होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 अक्टूबर, 2019 06:48 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

Bigg Boss को लेकर भले ही कितनी कॉन्ट्रोवर्सी हो जाए, लेकिन इस शो का कुछ नहीं बिगड़ता. bigg boss 13 को 4 हफ्ते पूरे होने वाले हैं. और जैसा कि कहा जा रहा था कि एक महीने बाद ही फिनाले आ जाएगा. यानी बिगबॉस से काफी लोग बाहर होंगे और कई लोग जुड़ेंगे. इसी कड़ी में बिगबॉस घर में 3 wild card entry लेकर आ रहे हैं.

बिग बॉस को बनाने वाले टीआरपी के लिए नई नई चीजें खोजते रहते हैं और लोगों के सामने ऐसे ऐसे चेहरे लेकर आते हैं कि खबरें अपने आप ही बन जाती हैं. बिग बॉस के घर में रह रहे लोग शायद उम्मीदों जितना हंगामा नहीं कर पा रहे. इसलिए 3 लोगों को घर का सदस्य बनाया जा रहा है.

biggboss wild card entryतीन लोगों को बड़े स्मार्ट तरीके से घर में भेजा जा रहा है

1. हिंदुस्तानी भाउ

पहली वाइल्ड कार्ड एंट्री के रूप में बिग बॉस में पहुंच रहे हैं आदित्य पाठक यानी हिंदुस्तानी भाउ जो खुद को सोशल मीडिया का बाप कहते हैं. टिकटॉक पर हिंदुस्तानी भाउ के 574.7K फॉलोअर्स हैं. यूट्यूब पर Bablu Fhatak के नाम से जाने जाते हैं. इनका फेमस डायलॉग है 'पहली फुर्सत में निकल'. लेकिन इनकी एक और खास बात ये है कि ये गालियों के बगैर बात नहीं करते. हिंदुस्तानी भाउ ने नाम में तो हिंदुस्तानी लगा रखा है, कहने को देशभक्त कहलाते हैं लेकिन महिलाओं को इज्जत देना इन्हें कतई नहीं आता. कभी-कभी हैरानी होता है कि लोग इस शख्स को इसकी देशभक्ति के लिए फॉलो करते हैं या फिर इसके मुंह से निकलने वाली वाहियात और अश्लील बातों के लिए. हालांकि जिस तरह से ये सलमान खान से बिग बॉस के मंच पर मिले वो इनका बहुत शराफत वाला रूप था. सोशल मीडिया पर इनकी बातें सुनेंगे तो कानों में गंगाजल डालना पड़ जाएगा.

हिंदुस्तानी भाऊ जैसे लोग जो नेशनलिज्म पर बिंदास गाली गलौज करते हैं, वो सोशल मीडिया पर काफी फेमस हो जाते हैं. लेकिन इनको इनके वीडियो के माध्यम से जानने के बाद ये सवाल सोशल मीडिया से ही उठने लगा है कि इस तरह के शख्स को जो महिलाओं को लेकर इतनी गंदी सोच रखता हो, उसे बिग बॉस पर आने का कोई अधिकार नहीं है. आखिर क्या सोचकर बिग बॉस उसे इतने बड़े प्लेटफॉर्म पर लाए हैं. तो इसका जवाब है बिग बॉस 13 की दूसरी वाइल्ड कार्ड एंट्री.

2. तहसीन पूनावाला

दूसरी वाइल्ड कार्ड एंट्री करने वाले हैं तहसीन पूनावाला. जितने फेमस हिंदुस्तानी भाऊ सोशल मीडिया पर हैं उससे कहीं ज्यादा पहचान रखते हैं तहसीन पूनावाला, जो भारत के सबसे कम उम्र के political analyst कहे जाते हैं. न्यूज चैनल पर सीरियस डिबेट में बैठे दिखाई देते हैं. ट्विटर पर हमेशा ही बेबाकी से अपनी राय रखते हैं. खास बात ये है कि ये कांग्रेस पार्टी के काफी करीब हैं. तहसीन राहुल गांधी के जीजा के जीजा हैं. यानी राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा की बहन से तहसीन ने शादी की है. पॉलिटिक्स को करीब से जानते हैं और इसीलिए घर में भी नेतागिरी करने ही जा रहे हैं. उनका मानने हैं कि घर के लोगों को एक कुशल नेतृत्व की जरूरत है और उनके जाने से वो सुधर जाएंगे.

3. खेसारी लाल यादव

तीसरी वाइल्ड कार्ड एंट्री हैं भोजपुरी फिल्मों के चमकते सितारे खेसारी लाल यादव जो खुद को यूपी का लाडला और बिहार का बेटा कहता है. निसंदेह यूपी और बिहार में खेलाल लाल का जलवा है. इनके गाने और इनके अभिनय के लोग दीवाने हैं. खेसारी का कहना है कि वो बिग बॉस हाउस में कृष्ण की तरह जाना चाहते हैं, घरवालों को सबक देना चाहते हैं, नहीं माने तो चक्र भी चलाएंगे.

khesarilal yadavबिग बॉस 13 में खेसारीलाल यानी यूपी बिहार की टीआरपी पक्की

अब ये जानते हैं कि इन तीनों के पीछे BiggBoss का गणित क्या है

* तहसीन जरा तहजीब वाले हैं लेकिन अक्सर हिंदू पत्नी होने की वजह से बहस में उलझ जाते हैं. सोशल मीडिया पर हमेशा ही वो भारत के संविधान की बात करते हैं. उधर आदित्य पाठक कट्टर हिंदू है. और उनके पीछे इसी तरह के तमाम लोगों की फौज है. सोशल मीडिया पर ये दोनों विचारधाराएं आपस में टकराती रही हैं. बिग बॉस इस टकराव को सीधे नेशनल टेलिविजन पर लाने की कोशिश कर रहा है. कितना बच सकेंगे, कभी न कभी तो टकराएंगे ही. साथ ही टिकटॉक, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर इन दोनों के फॉलोअर्स का जो ट्रैफिक आएगा वो Biggboss संभाल तक नहीं पाएंगे.

* तहसीन पूनावाला चूंकि राजनिति से ताल्लुक रखते हैं इसलिए बिगबॉस के मंच पर जाने के बाद जो लोग तहसीन को राजनीतिक वजह से जानते हैं वो उनकी पर्सनल लाइफ और बाकी लोगों से उनके व्यवहार को भी जानना चाहेंगे. तहसीन की वजह से वो लोग भी बिगबॉस देखने लगेंगे जो राजनीति से जुड़े हैं और अब तक ये शो नहीं देखा करते थे. जाहिर है सोशल मीडिया का कुछ ट्रैफिक तो एक घंटे के लिए नेशनल टेलिविजन पर आएगा.

* खेसारी लाल यादव को अगर आप हल्के में ले रहे हों तो मत लें. क्योंकि वो भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के छोटे-मोटे शाहरुख खान तो हैं ही. लोग उनके कितने दीवाने हैं वो यूपी और बिहार का रहने वाला शख्स ही बेहतर बता सकता है. लेकिन खेसारी को बिग बॉस में लाकर बिगबॉस ने खास तौर पर इन दोनों राज्यों से आने वाली टीआरपी तो पक्की कर ली है. उन्होंने शो पर आने के साथ ही अपने क्षेत्र और वहां के लोगों के बारे में  प्रमुखता से बात की. निश्चित तौर पर रीजनल लोगों को जोड़े रखेंगे.

फिलहाल तो सोशल मीडिया पर हिंदुस्तानी भाऊ के खिलाफ चिंगारियां सुलगने लगी हैं और इसके चलते एक बार फिर #BoycottBiggBoss की मांग शुरू हो चुकी है. लेकिन विरोध करने या सोशल मीडिया पर हैशटैग चलाने का कोई फायदा नहीं. बिगबॉस को तो सोशल मीडिया को भी अपने हिसाब से चलाना आता है. कहना गलत नहीं है कि BiggBoss सबसे Smart है!

ये भी पढ़ें-

Bigg Boss ने जानबूझकर TRP की ओखली में सिर दिया, मूसल तो पड़ेंगी ही!

Bigg Boss 13 prime time में दिखाने वाला शो नहीं रह गया

Bigg Boss 13 की पहली रात ने बता दिया कि आगे क्‍या होने वाला है

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय