होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 जुलाई, 2021 03:44 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

Bigg Boss Season 15 Updates : अजब बिग बॉस के गजब किस्से भले ही ऑडियंस के एक बड़े से वर्ग के लिए इरिटेटिंग हों मगर जब बिग बॉस शुरू होता है तो आलोचकों की भी दिलचस्पी रहती है कि बिग बॉस के घर में क्या हुआ? शो में कंटेस्टेंट्स के बीच की कैट फाइट तो दर्शकों का इंटरेस्ट बढ़ाती ही है साथ ही शो के होस्ट और इंडस्ट्री के दबंग Salman Khan भी अपने खास अंदाज में लोगों को खूब एंटरटेन करते हैं. अब जबकि एंटरटेनमेंट टीवी से हटकर OTT पर आ गया है तो OTT प्लेटफॉर्म पर सफल वही होगा जो रिस्क लेगा. पहल बिग बॉस सीजन 15 से हुई है. शो के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर्स ने बड़ा फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि OTT स्ट्रीमिंग के दौरान Salman khan Bigg Boss Season 15 को होस्ट नहीं करेंगे. अब जबकि बिग बॉस के प्रोड्यूसर्स ने इतना बड़ा फैसला ले ही लिया है तो तस्दीख हो जाती है कि शो से सलमान की बादशाहत खत्म हो गई है.

Bigg Boss, Big Boss Season 15, Salman Khan, Rohit Shetty, Host, Producerबिग बॉस सीजन 15 से बतौर होस्ट सलमान को हटाकर शो के प्रोड्यूसर डायरेक्टर ने बड़ा रिस्क लिया है को

बताते चलें कि बिग बॉस सीजन 15 में ट्विस्ट है. टीवी पर आने से पहले शो को OTT पर रिलीज किया जाएगा. ये पहली बार है जब बिग बॉस के मेकर्स की तरफ से इस तरह का कोई फैसला लिया गया है और शो के फैंस को आश्चर्य में डाला गया है. कहा जा रहा है कि कलर्स पर आने से पहले 6 हफ्ते के लिए शो को ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट पर प्रसारित किया जाएगा.

ध्यान रहे कि अभी बीते दिनों ही ये खबर आई थी कि बिग बॉस सीजन 15 को 8 अगस्त से ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट पर रिलीज किया जाएगा फिर ये फिर टीवी पर ऑन एयर होगा. साथ ही Bigg Boss Season 15 Contestants को लेकर भी बड़ा खुलासा हुआ था और कहा गया था कि कंटेस्टेंट घर में एंट्री से पहले क्वारनटीन होंगे. जैसा कि हम बता चुके हैं शो को लेकर लगातार बज है इसलिए शो के मेकर्स ने रोहित शेट्टी को अप्रोच किया है.

हाल फिलहाल में रोहित फेमस टीवी शो खतरों के खिलाड़ी को होस्ट कर रहे हैं और जैसा उनका अंदाज है वो लोगों के बीच खूब पॉपुलर भी हैं. वहीं खुलासा ये भी हुआ है कि रोहित के पास डेट्स नहीं हैं इसलिए बिग बॉस मेकर्स की बात रोहित शेट्टी से नहीं बन पाई है. चूंकि रोहित उपलब्ध नहीं हैं इसलिए बिग बॉस मेकर्स की अगली पसंद फरहा खान हैं. फरहा खान के साथ डेट्स इश्यू नहीं है इसलिए माना जा रहा है कि शायद वहां बात बन जाए और बिग बॉस की मुराद पूरी हो जाए.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

अब जबकि कन्फर्म हो गया है कि भविष्य में सलमान इस शो का हिस्सा नहीं होंगे तो इससे सलमान के फैंस को गहरा आघात लगा है. ऐसा इसलिए क्यों कि एक बड़ा वर्ग था जिसे 14 सीजन बीतने के बावजूद शो का फॉरमेट समझ में नहीं आया. ये यदि शो देखता था तो उसका एकमात्र कारण सलमान खान थे.

शो से सलमान क्यों हटे हैं? उनके हटने से शो की टीआरपी प्रभावित होती है या नहीं? नया होस्ट शो को उस मुकाम पर ले जा पाएगा जहां सलमान की बदौलत शो खड़ा हुआ था? सवाल तमाम हैं जिनके जवाब वक़्त की गर्त में छिपे हैं और हमें जल्द ही पता चल जाएंगे. लेकिन जो बात विचलित करती है और जिसपर चर्चा जरूर जोनी4 चाहिए वो है सलमान खान की विदाई.

सलमान के शो से जाने ने एक साथ तमाम सवालों को जन्म दे दिया है और कहीं न कहीं इस बात का एहसास करा दिया है कि सलमान फैक्टर अब गुजरे जमाने की बात है. शो का होस्ट वही होगा जो स्वभाव से दबंग और बोल चाल और लहजे में सलमान की तरह रौबदार होगा. जाते जाते हम फिर इस बात को कह रहे हैं कि सवाल तो तमाम हैं बस हमें थोड़ा वेट करना होगा.

ये भी पढ़ें -

Sonu Sood upcoming movies: सोनू सूद की 'नेकी' का असर उनको मिल रहे फिल्मी प्रोजेक्ट में!

पोर्नोग्राफी केस में गिरफ्तार शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पहले से ही विवादित हैं!

'शेरशाह' को लेकर करण जौहर का चौंकाने वाला फैसला, क्या शाहरुख का सूर्यास्त होने वाला है!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय