होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 अगस्त, 2019 06:31 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

ड्रीम गर्ल का नाम हो तो सबसे पहले जो चेहरा नजर आता है वो है हेमा मालिनी का. प्यार मुहब्बत और शादी किसी से भी कर लें लेकिन भारतीयों के लिए अगर कोई ड्रीम गर्ल है तो वो सिर्फ हेमा मालिनी ही हैं. लेकिन 42 सालों के बाद एक बार फिर ड्रीम गर्ल लोगों के रातों की नींद और दिल का चैन लूटने को तैयार बैठी है.

नहीं नहीं, वो ड्रीम गर्ल तो मथुरा में व्यस्त हैं. ये ड्रीम गर्ल हैं पूजा. पूजा यानी आयुष्मान खुराना. Dream girl आयुषमा खुराना की आने वाली फिल्म है जिसमें वो लोगों के ख्वाबों की मल्लिका यानी Dream Girl बने हैं. ये बेहद अजीब लगने वाली बात हो सकती है लेकिन आयुष्मान खुराना वो कलाकार हैं जो हर अजीब चीज के साथ एक्सपेरिमेंट करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

dream girlफिल्म Dream girl में आयुषमा खुराना लोगों के ख्वाबों की मल्लिका यानी dream girl बने हैं

वो ड्रीम गर्ल जिसे सिर्फ महसूस किया जा सकता है

Dream girl का ट्रेलर कहता है कि वो शख्स जो रामायण में सीता का किरदार निभाया करता है उसके लिए महिला की आवाज बनाकर बोलना ठीक वैसा है जैसे अपनी खुद की आवाज में बात करना. और इसी गुण के चलते वो उस कॉल सेंटर में नौकरी करने लगता है जहां फोन करके पुरुष हर बात कर सकते हैं. कोई भी बात- दिल की बात, बिजली के बिल की बात, व्यापार की बात या गंगा पार की बात, अंदर वाली बात, ये वाली बात या वो वाली बात, क्योंकि वहां बात कर रही होती है उनकी ड्रीम गर्ल वो भी आहें भरते हुए. ये वो ड्रीम गर्ल है जिसे वो फोन पर सिर्फ महसूस कर सकते हैं, छू नहीं सकते.

अपनी आवाज के जादू, चाश्नी में लिपटी हुई बातों और kiss के जरिए न जाने कितने ही इस ड्रीम गर्ल की आवाज के दीवाने हो गए. इन दीवानों में लड़के, लड़की, पुलिस वाले यहां तक कि आयुष्मान खुराना के पिताजी भी शामिल दिखाई दे रहे हैं. फिल्म में नुसरत भरूचा हैं जो हीरोइन हैं और हीरो से शादी करना चाहती हैं.

यानी ड्रीमगर्ल उस हसीना की आवाज है जो हर शख्स की कल्पना में होती है, जिससे बात करके वो अपने मन को हल्का करता है और कुछ हसीन सपने भी देख लेता है. लेकिन इस सपने को अगर सच करने की कोशिश होगी तो भसड़ तो मचेगी ही. यानी एक अनार इतने सारे बीमार. जो आयुष्मान कैसे इन सबसे निपटेंगे वो तो फिल्म में ही पता लगेगा. लेकिन ट्रेलर ने तो साबित कर दिया है कि ये फिल्म भी आयुष्मान खुराना की पिछली तमाम फिल्मों की तरह सुपहिट रहेगी.

इस ड्रीम गर्ल से आप बात भी कर सकते हैं

हां ट्रेलर देखकर आपको मजा तो आया होगा. अगर और मजा चाहिए तो आप भी ड्रीम गर्ल से बात कर सकते हैं. फिल्म के ट्रेलर में एक फोन नंबर भी दिया हुआ है. जहां सच में Dream Girl बात करती है. आप भी dream girl की प्यार भरी और शरारती बातें अपने फोन के जरिए सुन सकते हैं.

ये नंबर बता रहा है कि इस फिल्म को निर्माताओं ने फिल्म के प्लॉट को न सिर्फ फिल्म में बल्कि फिल्म के प्रमोशन के लिए भी बहुत क्रिएटिव तरह से इस्तेमाल किया है. लोगों को सिर्फ विज्ञापन के जरिए नहीं बल्कि Dream Girl से manually जुड़े रखने के लिए ये अनोखा तरीका खोजा गया है जो अब तक किसी फिल्म में देखने नहीं मिला था. यकीन न हो तो कॉल कर कीजिए इस नंबर पर.

dream girlड्रीम गर्ल से बात करने के लिए इस नंबर पर कॉल की जा सकती है

आयुष्मान खुराना बॉलीवुड के dream boy

भले ही आयुष्मान खुराना इस फिल्म की Dream Girl हों, लेकिन असल में वो बॉलीवुड के dream boy हैं. यानी निर्देशक की नजरों से देखें तो वो एक कंप्लीट एक्टर हैं. इसके साथ-साथ कमाल के सिंगर भी. उन्होंने 17 साल की उम्र में चैनल V पर परफॉर्म किया था. टफ इतने हैं कि 20 साल की उम्र में 2004 में MTV रोडीज़ के विजेता रहे. फिर RJ और VJ बनकर अपनी नींव तैयार करते रहे. ये वो हीरो है जो किसी भी अजीब या अनोखी स्टोरी लाइन वाली फिल्मों में बेहिचक काम करने को तैयार रहता है.

2012 में उनकी पहली फिल्म 'विकी डोनर' थी जिसमें वो स्पर्म डोनर बने थे. ये कम बजट की फिल्म थी जिसे बॉक्स ऑफिस पर अपार सफलता मिली. इसके बाद उन्होंने छोटे बजट की कई फिल्में कीं. 'दम लगा के हइशा' जिसमें वो मोटी पत्नी के पति बने थे. 'बरेली की बर्फी', 'शुभमंगल सावधान', 'अंधाधुन' के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिया गया, फिर 'बधाई हो' जिसकी सफलता से आज हर कोई वाकिफ है. article 15 में भी उनके काम की बहुत तारीफ हुई. ये सभी वो फिल्में हैं जिनकी कहानी आम कहानियों से एकदम अलग थीं. यानी वो जिनमें काम करने में रिस्क होता है. लेकिन खास बात ये थी कि ये सभी फिल्में स्थानीय पृष्ठभूमि पर आधारित थीं और इसीलिए आयुष्मान आम आदमी के हीरो बन गए. कम बजट की फिल्मों के सुपर स्टार. ये पहली बार है जब आयुष्मान फिल्म में लड़की बने हैं. और इस बार भी आयुष्मान अपनी अदाओं से दर्शकों के दिलों को जीत लेंगे.

फिलहाल इस ड्रीम गर्ल ने इंतजार बढ़ा दिया है. फिल्म 13 सितंबर को रिलीज़ हो रही है और तब तक के लिए आप फोन पर इस ड्रीम गर्ल से दिल बहला सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

बॉलीवुड से पाकिस्तान की Love-Hate रिलेशनशिप बड़ी पुरानी है

15 अगस्त रिलीज़: बॉलीवुड में मुकाबला बराबरी का है

Article 15: कहीं आप भी तो जाने-अनजाने नहीं करते इस तरह का भेदभाव?

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय