New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 दिसम्बर, 2019 10:02 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

अक्षय कुमार(Akshay Kumar) बॉलीवुड के अकेले ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने 2019 में 4 फिल्में की हैं. केसरी, मिशन मंगल और हाइस फुल तीनों ही फिल्मों ने बॉक्स आफिस पर अच्छी खासी कमाई की और अब सिर्फ गुड न्यूज के रिलीज होने का इंतजार है जो 27 दिसंबर को रिलीज हो रही है.

अक्षय कुमार के लिए साल 2019 बहुत अच्छा रहा लेकिन 2020 की चुनौतियां कम नहीं हैं. 2020 में अक्षय कुमार की आने वाली फिल्में सीधे-सीधे सलमान खान(Salman Khan) और आमिर खान(Aamir Khan) की फिल्मों को टक्कर देने वाली हैं. ऐसा पहली बार नहीं हो रहा होगा कि अक्षय की फिल्म किसी खान की फिल्म के साथ टकराई हो लेकिन पहले के अक्षय और अब के अक्षय में फर्क सिर्फ इतना है कि पहले खान की फिल्में अक्षय की फिल्मों को प्रभावित करती थीं, लेकिन अब Akshay Kumar की फिल्में खान की फिल्मों की कमाई को प्रभावित कर सकती हैं. और इसीलिए फिल्म निर्माताओं के लिए चिंता वाली बात हो सकती है.

salman khan vs akshay kumarईद 2020 पर भिड़ेंगी ये दोनों फिल्में

अक्षय कुमार के पास तीनों खानों जैसा स्टारडम नहीं तो उनसे कम भी नहीं है. अक्षय कुमार की भी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. लेकिन वो कभी बड़ी डेट्स यानी त्योहारों पर फिल्म रिलीज करने की दौड़ में नहीं रहे, लेकिन 2020 में जब मौका मिला तो उन्होंने छोड़ा नहीं. और स्थिति ये है कि 2020 की हर बड़ी डेट पर अक्षय कुमार की फिल्म रिलीज हो रही है. और शायद ये अक्षय कुमार के साथ पहली बार हो रहा है. ईद 2020 पर अक्षय कुमार की laxmi bomb रिलीज हो रही है जो सलमान खान की फिल्म 'राधे' के साथ टकराएगी. और क्रिसमस पर अक्षय की फिल्म 'बच्चन पांडे' रिलीज होगी जो आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढ़ा के साथ क्लैश करेगी.

अक्षय कुमार से जब 2020 के इन टकराव पर सवाल किया गया तो उन्होंने जिस अंदाज में जवाब दिया उससे अक्षय कुमार का आत्मविश्वास साफ-साफ झलकता है. अक्षय ने कहा कि 'साल में केवल 52 सप्ताह होते हैं लेकिन शुक्र है कि हमारे पास 5000 से भी ज्यादा स्क्रीन (पर्दे) हैं जो दो फिल्मों का एक साथ रिलीज होकर अच्छा बिजनेस करना सुनिश्चित करती हैं.'

aamir khan vs akshay kumarक्रिसमस 2020 पर ये दोनों फिल्में रिलीज होंगी

वहीं सलमान खान से जब इस क्लैश के बारे में कुछ समय पहल पूछा गया था तो उन्होंने कहा था- 'हां एक ही दिन 2-3 फिल्में रिलीज हो सकती हैं, लेकिन कौन सी फिल्म पर पैसा खर्च करना है ये तो दर्शकों को ही तय करना होता है. अगर पिक्चर अच्छी लगी, तो वो देखेंगे, अगर नहीं लगी तो नहीं देखेंगे, फेस्टिव डेट हो या कोई भी डेट हो.' अभी आमिर खान ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है. उन्हें वैसे भी फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वो हमेशा क्रिसमस पर ही अपनी फिल्म रिलीज करते हैं.

बॉलीवुड में फिल्मों की रिलीज़ का समय हमेशा से ही एक बड़ा विषय रहा है. और ये क्यों है ये भी किसी से छिपा नहीं है. रिलीज के मौके का सीधा असर फिल्म की कमाई पर पड़ता है. और अक्षय और सलमान खान दोनों ही सितारों ने अपनी-अपनी बात से ये संदेश तो दे ही दिया है कि ये पीछे हटने वाले नहीं हैं. दोनों की टक्कर होकर ही रहेगी. और इसीलिए इस बार khans और अक्षय कुमार की टक्कर देखने लायक होगी. क्योंकि भले ही देश भर में 5000 से ज्यादा स्कीन्स हों, लेकिन आम आदमी तो अपनी जेब के हिसाब से ही चलता है. इस clash का असर दोनों ही फिल्मों पर पड़ना तो तय है.

ये भी पढ़ें-

Mardaani 2 review: मर्दानी-2 देखने वालों का खून तो उबलना ही था

Salman Khan के Bigg Boss 13 को अलविदा कहने के 4 सीधे कारण!

Ghost Stories trailer तो डर बर्दाश्त करने की हिम्मत का टेस्ट है

 

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय