New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 दिसम्बर, 2018 01:08 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

'Zero' शाहरुख खान की बहुचर्चित फिल्म आज रिलीज़ हो गई है. फिल्म देखने जाना चाहते हैं तो पहले Zero Movie Review देख लीजिए. न्यूज चैनल और लोगों ने फिल्म देखकर जो रिव्यू दिए, उन्हें छानकर हम लाए हैं रिव्यू का रिव्यू.

शहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ की फिल्म है, जाहिर है कोई छोड़ना नहीं चाहेगा. खासकर तब जब शाहरुख खान ने इस फिल्म में अपनी पूरी पर्सनैलिटी ही बदलकर रख दी हो. वो फिल्म में बौने हैं, फिर भी रोमांस और लव स्टोरी तो बनती ही है, क्योंकि वो शाहरुख हैं और इसमें उनकी मास्टरी है. फिल्म में लीड रोल में अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ हैं. जाहिर है लव ट्राएंगल है. अनुष्का शर्मा भी फिल्म में सेरिब्रल पालसी से पीड़ित महिला का किरदार निभा रही हैं, जो नासा की साइंटिस्ट भी हैं. उधर शाहरुख खान मेरठ के बउआ हैं. फिल्म के निर्देशक हैं आनंद एल राय.

जान लीजिए कि 5 बड़े मीडिया हाउस क्या कह रहे हैं Zero के बारे में

- Times of India Zero Movie Review- फिल्म को 3 स्टार दिए हैं. और कहा है कि फिल्म की कहानी दिलचस्प है, लेकिन जरूरी नहीं कि हर अच्छी कहानी पर काम उतनी ही अच्छी तरह किया जाए. फिल्म की कहानी में कई आइडियाज़ हैं- वहां मेरठ जैसा छोटा सा शहर भी है, और मार्स भी है, विज्ञान भी है और प्यार भी है लेकिन किसी भी एक के साथ न्याय नहीं किया गया.

- Indian express Zero Movie Review- फिल्म को सिर्फ 1 स्टार दिया है. इनका कहना है कि फिल्म में बुराई ये नहीं है कि शाहरुख की लंबाई कम है, बल्कि फिल्म का हर किरदार बिखरा हुआ है, जिसका कनेक्शन सही तरह से समझ नहीं आता. ज़ीरो हमें एसा कुछ भी देने में विफल रही है जिसपर विश्वास किया जा सकता हो. हर फ्रेम में शुरू हुआ अविश्वास आखिर तक चलता है.

Zeroज़ीरो ने निराश किया है

- Network18 Zero Movie Review- ज़ीरो को 1 स्टार दिया है. इनका मानना है कि जीरो मात्र एक फैंटेसी है जिसका कहीं अंत नहीं होता. फिल्म की कहानी, निर्देशन और एडिटिंग हर चीज़ ने फिल्म को फेल किया है. अगर हैरी मेट सेजल और जीरो तो साथ में रखते हैं तो हैरी मेट सेजल बेहतर नजर आती है.

- NDTV Zero Movie Review- फिल्म को 2 स्टार दिए हैं. और कहा है कि फिल्म की कहानी सच्चाई से परे लगती है लेकिन फिरभी शाहरुख, अनुष्का और कैटरीना को उनके काम के लिए पूरे नंबर मिलने चाहिए. फिल्म में उनकी मेहनत साफ दिखती है.

- Quint Zero Movie Review- क्विंट ने ज़ीरो को 1 स्टार दिया है. इनका कहना है कि आनंद एल राय और लेखक हिमांशु शर्मा ने दर्शकों को एक कनफ्यूज़्ड और नकली कहानी दी है, जिसमें तीन बड़े किरदारों के साथ पता ही नहीं है कि करना क्या है.

यहां देखिए कि किस-किस ने कितने स्टार दिए हैं ज़ीरो को-

तो इतना पढ़कर समझा जा सकता है कि फिल्म अपनी कहानी से तो निराश करती है लेकिन शाहरुख के फैन हैं तो वो आपको निराश नहीं करेंगे. आखिर अपने चहेते स्टार को देखने के लिए फिल्म को कितने स्टार मिले हैं ये देखना जरूरी नहीं है. इसलिए फिल्म देखिए और हमें भी बताइए कि फिल्म असल में है कैसी.

एक बार डायलॉग प्रोमो भी देख लीजिए-

और ट्रेलर भी

ये भी पढ़ें-

Zero movie review विशेषज्ञों से पहले आम दर्शकों ने दिया है

क्यों बौना बनकर जीरो से एक नई शुरुआत करना चाहते हैं शाहरुख खान

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय