New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 अक्टूबर, 2021 02:19 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

Bigg Boss 15 Weekend Ka Vaar : इस दुनिया में सबसे आसान काम क्या है? जवाब कई हो सकते हैं. उन्हीं तमाम जवाबों में से एक जवाब है किसी को नसीहत करना या ज्ञान देना. सच में, दुनिया का सबसे आसान काम नसीहत ही है. लेकिन क्या आपको पता कि ज्ञान देने के भी नियम और कुछ शर्तें हैं. ये कुछ ऐसा है कि यदि कोई किसी को ज्ञान दे रहा हो तो जमाना उसी की बातों को तरजीह देता है जिसका ख़ुद का चरित्र बेदाग हो और जो सज्जन हो. यदि ऐसा हुआ तो इफ़ बट की गुंजाइश नहीं रहती और वो व्यक्ति जो नसीहत कर रहा हो लोग उसकी बातों पर अमल करते हैं. ये बातें क्यों? वजह है कॉन्ट्रोवर्शियल शो बिग बॉस का अपकमिंग, वीकेंड का वार एपिसोड. जिसमें शो के होस्ट सलमान खान ने कंटेस्टेंट विधि पंड्या के चलते शो के एक अन्य कंटेस्टेंट प्रतीक सहजपाल की क्लास लगाई है. सलमान ने ऐसा बहुत कुछ कह दिया है जिसके बाद इस बात की तस्दीख हो जाती है महिलाओं को इज्जत देने के मामले में जितने बदतमीज प्रतीक हैं उतने ही ख़ुद सलमान भी हैं. दोनों में रत्ती बराबर भी अंतर नहीं है.

Salman Khan, Bigg Boss Season 15, Bigg Boss, Pratik Sehajpal, Abuse, Viral Video आपस की बातचीत में सलमान खान प्रतीक सहजपाल की मां को घसीटेंगे ऐसी उम्मीद उनसे बिलकुल नहीं थी

बिग बॉस जो कि नित नए विवादों के कारण जाना जाता है और जिसका अपना अलग तरह का फैन बेस है. अपने 15वें सीजन में पहुंच गया है. जल्द ही बिग बॉस सीजन 15 का वीकेंड का वार एपिसोड टेलीकास्ट होगा. एपिसोड का प्रोमो सलमान के फैंस द्वारा सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह वायरल किया जा रहा है.

बात इंटेरनेट पर वायरल हो रहे इस प्रोमो की हो तो इसमें शो के होस्ट सलमान खान शो के कंटेस्टेंट प्रतीक सहजपाल की क्लास लेते नजर आ रहे हैं. प्रोमो में विधि पंड्या के मामले का जिक्र करते हुए सलमान, प्रतीक सहजपाल को खूब खरी खोटी सुनाते हुए नजर आ रहे हैं.

क्या किया था प्रतीक ने विधि के साथ

प्रतीक का शुमार शो के सबसे एरोगेंट कंटेस्टेंट्स में है. जब से बिग बॉस सीजन 15 शुरू हुआ है तब से किसी न किसी बात को लेकर प्रतीक विवादों में रहे हैं और उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं हैं. बात चूंकि विधि पंड्या मामले की हुई है तो अभी बीते दिनों ही प्रतीक ने टास्क जीतने के चक्कर में सारी हदें पार कर दी थी. शो की कंटेस्टेंट विधि पंड्या बाथरूम में नहा रही थीं और प्रतीक ने बाथरूम का लॉक तोड़ने की कोशिश की थी.

बाद में घरवालों ने प्रतीक को समझाया और उन्हें उनकी गलती से अवगत कराया लेकिन नतीजा वही निकला ढाक के तीन पात प्रतीक को अपने द्वारा की गई हरकत में कोई कमी नजर ही नहीं आई. मामले में दिलचस्प ये कि इतना सब हो जाने के बावजूद प्रतीक ने विधि से किसी तरह की कोई माफी भी नहीं मांगी.

प्रतीक को हेकड़ी दिखाने के चक्कर में मर्यादा भूल बैठे सलमान

जैसा कि हम पहले ही आपको इस बात से अवगत करा चुके हैं कि वीकेंड का वार एपिसोड में सलमान प्रतीक द्वारा विधि के साथ की गई हरकत को मुद्दा बनाने वाले हैं तो जैसा कि प्रोमो में दिख रहा है सलमान खान प्रतीक पर गुस्सा होते हुए कह रहे हैं- प्रतीक तुम बेवकूफ लग रहे हो. कोई अगर ये कहता है मेरी मां और बहन बाथरूम में होती तब भी मैं यही करता गेम के लिए..वाह. मतलब गेम मां और बहन से बढ़कर है.

विधि अगर चाहती तो आपकी धज्जियां उड़ा सकती थी. अगर मेरी बहन होती तो मैं आपकी.... (ध्यान रहे यहां सलमान ने प्रतीक की मां को लेकर अपशब्द कहे हैं)

प्रतीक कोई बहुत शरीफ नहीं है.

हम सलमान के अपशब्दों को कहीं से भी जस्टिफाई नहीं कर रहे लेकिन प्रतीक भी कोई दूध के धुले नहीं हैं. बताया जा रहा है कि पिछले एपिसोड में प्रतीक ने घर की प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया था साथ ही वो अन्य कंटेस्टेंट्स के साथ फिजिकल भी हुए थे.माना जा रहा है कि वीकेंड का वार एपिसोड में सलमान इस बात को भी मुद्दा बनाएंगे और प्रतीक की लताड़ लगाएंगे.

ये तो साफ है कि बिग बॉस सीजन 15 का वीकेंड का वार एपिसोड अपने ट्विस्ट और टर्न्स के कारण खासा एंटरटेनिंग होगा. मगर बड़ा सवाल ये है कि वो सलमान जो विधि से बदतमीजी के कारण प्रतीक को कोस रहे हैं क्या उन्हें अपनी गलती का एहसास होगा? क्या वो उस बात के लिए जो उन्होंने प्रतीक की मां के संदर्भ में कही, उसपर माफ़ी मांगेंगे?

इस सवाल का ईमानदारी भरा जवाब क्या है हम इस बात से अवगत हैं बाकी मौके बेमौके जैसा रुख सलमान का रहा है कहना गलत नहीं है कि वो और प्रतीक सहजपाल एक ही थाली के वो चट्टे बट्टे हैं जिनके लिए औरत की इज्जत शायद दाल में नमक बराबर भी नहीं है. वीकेंड का वार एपिसोड में सलमान ने निराश किया है एक दर्शक के रूप में हमें सलमान खान से ऐसी घटिया हरकत की उम्मीद हरगिज़ नहीं थी.

ये भी पढ़ें -

दीपावली के एक दिन बाद आएगी सूर्यवंशी, जानिए पिछले 10 साल में दीवाली पर कैसा रहा बॉक्स ऑफिस हाल

25 बाउंसर, स्टूडियो के बाहर वैनिटी खड़ी थी, अजय देवगन इंतजार करते रहे, नहीं आए शाहरुख खान!

Naga chaitanya-samantha prabhu divorce: अक्किनेनी परिवार पर ये कैसा श्राप है, जो रिश्ते टिकते ही नहीं! 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय