New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 अप्रिल, 2018 01:22 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

प्रिया प्रकाश वारियर, कुछ समय पहले तक तो यह नाम कोई नहीं जानता था, लेकिन 2018 की शुरुआत के महीने भर बाद ही देश का हर शख्स इस नाम से वाकिफ हो गया. प्रिया की अदाओं के लोग ऐसे दीवाने हुए कि एक नई-नई एक्ट्रेस रातों-रात स्टार बन गई. लेकिन ऐसे भी बहुत से लोग हैं, जिन्हें प्रिया का फेमस होना पसंद नहीं आया और उन्होंने प्रिया के खिलाफ एफआईआर से लेकर कोर्ट केस तक कर डाले. इल्जाम था, इस्लाम की तौहीन करने का. जब प्रिया का आंख मारने का वीडियो वायरल हुआ तब तो उनके खिलाफ केस करना समझ में आता भी है, लेकिन इतने दिनों के बाद अचानक दोबारा से प्रिया के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, जो माथा ठनकाता है.

प्रिया प्रकाश वारियर, सुप्रीम कोर्ट, इस्लाम, पुलिस, एफआईआर

फेमस होने के लिए प्रिया का सहारा!

हाल ही में हैदराबाद के दो लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देते हुए प्रिया प्रकाश वारियर के खिलाफ केस दायर किया है. उन्हें दिक्कत हुई है प्रिया के आंख मारने से, जिसे इस्लाम के खिलाफ बताया जा रहा है. फरवरी के दूसरे सप्ताह में आए गाने के बाद शुरू हुए बवाल पर अब करीब दो महीने बाद याचिका दायर की गई है. ऐसा भी नहीं है कि यह पहली याचिका है. इससे पहले ही प्रिया के गाने, उसके बोल, प्रिया के एक्सप्रेशन को लेकर न केवल प्रिया प्रकाश वारियर, बल्कि फिल्म निर्माताओं के खिलाफ भी एफआईआर हो चुकी हैं. इतने दिनों बाद उसी मामले में शिकायत दर्ज कराने से एक बात तो साफ है कि कुछ लोग प्रिया की आड़ में खुद फेमस होना चाहते हैं.

ईश निंदा का है आरोप

इन युवकों ने अलग-अलग ये शिकायतें दर्ज की हैं. पहले एक व्यक्ति ने गाने के खिलाफ हैदराबाद में एफआईआर दर्ज कराई और उसके बाद एक अन्य शख्स ने गाने के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. दोनों ने ही गाने में आंख मारने को गलत बताते हुए इसकी तुलना ईशनिंदा यानी अल्लाह की तौहीन से की है. उनके अनुसार इस्लाम में आंख मारने की इजाजत नहीं है.

इस अदा को लेकर चल रहा है ये बवाल

फरवरी के दूसरे सप्ताह में ‘ओरू अदार लव (Oru Adaar Love)’ फिल्म के गाने ‘मनिक्य मलाराया पूवी (Manikya Malaraya Poovi)’ का प्रोमो जारी किया गया था. करीब आधे मिनट का ये प्रोमो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. गाने में इस फिल्म से डेब्यू कर रही प्रिया प्रकाश वारियर को आंख मारते हुए दिखाया गया था. प्रिया की इसी अदा ने जहां एक ओर लोगों को अपना दीवाना बना दिया, तो वहीं दूसरी ओर उन्हें रातों-रात फेमस कर दिया. लेकिन यही अदा बहुत से लोगों के नागंवार भी गुजरी है.

एक के बाद एक कई FIR

प्रिया प्रकाश वारियर के खिलाफ एक के बाद कई एफआईआर हुईं. फरवरी में ही इस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी हुई और कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने प्रिया प्रकाश वारियर और फिल्म निर्माताओं के खिलाफ सभी FIR पर रोक (स्टे) लगा दी थी. सुप्रीम कोर्ट का ये फैसला फिल्म के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और खुद प्रिया प्रकाश की ओर से दायर की गई याचिका के बाद आया था. लेकिन अब दोबारा से सुप्रीम कोर्ट में प्रिया के आंख मारने के खिलाफ अर्जी डाली गई है.

ये पहली बार नहीं है जब किसी फिल्म के खिलाफ याचिका दायर की गई हो. इससे पहले पद्मावत को लेकर तो हिंसा तक हो चुकी है. लेकिन इस मामले में माथा ठनकाने वाली बात ये है कि आखिर इतने दिनों के बाद हैदराबाद के इन दो लोगों ने याचिका क्यों दायर की? जिस मुद्दे को लेकर ये याचिका दायर की गई है, उस तरह की शिकायतों को सुप्रीम कोर्ट पहले ही खारिज कर चुका है. ऐसे में भले ही उनकी इस याचिका से फिल्म की रिलीज पर कोई फर्क ना पड़े, लेकिन नेतागिरी तो चमक ही जाएगी.

ये भी पढ़ें-

प्रिया की अदाओं में आग थी, लेकिन उसके गाने के बोल में बवाल

पहले आंख मारकर करोड़ों को दीवाना बनाया, और अब ये KISS

Perfect Valentine Video: इसे एक बार देखने से मन नहीं भरेगा, चाहे तो शर्त लगा लो !

#प्रिया प्रकाश वारियर, #सुप्रीम कोर्ट, #इस्लाम, Case Against Priya Prakash Varrier Song, Priya Prakash Varrier Song Conflict, Viral Song Of Priya Prakash Varrier

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय