New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 दिसम्बर, 2019 06:55 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

Dabangg-3 box office collection prediction: सलमान खान (Salman Khan) ने 2010 में दबंग सीरीज (Dabangg series) की पहली फिल्म लेकर आए थे. और 10 साल पहले शुरू हुआ ये सफर दबंग-3 (Dabangg-3) तक जा पहुंचा है. Dabangg-3 सिनेमाघरों में हाउसफुल चल रही है. एक करप्ट पुलिसवाले को भी भारत की जनता इतना पसंद करेगी ये खुद सलमान खान ने भी नहीं सोचा था. लेकिन अपने चुलबुले अंदाज और दबंगई के चलते चुलबुल पांडे पिछले 9 सालों से लोगों के फेवरेट बने हुए हैं. दबंग और दबंग-2 दोनों ही फिल्में सुपरहिट साबित हुईं थीं. dabangg 3 देखकर आए लोगों का कहना है कि ये फिल्म दबंग और दबंग-2 की तुलना में बेहतर है.

dabangg3-box-office collectionकमाई के मामले में भी दबंग-3 बेहतर है

दबंग सीरीज़ की नंबर 1 फिल्म है dabangg 3

अगर दबंग सीरीज की फिल्मों की बात करें तो दबंग और दबंग-2 दोनों ने ही बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया और उम्मीद यही की जा रही है कि दबंग सीरीज़ की ये तीसरी किश्त भी box office पर अच्छी खासी कमाई करेगी. लेकिन dabangg 3 के box office पर भी बेहतर रहने की उम्मीद की जा रही है. पहले ये जान लेते हैं कि दबंग सीरीज की कमाई का रिपोर्ट कार्ड कैसा रहा है.

dabangg (2010) box office collection-

2010 में आई दबंग के निर्देशक थे अभिनव कश्यप, जिन्होंने दुनिया को चुलबुल पांडे जैसा एक पुलिसवाला दिया. और लोग उसके दीवाने हो गए लेकिन इसमें 'मुन्नी बदनाम हुई' का भी बड़ा हाथ था. इस फिल्म का बजट था 42 करोड़ और इसने भारत में 141 करोड़ की कमाई की. और दुनिया भर से इस फिल्म ने कोई 219 करोड़ की कमाई की. फिल्म ने पहले दिन कमाए थे कुल 14.55 करोड़.

dabang box coffice collection

dabangg 2 (2012) box office collection-

दबंग को जितना प्यार दर्शकों ने दिया उसके बाद इस फिल्म की सीक्वल आना तो तय था. और इसीलिए 2012 में दबंग 2 रिलीज की गई. लेकिन इस बार ये फिल्म सलमान खान की घर की ही फिल्म रही. फिल्म के निर्देशक अरबाज खान थे. फिल्म चली तो अच्छा लेकिन जितनी तारीफ दबंग की हुई थी उतनी इसे नहीं मिल सकी थी. फिर भी 80 करोड़ के बजट  में बनकर तैयार हुई दबंग-2 ने भारत में 149 करोड़ की कमाई की और दुनिया भर से ढ़ाई सौ करोड़ कमा ले गई. दबंग 2 का फर्स्ट डे कलेक्शन था 19.21 करोड़ रुपए.

dabang box coffice collection

dabangg 3 (2019) first day collection prediction-

दबंग 3 में एक बार फिर निर्देशक बदल दिया गया. और सलमान खान लेकर आए प्रभुदेवा को जिन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म वांटेड की थी. सलमान खान शायद वांटेड जैसा स्पार्क दबंग-3 के लिए भी चाहते थे. लेकिन इस फिल्म में प्रभुदेवा का निर्देशन उतना भी खास नहीं लगा. खैर फिल्म के प्रमोशन पर इतनी ज्यादा मेहनत की गई कि प्री बुकिंग करके शो तो हाउसफुल चले गए. और उस हिसाब से देखें तो दबंग पहले दिन अपनी पिछली फिल्मों से ज्यादा बेहतर कमा सकती है.

दबंग 3 का बजट करीब 85 करोड़ है. इसे हिंदी के अलावा कन्नड़, तमिल और तेलुगू में डब करके देश भर की 3000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है. उस लिहाज से ट्रेड एनलिस्ट का कहना है कि ये फिल्म पहले दिन करीब 25-30 करोड़ रुपए कमा लेगी. हालांकि ये फिल्म 'भारत' से पहले दिन के कलेक्शन से काफी कम होगा. 'भारत' ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 42 करोड़ का बिजनेस किया था. लेकिन हां अगर दबंग की तुलना दबंग से हो तो दबंग 3 पिछली फिल्मों से box office collection में भी बेहतर साबित हो रही है.

सलमान खान की फिल्मों की यही तो खास बात है कि उन्हें बॉक्स ऑफिस की चिंता नहीं करनी होती, क्योंकि सलमान खान की फिल्मों से box office हमेशा हरा-भरा रहता है.

ये भी पढ़ें-

Dabangg-3 Review: दबंग-3 ने सलमान खान के चुलबुल पांडे बनने का राज खोल दिया

Bollywood के दो पुलिसवालों के बीच box office की जंग

2020 में अक्षय कुमार की सलमान खान-आमिर खान से भिड़ंत क्यों है चिंता की बात

#सलमान खान, #दबंग 3, #दबंग, Dabangg 3 Box Office Collection, Dabangg 3 First Day Collection, Collection Of Dabangg 3

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय