New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 दिसम्बर, 2019 01:03 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

Bigg Boss 13 एक इंटरटेनिंग शो है. यहां इतना मसाला है कि आप बोर नहीं हो सकते. और घर के अंदर रहने वाले लोग भी बोर न हों उसका भी इंतजाम बखूबी किया जाता है. शो पर हंसी-मजाक, झगड़े- झंझट भी खूब होते हैं. चीखने चिल्लाने के साथ-साथ इसी शो पर प्यार मोहब्बत भी देखी जाती है. यही नहीं Bigg Boss जो थाली दर्शकों को परोसकर देता है उसमें मीठे-नमकीन के साथ-साथ तीखे की भी पूरी व्यवस्था होती है. तीखे को आप glamour या फिर शो की hotness से समझ सकते हैं. जिसकी कमी यहां आने वाले वो दो individual पूरी कर देते हैं जो घर के अंदर जाकर कपल की तरह से देखे जाते हैं. फिलहाल अपने Intimate scene videos से चर्चा में हैं Mahira Sharma और Paras Chhabra.

सोशल मीडिया पर दर्शकों के लिए चारा डालता है Bigg boss

हमारे भारतीय दर्शकों को और चाहिए भी क्या. अगर शो मेकर्स बिन मांगे और बिना पैसा खर्च किए दर्शकों को हॉट कंटेंट प्रोवाइड कर रहे हैं तो दर्शक भी तो शो पर नजरें गड़ाए ही रहेंगे. और जो बिगबॉस के रेगुलर व्यूअर्स नहीं हैं उन्हें शो पर खींचने के लिए सहारा लिया जाता है सोशल मीडिया का. ट्विटर और यूट्यूब पर बिगबॉस आने वाले एपिसोड्स के कुछ सीन्स हमेशा पोस्ट करता रहता है. ये छोट-छोटे वीडियो क्लिप्स लोगों को प्रोवोग करते हैं कि वो ये शो दोखने के लिए मजबूर हो जाएं. इन वीडियो में बहुत से इनटिमेट सीन्स होते हैं जिन्हें बिग बॉस हर कैमरे से लेने की कोशिश करता है और उसका प्रोमो बनाकर दर्शकों को आगे चारे की तरह फेंकता है. और दर्शक चारा खाने बिगबॉस पर आ जाते हैं.

bigg boss 13ट्विटर पर बिगबॉस 13 की क्लिपस शो की TRP का इंतजाम कर लेती हैं

Bigg boss पर सिचुएशन क्रिएट की जाती हैं

देखिए पहले तो ये समझ लीजिए कि इस शो पर कुछ भी यूं ही नहीं होता. बल्कि कुछ न हो रहा हो तो उसके करवाया जाता है. ऐसी situations create की जाती हैं कि लोग कुछ भी करके शो देखने को मजबूर हो जाएं. मसलन अगर कोई पास नहीं आना चाहता तो उसे पास आने के लिए कोई ऐसा टास्क दे दिया जाता है कि घर के लोगों को जीतने के लिए करना ही पड़ता है. जैसे कुछ ही समय पहले सिद्धार्थ और रश्मी देसाई के रोमांटिक सीन्स ने सोशल मीडिया पर आग लगा दी थी. उन्हें जानबूझकर पास लाया गया और swimming pool और bedroom में सिद्धार्थ और रश्मी के intimate scenes को इस तरह फिल्माया गया कि लोग न चाहते हुए भी शो देखने चल पड़े. और जब भी इस तरह के सीन्स परोसे जाते हैं, शो की टीआरपी आसमान छूने लगती है.

हाल ही बिगबॉस ने माहिरा शर्मा (Mahira Sharma) और पारस छाबड़ा (Paras Chhabra) की एक क्लिप सोशल मीडिया पर पोस्ट की जिसमें दोनों मीठी-मीठी बातें करते हुए और काफी करीब नजर आए. ये 1.18 मिनट की क्लिप थी और लिखा गया था कि- क्या मिल रहे हैं पारस छाबड़ा और माहिरा शर्मा के दिल? इनकी cuteness देखने के लिए आज रात 10.30 बजे बिगबॉस देखिए.

इतनी intimacy के बाद तो पारस छाबड़ा की रियल गर्लफ्रेंड एक्ट्रेस आकांक्षा पुरी भी भड़क गईं, उनके भी चर्चे शुरू हो गए. उन्होंने कहा- 'मुझे तो शक हो रहा है पारस तीन महीने से घर के अंदर खेल रहा है या फिर 3 साल से मेरे साथ?' लेकिन इन करीबियों ने बिगबॉस 13 को फिर से चर्चा में बने रहने का मौका तो दे दिया. और चाहिए भी क्या.

माना कि इस बार बिगबॉस में जोड़ियों का जलवा है, तो जाहिर है ये सब तो होगा ही. और ये बात तो दर्शक भी अच्छी तरह से जानते हैं कि घर के अंदर रहने वाले लोग भले ही अपना व्यक्तित्व दिखाते हों, लेकिन कहीं न कहीं वो झूठ तो फेक इमोश्न्स पर खेल रहे होते हैं. उन्हें भी पता है कि किसी के साथ प्यार, टकराव और इन्टिमेसी का शो पर क्या असर होता है. ये सब करके उन्हें औरों से ज्यादा स्क्रीन टाइम मिलता है और उनके शो पर टिके रहने की व्यवस्था होती रहती है. और शो खत्म होने के बाद सबके रस्ते अलग-अलग हो जाते हैं. लेकिन ये खेल है...इसी तरह चलता है.

इन सबके बीच ये तो तय है कि बिगबॉस एक सफल cook है. घर के अंदर क्या पक रहा है और क्या पकना चाहिए ये bigg boss की ही मर्जी होती है. बल्कि थाली को किस तरह से सजाकर लोगों के सामने रखना है वो bigg boss के बाएं हाथ का खेल है.

ये भी पढ़ें-

Salman Khan के Bigg Boss 13 को अलविदा कहने के 4 सीधे कारण!

Bigg Boss ने जानबूझकर TRP की ओखली में सिर दिया, मूसल तो पड़ेंगी ही!

Bigg Boss के स्विमिंग पूल ने आखिर आग लगा ही दी!

 

#बिग बॉस 13, #बिग बॉस, #सलमान खान, Bigg Boss 13, Mahira And Paras Intimate Moment, Bigg Boss

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय