेस बन चुकी थीं. इसके बाद 2017 में उन्हें बिग बॉस 11 में आने का मौका मिला. उनकी फैन फॉलोइंग से ये तय था कि वो फाइनलिस्ट तो रहेंगी ही. लेकिन बिग बॉस में उनके असल जीवन से जुड़ी बातें भी लोगों के सामने आईं. जैसे उनका व्यवहार, उनकी आदतें, उनका गुस्सा, उनकी अच्छाई- बुराई वगैरह-वगैरह. लोगों के सामने हिना खान अब एक खुली किताब की तरह थीं. उनके बॉयफ्रेंड रॉकी के साथ रिश्ता भी अब लोगों के सामने था.

hina-khan4_020519062836.jpgबिग बॉस से ही लोगों को हिना खान के रिश्ते के बारे में पता चला

बिग बॉस से निकलकर हिना खान सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हो गईं. अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है उनकी. और इस रियलिटी शो के बाद हिना खान एक अलग ही रूप में दिखाई देने लगीं. इसे इस तरह भी समझा जा सकता है कि हिना खान की बहू वाली इमेज को बिग बॉस ने पूरी तरह से बदल डाला. अब आदर्श बहू एक हॉट और ग्लैमरस मॉडल बन गई थी.

आज हिना खान के नए अवतार की तस्वीरें इंटरनेट पर बिखरी पड़ी हैं. जिसमें सिर पर पल्लू रखने वाली अक्षरा कहीं नहीं दिखती. आज दिखती है तो एक ग्लैमरस वैम्प कोमोलिका.

hina khanहिना खान ने अपनी पर्सनालिटी को पूरी तरह से बदल डाला

हिना खान मैगजीन के कवर पेज पर दिखाई देती हैं. एल्बम में एक्ट करती हैं, शॉर्ट फिल्में कर रही हैं. आप वेस्टर्न और इंडियन कपड़ों में उनके बेहतरीन फोटोशूट देख सकते हैं. वे बिकनी में भी दिखती हैं और ब्राइडल लहंगे में भी. वो लेक्मे फैशन वीक में मॉडलिंग भी करती हैं. और अब बड़े पर्दे पर दिखने भी जा रही हैं. और यही है वजह कि हिना खान छोटे पर्दे से ब्रेक ले रही हैं क्योंकि अब बड़ा पर्दा उन्हें ब्रेक दे रहा है. और इससे भी बड़ी बात ये है कि हिना खान ने पिछले एक साल में अपने व्यक्तित्व के इतने सारे रंग दिखाए हैं कि अब उनके पास सिर्फ बॉलीवुड नहीं बल्कि इंटरनेशनल प्रोजेक्ट में भी काम मिल रहा है.

हिना खान जल्द ही फिल्म 'लाइन्स' से डेब्यू कर रही हैं. और इसी फिल्म के चलते हिना खान कान्स फिल्म फेस्टिवल की रेड कार्पेट पर चलने वाली हैं. और ऐसा मौका आज तक टीवी से आई किसी भी अभिनेत्री को नहीं मिल पाया है. कान्स में ही जुलाई और अगस्त में वो एक इंटरनेशनल प्रोजेक्ट के लिए शूट करने वाली हैं. इसके बाद 'सोलमेट' नाम की फिल्म भी उनके नाम है. यानी अब हिना खान सिर्फ टीवी की टाइप्ड कलाकार नहीं रहीं बल्कि अब उनका फिल्मी करियर शुरू होने वाला है.

hina khanहिना खान कान्स की रेड कार्पेट पर चलने वाली पहली टीवी कलाकार होंगी

देखा जाए तो हर कलाकार का सपना होता है कि वो अपने जीवन में अलग-अलग शेड्स पर काम करे. हिना ने सब कुछ किया. हिना का करियर ग्राफ देखें तो उनकी मेहनत साफ दिखाई देती है. और इतनी मेहनत के बाद भला बॉलीवुड उनसे कैसे मुंह मोड़ता. लिहाजा हिना की मेहनत सफल हुई. वो कसौटी में दिखाई न भी दें तो भी कोई गिला नहीं, उनके फैन्स को उनपर गर्व ही होगा. क्योंकि अब हिना खान के लिए Sky has no limit !!

ये भी पढ़ें-

दूर रहकर 'रिलेशनशिप' एन्जॉय करना कोई रेखा से सीखे

मणिकर्णिका: साबित हो गया कि कंगना की कंट्रोवर्सी यानी फ़िल्म फ्लॉप!

 

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय