होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 दिसम्बर, 2020 02:50 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

वक़्त अजीब शय है. कब, कहां, किधर, कैसे किसका बदल जाए कोई नहीं जानता. वक़्त रंक को राजा बना सकता है इसी प्रकार राजा को रंक. कंडीशन दोनों में से कोई भी हो पब्लिसिटी खूब मिलती है. मैटर क्या से क्या हो जाता है देखते देखते गर जो इस बात को समझना हो तो कहीं दूर क्या ही जाना गुजरात चलते हैं और सूरत का रुख करते हैं. इस्लाम की राह में बॉलीवुड/ इंडस्ट्री छोड़ने के बाद एक्टर सना खान (Sana Khan) ने गुजरात के व्यापारी मुफ़्ती अनस (Mufti Anas) से शादी क्या की. जनाब के तो रंग ढंग ही बदल गए. वो अनस जो भले ही ठीक ठाक पैसे के मालिक हों, उनको कल तक कोई जानता नहीं था मगर एक्टर सना खान से शादी (Sana Khan Marraiage) क्या हुई, मीडिया के कैमरे इन्हीं के घर की जानिब हैं. सना से शादी के बाद मुफ़्ती अनस हनीमून (Sana Khan Mufti Anas Honeymoon) के लिए कश्मीर की वादियों में गए थे जहां से वो वापस लौट आए हैं. अपनी वापसी के बाद मुफ़्ती अनस ने मीडिया से बात की है और सना खान को लेकर जो बातें कहीं हैं अगर ये बातें सना को पता होतीं तो कभी वो ख्याब में भी इंडस्ट्री को टाटा गुड बाय करने का नहीं सोचती. मुफ़्ती अनस को सना के इंडस्ट्री छोड़ने का हमारी आपकी तरह बहुत अफसोस है.

Sana Khan, Marraige, Bollywood, Husband, Wife, Actress, Interviewकश्मीर की वादियों में अपना हनीमून एन्जॉय करते मुफ़्ती अनस और सना खान

हनीमून से ताजे ताजे लौटे मुफ़्ती अनस ने एक न्यूज पोर्टल से बात की है और सबसे पहले अपनी सफाई दी है. अनस ने कहा है कि उन्होंने सना को कभी भी किसी रास्ते को अपनाने के लिए फोर्स नहीं किया. उन्हें भी सना के शोबिज छोड़ने की बात से उतना ही बड़ा झटका लगा था, जितना उनके फैन्स को लगा.

अपनी लव स्टोरी या ये कहें कि सना कैसे उनकी ज़िंदगी में बतौर बीवी आईं इसपर बात करते हुए अनस ने कहा कि,' मैंने अल्लाह से दुआ मांगी थी कि मुझे सना से शादी करनी है और उसने मेरी सुन ली. मुझे लगता है कि मैं इतना खुश ना होता अगर मैंने किसी और से शादी की होती. बीवी सना की शान में तारीफों का महाकाव्य गढ़ते हुए अनस ने कहा है कि सना घमंडी नहीं है. वो अच्छी हैं, माफ करने वाली हैं और उनका दिल साफ है.

बीवी कैसी होगी इसके संजोए थे अनस ने सपने

किसी आम पुरुष की तरह अनस के भी अपनी बीवी को लेकर कुछ सपने थे. उन्होंने कहा कि ''मैं हमेशा से एक ऐसे लड़की की साथ रहना चाहता था जो मुझे पूरा करे. लोग मुझसे पूछते हैं कि मेरी शादी आखिर एक एक्ट्रेस से कैसे हो गई? लेकिन ये छोटी सोच के लोग हैं. यह मेरी जिंदगी है और किसी को उसपर कुछ बोलने का हक नहीं है. लोग यह सोचने के लिए आजाद हैं कि हम मिसमैचड जोड़ी हैं, लेकिन सिर्फ हम जानते हैं कि हम एक दूसरे के लिए ठीक हैं.

सना के इंडस्ट्री छोड़ने की खबर से सकते में आए थे अनस

बता दें कि बीते दिनों जैसे ही ये खबर आई कि इस्लाम के बताए हुए रास्तों को चुनते हुए सना ने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है उनके तमाम फैंस सकते में पड़ गए थे. हमारे आपके जैसा ही हाल मुफ़्ती अनस का भी था जब उन्होंने ये खबर सुनी तो वो भी हमारी आपकी तरह भौचक्के रह गए. अनस ने कहा है कि मैंने उन्हें (सना खान को) कभी भी अपनी जिंदगी को एक तरीके से जीने के लिए फोर्स नहीं किया.

उन्होंने लगभग 6 महीने पहले इंस्टाग्राम पर ऐलान किया था कि उन्होंने हिजाब ले लिया है. लोगों को लगा कि यह पैनडेमिक और काम ना मिलने की वजह से है लेकिन वो हमेशा खुद को इस सबसे दूर करना चाहती थी. मैं चाहता था कि वो इसे थोड़ा वक्त दें और इस बारे में सोचे लेकिन वो निर्णय कर चुकी थी. असल में मुझे भी झटका लगा था जब उन्होंने कहा था कि वह इंडस्ट्री छोड़ रही हैं.'

वहीं बात अगर सना खान की हो तो जैसी तस्वीरें हैं, उन्हें देखकर पता चल रहा है कि इस शादी से सना की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है. बताते चलें कि जिस समय सना की शादी हुई उन्होंने लोगों से यही कहा कि हमेशा ही उन्हें अनस जैसे व्यक्ति की तलाश थी.

बहरहाल अपनी शादी के दैरान अनस के मद्देनजर सना ने यही कहा था कि वो (मुफ़्ती अनस) जजमेंटल नहीं हैं. इसलिए हम भी जजमेंटल हुए बिना यही कहेंगे कि अभी दोनों की नई नई शादी है. दोनों एन्जॉय कर रहे हैं सोशल मीडिया एकाउंट्स पर दोनों ही एक दूसरे के लिए अपना प्यार जाहिर कर रहे हैं.

थोड़ा वक्त बीतने देते हैं. हमें ये कहने में कोई गुरेज नहीं है कि फिर ये भी एक एआम सी शादी बनकर रह जाएगी जिसमें हर वो एलिमेंट जैसे तकरार, लड़ाई प्यार होगा जो एक शादी को पूरा करते हैं. तब सना और अनस सिचुएशन कैसे संभालते हैं ये एक बड़ा सवाल रहेगा.

बाक़ी बात सना के इंडस्ट्री छोड़ने पर हुई थी इसलिए यदि सना मुफ़्ती अनस से शादी करने के बावजूद इंडस्ट्री नहीं छोड़ती तो बात और रहती. उस कंडीशन में फायदा मुफ़्ती साहब का ही होता. पब्लिसिटी दो गुनी, चार गुनी होती. लेकिन फिर बात वही है- अब पछताए होत का जब चिड़िया चुग गई खेत.

ये भी पढ़ें -

प्रयागराज में हुई कल्पना से परे एक शादी, खुशी की बात है देश बदल रहा है!

Neha Kakkar trolling: 5G स्पीड हो या 2G, आप कौन होते हैं किसी के मां बनने पर ट्रोल करने वाले?

इमरान हाशमी पिता सनी लियोनी माता, बिहार में ये क्या हो रहा है?

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय