charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 जून, 2022 03:45 PM
देवेश त्रिपाठी
देवेश त्रिपाठी
  @devesh.r.tripathi
  • Total Shares

बॉलीवुड के जानेमाने सिंगर केके (कृष्णकुमार कुन्नथ) की मौत के मामले में पुलिस ने अननैचुरल डेथ का मामला दर्ज किया है. क्योंकि, सिंगर केके के माथे और होठों पर चोट के निशान मिले हैं. केके की मौत पर पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है. हालांकि, डॉक्टरों ने केके की मौत की वजह हार्ट अटैक बताई है. वहीं, केके के कॉन्सर्ट के दौरान हुई अराजकता और अव्यवस्था को लेकर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा भी आमने-सामने आ गए हैं. और, ये विवाद बढ़ता ही जा रहा है. मौत की वजह के बारे में पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही स्थिति साफ होगी. लेकिन, सिंगर केके की मौत को लेकर सस्पेंस बढ़ गया है. आइए जानते हैं कि अब तक मामले में क्या हुआ है...

Bollywood Singer KK Deathकेके के फैन्स की एक बड़ी तादात ऑडिटोरियम के बाहर उनकी एक झलक पाने की उम्मीद में इकट्ठा हो गई थी.

कॉन्सर्ट में क्या हुआ?

- बॉलीवुड सिंगर केके का कोलकाता के विवेकानंद कॉलेज के ऑडिटोरियम में 31 मई को कॉन्सर्ट हुआ था. नजरुल मंच नाम के ऑडिटोरियम में केके कॉलेज स्टूडेंट्स और फैन्स के बीच परफॉर्म कर रहे थे. ऑडिटोरियम लोगों की भीड़ से खचाखच भरा हुआ था. बताया जा रहा है कि ऑडिटोरियम में 2500 लोगों की कैपिसिटी थी. लेकिन, हॉल में इससे ज्यादा लोग घुसे हुए थे. जबकि, कॉन्सर्ट में एंट्री के लिए पास ही एकमात्र तरीका था.

- कार्यक्रम के दौरान ही केके ने ऑर्गनाइजर्स से ऑडिटोरियम में गर्मी को लेकर शिकायत की थी. कहा जा रहा है कि ऑडिटोरियम का एसी खराब था. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में केके को पसीने पोंछते हुए देखा जा सकता है. इसी वीडियो में केके एसी को लेकर काम न करने की शिकायत भी करते नजर आते हैं. 

- कॉन्सर्ट के दौरान अव्यवस्था अपने चरम पर पहुंच गई थी. दरअसल, केके के फैन्स की एक बड़ी तादात ऑडिटोरियम के बाहर उनकी एक झलक पाने की उम्मीद में इकट्ठा हो गई थी. इनमें से बहुत से लोगों के पास वहां मौजूद रहने के लिए जरूरी 'पास' नहीं था. ऑडिटोरियम के अंदर भी बाहर जैसा ही नजारा था. ऑडिटोरियम में कैपिसिटी से ज्यादा लोगों की एंट्री हो गई थी. इतना ही नहीं, कई लोग जबरन बिना पास के ही ऑडिटोरियम में एंट्री करने के लिए भी अड़ गए थे.

- इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, कॉन्सर्ट अटेंड करने वाले एक फैन ने बताया कि ऑडिटोरियम में 2500-3000 की क्षमता से करीब दोगुने लोग मौजूद थे. वहीं, भीड़ इतनी ज्यादा थी कि ऑडिटोरियम के दरवाजों के कब्जे तक उखड़ गए थे. क्योंकि, भीड़ जबरन ऑडिटोरियम में घुसने को उतारू थी. भीड़ का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि बाहर लगाई गई गार्ड रेल भी टूटी मिली हैं. कई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑडिटोरियम के बाहर खड़ी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए fire extinguisher का भी इस्तेमाल किया गया था.

- ऑडिटोरियम में मौजूद भारी भीड़ और गर्मी की वजह से परफॉर्मेंस के दौरान ही केके की तबीयत बिगड़ गई थी. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कई वीडियो में परफॉर्मेंस के बाद सिंगर केके को जल्दबाजी में ले जाते हुए दिखाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि परफॉर्म करते हुए केके ने सीने में दर्द की शिकायत की थी. होटल पहुंचने के बाद केके की तबीयत और बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल लेकर जाया गया. जहां डॉक्टरों ने केके को मृत घोषित कर दिया. 

केके की मौत का कौन है जिम्मेदार?

- सोशल मीडिया पर एक यूजर ने दावा किया है कि कॉन्सर्ट के दौरान एसी काम नहीं कर रहा था. और, हॉल में क्षमता से ज्यादा लोग भरे हुए थे. यूजर ने सवाल उठाया है कि ऑर्गनाइजर्स क्या कर रहे थे? इसके साथ ही सोशल मीडिया यूजर ने ये भी दावा किया है कि इस कॉन्सर्ट के ऑर्गनाइजर तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद थी. और, इसका प्रदेश अध्यक्ष वहां मौजूद था. इतना ही नहीं, वहां पर आपात स्थिति के लिए डॉक्टर की भी व्यवस्था नहीं थी.

- मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि केके के सिर और होंठ पर भी चोटें आई हैं. हालांकि, कहा जा रहा है कि होटल पहुंचने पर तबीयत बिगड़ने के दौरान केके गिर गए थे. लेकिन, पूरी स्थिति पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ हो सकेगी.

लेखक

देवेश त्रिपाठी देवेश त्रिपाठी @devesh.r.tripathi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं. राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय