New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 जनवरी, 2020 04:23 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

अक्सर सिने प्रेमी कहते हैं कि बॉलीवुड को डराना नहीं आता. बॉलीवुड की हॉरर फिल्में (Horror film) डराती कम, हंसाती ज्यादा हैं. लेकिन नए साल 2020 (New Year 2020) से शायद आपकी ये सोच बदल जाए. बॉलीवुड के दमदार निर्देशक अब बाकी फिल्मों के साथ-साथ हॉरर फिल्मों को भी गंभीरता से लेने लगे हैं. यकीन नहीं होता तो Netflix पर आने वाली एक फिल्म 'Ghost Stories' का ट्रेलर (Ghost stories trailer) देख लीजिए.

ये ट्रेलर इतना डरावना है कि आप इसे दोबारा देखने से पहले सोचेंगे कि देखूं या नहीं. इस ट्रेलर ने ये साबित कर दिया है कि निर्देशक अपनी पर आ जाएं तो दर्शकों की घिग्गी बना डालते हैं.

ghost storiesडर क्या होता है ये फिल्म देखकर पता चलेगा

आपने Netflix पर आई फिल्म lust stories जरूर देखी होगी. वो एक anthology film थी यानी चार अलग-अलग कहानियों से मिलकर बनी हुई एक फिल्म. और हर कहानी को अलग अलग डायरेक्टर ने डायरेक्ट किया था. ये डायरेक्टर थे अनुराग कश्यप(Anurag Kashyap), जोया अख्तर(Zoya Akhtar), दिबाकर बनर्जी(Dibakar Banerjee) और करण जौहर (Karan Johar). इन सभी निर्देशकों ने अपने-अपने सेग्मेंट में इस तरह से काम किया कि lust साफ दिखाई दे रही थी. दर्शकों को इस फिल्म में लस्ट की अच्छी खासी डोज़ देने के बाद ये सभी डायरेक्टर एक बार फिर दर्शकों को हॉरर की डोज देने आए हैं. Ghost stories भी lust stories की ही तरह anthology film है लेकिन इस बार हर सेग्मेंट में सिर्फ डर लगेगा.

फिल्म में मृणाल ठाकुर(Mrunal Thakur), अविनाश तिवारी, ज्हान्वी कपूर(Janhvi Kapoor), रघुवीर यादव, सुरेखा सीखरी जैसे कलाकार हैं. जो अभिनय वाला काम बहुत सी दमदार तरीके से करने वाले हैं. बाकी ये चारों निर्देशक तो अपने अपने काम में माहिर हैं ही. 1 जनवरी 2020 को ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध हो जाएगी.

directors of ghost storiesये चारों निर्देशक इस बार दर्शकों को डराने आ रहे हैं

ये फिल्म दर्शकों को निराश बिल्कुल नहीं करेगी इस बात की गारंटी है. वजह साफ है. lust stories को जिस तरह से बनाया गया वो एक सफल प्रयोग साबित हुआ था. ये फिल्म इतनी पसंद की गई कि इसे इस साल International Emmys के लिए नोमिनेट भी किया गया था. भारत ही नहीं इंटरनेशनल प्लैटफॉर्म पर इस फिल्म का होना ही इस बात का सुबूत है.

हॉरर के मार्केट में कॉम्पिटीशन कम है. या कहें कि बनाने वाले कम हैं. पहले इन फिल्मों पर सिर्फ रामसे ब्रदर्स (Ramsay brothers) का ही एकछत्र राज हुआ करता था. और पिछले कुछ सालों में एकता कपूर (Ekta kapoor) Ragini MMS जैसी फिल्मों से दर्शकों को डराने की कोशिश करती आई हैं, लेकिन इनमें हॉरर कम और लस्ट ज्यादा दिखाई जाती रही है. लेकिन Ghost stories trailer ने ये साबित कर दिया है कि अब भारत में दहशत का नया सिनेमा तैयार है.

ये भी पढ़ें-

Bigg Boss ने जानबूझकर TRP की ओखली में सिर दिया, मूसल तो पड़ेंगी ही!

Bigg Boss 13 prime time में दिखाने वाला शो नहीं रह गया

Bigg Boss 13 की पहली रात ने बता दिया कि आगे क्‍या होने वाला है

 

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय