New

होम -> सिनेमा

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 दिसम्बर, 2018 03:05 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

फिल्मों के शौकीन हैं तो ये मान लीजिए कि 2019 आपके लिए बहुत अच्छा जाने वाला है. अच्छी फिल्में देखने को मिलें किसी सिनेप्रेमी को यही तो चाहिए होता है. और फिल्मों के लिहाज से 2018 में हम जितना इंटरटेन हए हैं, 2019 में उससे भी ज्यादा होंगे.

तो नजर डाल लेते हैं 2019 की उन फिल्मों पर जिनका इंतजार हम पोस्‍टर और ट्रेलर देखकर 2018 से कर रहे हैं.

1. उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक

uriसाल की शुरुआत धमाकेदार होगी

साल के शुरुआत यानी 11 जनवरी को रिलीज़ हो रही है Uri: The Surgical Strike. ये फिल्म 18 सितंबर 2016 की उस घटना पर आधारित है जब जम्मू कश्मीर में एलओसी से सटे उरी में आतंकवादियों ने भारतीय सेना के कैंप पर हमला किया था. जिसमें 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. इस घटना के 11 दिन बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में घुसकार सर्जिकल स्ट्राइक की. फिल्म का ट्रेलर आ चुका है जिसे देखखर हर किसी के रौंगटे खड़े हो गए. फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं विक्की कौशल जो आर्मी ऑफिसर का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म के लेखक और निर्देशक हैं आदित्य धार. फिल्म का ट्रेलर फिल्म के इंतजार को और बढ़ा देता है.

2. ठाकरे

thackeryनवाजुद्दीन सिद्दीकी बाल ठाकरे के किरदार में हैं

जनवरी में ही साल की पहली बायोपिक भी रिलीज़ हो रही है. बाल ठाकरे के जीवन पर आधारित है फिल्म 'ठाकरे. फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी बाल ठाकरे की भूमिका निभा रहे हैं. ट्रेलर बता रहा है कि फिल्म बेहद प्रभावशाली होगी. फिल्म बाल ठाकरे के 93वें जन्मदिवस यानी 23 जनवरी को रिलीज़ हो रही है.

3. मणिकर्णिका

manikarnikaझांसी की रानी लक्ष्मी बाई के किरदार में कंगना रानाउत

जनवरी में ही रिलीज़ हो रही है साल की दूसरी बायोपिक 'मणिकर्णिका'. ये फिल्म झांसी की रानी लक्ष्मी बाई के जीवन पर आधारित है. इसमें रानी लक्ष्मी बाई का किरदार निभा रही हैं कंगना रनाउत. फिल्म में अंकिता लोखंडे, सुरेश ओबराय, अतुल कुलकर्णी, डैनी भी हैं. फिल्म का ट्रेलर काफी प्रभावित करता है, जिसमें कंगना की मेहनत भी साफ देखी जा सकती है. फिल्म 25 जनवरी को रिलीज़ हो रही है.

4. गली बॉय

gully boyजोया अख्तर की फिल्म गली बॉय एक म्यूज़िकल ड्रामा है

वैलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी को रिलीज़ हो रही है निर्देशक ज़ोया अख्तर की फिल्म 'गली बॉय'. ये एक म्यूज़िकल ड्रामा है, जिसमें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के साथ-साथ कल्कि कोचलिन भी हैं. ये रैपर की जिंदगियों पर आधारित फिल्म है, इसलिए फिल्म भी उन्हीं को ज्यादा पसंद आएगी जो रैप म्यूज़िंक पसंद करते हैं. लेकिन जोया अख्तर का निर्देशन पसंद करने वालों के लिए भी ये फिल्म खास होने वाली है.

5. मेंटल है क्या-

mental hai kyaमेंटल है क्या में राजकुमार राव और कंगना रानाउत साथ में हैं

राजकुमार राव और कंगना रनाउत की फिल्म मेंटल है क्या, एक एडल्ट ब्लैक कॉमेडी है, क्राइम थ्रिलर है. यानी फिल्म के लिए जो जरूरी इनग्रीडियंट्स चाहिए होते हैं वो सभी हैं. साथ में जिमी शेरगिल भी हैं. फिल्म 29 मार्च को रिलीज़ हो रही है.

6. सुपर 30-

super30सुपर 30 से ऋतिक रौशन के करियर को भी मजबूती मिलेगी

एक और बायोपिक जिसका इंतजार काफी समय से हो रहा है, वो है ऋतिक रौशन की सुपर 30, जो बिहार के शिक्षक आनंद कुमार की बायोपिक है. सुपर 30, 30 बच्चों का एक बैच है जिसे हर साल आनंद कुमार पढ़ाते हैं और हर साल सारे बच्चे IIT परीक्षा में पास हो जाते हैं. यूं तो ऋतिक हर फिल्म में मेहनत करते दिखते हैं, लेकिन ये फिल्म उनके लिए बहुत खास है.

7. केसरी-

kesariअक्षय कुमार की फिल्म केसरी सारागढ़ी के युद्ध पर बनी है

सारागढ़ी के युद्ध पर बनी फिल्म केसरी भी 22 मार्च को रिलीज़ हो रही है. फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं अक्षय कुमार और परिनीति चोपड़ा. बड़ी सी पगड़ी बांधे अक्षय कुमार अपने इस लुक से पहले ही अपने फैंस को प्रभावित कर चुके हैं. फिल्म भी बेहद प्रभावशाली होगी, ऐसी उम्मीद की जा रही है.

8. Student of the Year 2

student of the year2ये चंकी पांडे की बेटी अनन्या की डेब्यू फिल्म है

करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द इयर' तो याद होगी, वही जिससे आलिया भट्ट, सिद्धार्थ मलहोत्रा और वरुण धवन ने डेब्यू किया था. अब उसका सीक्वल आ रहा है- स्टूडेंट ऑफ द इयर-2. इस बार फिल्म में एक हीरो और दो हीरोइन हैं. हीरो हैं टाइगर श्रॉफ. डेब्यू फिल्म है अनन्या पांडे की जो चंकी पांडे की बेटी हैं और तारा सुतारिया की. फिल्म 10 मई को रिलीज हो रही है.

9. भारत

bharatफिल्म में पहले प्रियंका चोपड़ा सलमान खान के ऑपोज़िट थीं, लेकिन शादी की वजह से उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया था

भारत सलमान खान की फिल्म है. 2019 में सलमान इसी फिल्म से अपना खाता खोल राहे हैं. इसमें कैटरीना कैफ के साथ- दिशा पटानी, तबू और सुनील ग्रोवर भी हैं. ये फिल्म कोरियन फिल्म 'ओड टू माय फादर' से प्रेरित है. अली अब्बास ज़फर इसका निर्देशन कर रहे हैं. 5 जून को रिलीज़ हो रही इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं. वैसे भी सलमान और कैटरीना जब साथ में होते हैं तो फिल्म चल ही पड़ती है.

10. ABCD 3

abcd3कैटरीना और वरुण दोनों बेहतरीन डांसर्स हैं

ABCD सीरीज़ की ये तीसरी फिल्म है, जिसमें लीड रोल है वरुण धवन का. पहली बार वरुण की जोड़ी कैटरीना कैफ के साथ इस फिल्म के जरिए पर्दे पर दिखाई देगी. ये फिल्म 3D में होगी और इसे सबसे बड़ी डांस फिल्म कहा जा रहा है. फिल्म में प्रभु देवा भी हैं और फिल्म के निर्देशक हैं रेमो डिसूजा. फिल्म 8 नवंबर को रिलीज़ हो रही है. रेस 3 के फ्लॉप होने के बाद रेमो इस फिल्म में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

11. पानीपत

panipatपानीपत युद्ध पर बनी है फिल्म 'पानीपत'

आशुतोष गोवारिकर अपनी पीरियड फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. इस बार वो ला रहे हैं पानीपत, जो 1761 में हुए पानीपत के तीसरे युद्ध पर बनी है. युद्ध मराठाओं और अफ्गानिस्तान के राजा अहमद शाह अब्दली के बीच हुआ था. फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं- अर्जुन कपूर, कृति सेनन, पद्मिनी कोल्हापुरे, संजय दत्त. ये फिल्म 6 दिसंबर को रिलीज़ हो रही है.

12. ब्रह्मास्त्र

bhrahmastraरणबीर कपूर और आलिया की इस फिल्म का सभी को इंतजार है

इस वक्त की ऑफस्क्रीन जोड़ी पहली बार इस फिल्म में साथ दिखेगी. यानी आलिया भट्ट और रणवीर कपूर फिल्म ब्रह्मास्त्र में पहली बार साथ में दिखाई देंगे. फिल्म में अमिताभ बच्चन, मॉनी रॉय, डिंपल कपाड़िया भी हैं. निर्देशक हैं अयान मुखर्जी और निर्माता हैं करण जौहर. फिल्म भी दिसंबर में क्रिसमस पर रिलीज़ हो रही है.

13. Sky is pink

sky is pinksky is pink से प्रयंका चोपड़ा बॉलीवुड में कमबैक कर रही हैं

प्रियंका चोपड़ा जब से हॉलीवुड गई हैं बॉलीवुड की कोई फिल्म नहीं की है. लेकिन एक लंबे समय के बाद बॉलीवुड में प्रियंका की ये कमबैक फिल्म होगी. इस फिल्म में प्रियंका के साथ फरहान अख्तर और जायरा वसीम भी हैं. निर्देशन कर रही हैं शोनाली बोस. अभी फिल्म की रिलीज़ डेट नहीं दी गई है.

तो ये तो वो फिल्में हैं जिनसे दर्शकों को वाकई बहुत उम्मीदें हैं. बाकी कुछ फिल्में तो ऐसी होती हैं जो उम्मीद से भी हटके नतीजे देती हैं. तमाम फिल्में हैं जो 2019 में रिलीज़ होंगी, लेकिन फिल्हाल के लिए इनकी जानकारी ही पक्की है.

ये भी पढ़ें-

5 बड़े Zero Movie Review का एक रिव्यू

ZERO ONLINE LEAK हुई, ट्विटर पर दिख रहे सीन!

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय