होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 सितम्बर, 2019 01:07 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

आज दो फिल्में रिलीज हुई हैं- Section 375 और Dream Girl. लेकिन सोशल मीडिया पर एक ही फिल्म के चर्चे हो रहे हैं. और वो है Dream Girl. अब ड्रीम गर्ल हो तो चर्चे होना बनता भी है. सुबह से ट्रेंड कर रही ये फिल्म Ayushmann Khurrana की एक और शानदार कॉमेडी फिल्म है. जिसमें दर्शकों के चहेते आयुष्मान साड़ी पहने, ऋंगार किए और खूब सजे धजे दिखाई दे रहे हैं.

अब इस रूप में भला कौन आयुषमान खुराना को देखने न आएगा. दर्शक तो उनकी अदाकारी के पहले से ही दीवाने हैं, उसपर ये ड्रीम गर्ल का रूप तो यूं समझिए लोगों को मोह-मोह कर थिएटर तक खींच लाने के लिए काफी है. फिर भी सोच रहे हैं कि Dream Girl देखने जाएं या न जाएं तो पहले इस ड्रीम गर्ल को जान लीजिए.

dream girl reviewdream girl फुल पैसा वसूल फिल्म है

कैसी है ये ड्रीम गर्ल

ये कहानी एक पढ़े-लिखे बेरोजगार युवक कर्मवीर यानी आयुष्मान खुराना की है जो पैसे कमाने के लिए रामलील में सीता का रोल किया करता है. इसकी खूबी ये है कि ये लड़का होते हुए भी लड़की की आवाज निकालने में माहिर है. इसी टेलेंट की वजह से उसे एक call center में जॉब मिल जाती है जहां वो पूजा बनकर ठरकी लोगों से बात करता है, उनका दिल बहलाता है. अब पूजा की सेक्सी आवाज और बेबाक अंदाज लोगों को इतना पसंद आता है कि लोग पूजा के दीवाने हो जाते हैं. उसे देखे बिना ही उससे शादी करने के सपने देखने लगते हैं. पूजा के दीवानों में कई लोग हैं यहां तक कि उसकी गर्लफ्रेंड का भाई और कर्मवीर के पिता खुद. पूजा की समस्या ये है कि वो शादी करे तो किससे और अपना सच बताए तो कैसे.

फिल्म का स्क्रीनप्ले जबरदस्त है और फिल्म किसी भी जगह पर बोर नहीं करती. फिल्म के डायलॉग ही फिल्म की जान हैं, जिसपर बिना हंसे नहीं रहा जा सकता. ड्रीम गर्ल देखने जाएंगे तो आपके पैसे वसूल समझिए. आयुष्मान खुराना ने इस रोल को निभाने के लिए काफी मेहनत की है. फिल्म में आयुष्मान के साथ Nushrat Bharucha भी हैं जो उनकी गर्लफ्रेंड बनी हैं. पिता के रूप में अन्नू कपूर ने भी जानदार रोल निभाया है. फिल्म के डायरेक्टर राज शांडिल्य की ये पहली फिल्म है और वो अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों को एक शानदार कॉमेडी देने में सफल हुए हैं.

dream girl reviewआयुष्मान खुराना किसी भी रूप में आ जाए, निराश नहीं करेंगे

Dream Girl Review stars की मानें तो...

कहानी के बाद भी मन में संशय हो तो ये जान लीजिए कि फिल्म क्रिटिक्स ने इस फिल्म को कितने स्टार्स दिए हैं. फिल्मों के जाने माने क्रिटिक तरण आदर्श ने Dream Girl को 5 में से 4 स्टार दिए हैं. उनका कहना है कि फिल्म जबरदस्त इंटरटेनिंग फिल्म है

Film Review करने वालों ने फिल्म को औसतन 4 स्टार दिए हैं जो ये बताने के लिए काफी है कि आयुष्मान की ये फिल्म भी 100 करोड़ के क्लब में जल्दी ही पहुंचेगी.

बाकी सोशल मीडिया पर फिल्म देखकर आए लोग तो आयुष्मान की अदाओं से इस कदर घायल हुए हैं कि वो बस उन्ही की तारीफों के पुल बाध रहे हैं.

हर तरफ आयुष्मान खुराना की धूम है. इस ड्रीम गर्ल के लोग इतने दीवाने हुए हैं कि खुद यूपी पुलिस ने अहतियात बरतने को कह दिया है.

इस फिल्म के बाद एक बात तो साफ हो गई है कि फिल्म में आयुष्मान खुराना के होने का मतलब फिल्म का हिट और एंटरटेनिंग होना तो तय ही समझिए. उनकी अब तक की फिल्मों के चुनाव से ये बात साबित होती है कि वो न सिर्फ एक शानदार कलाकार हैं बल्कि उन्हें पता है कि दर्शकों के दिलों तक कैसे पहुंचना है.

और जो लोग अब तक इस फिल्म का ट्रेलर देखकर इसे फूहड़ या अश्लील डायलॉग से सजी फिल्म समझ रहे थे, वो ये मान लें कि ये फिल्म आपको न बोर होने देगी और न ही निराश करेगी. एक बार देख आईए, पैसा वसूल है.

ये भी पढ़ें-

Section 375: जाने-अनजाने महिलाओं का अपमान करती अदूरदर्शी फिल्म

ड्रीमगर्ल से बात की है क्‍या? एक फोन नंबर है तो...

The Sky is pink: खास लोगों की खास लोगों के लिए खास फिल्म

Dream Girl, Ayushman Khurana, Film Review

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय