New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 मई, 2017 08:13 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

हजार करोड़ कमाने वाली बाहुबली 2 का क्रेज़ खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. भारत ही नहीं दुनिया ने इस फिल्म का लोहा माना. पाकिस्तान में यह फिल्म रिलीज नहीं हुई थी. पाकिस्‍तान के लोगों को भी इस फिल्म का इंतेजार था. लेकिन इसे वहां रिलीज नहीं किया गया. जिसके बाद वहां के लोगों ने ट्विटर पर पाक सेंसर बोर्ड को बहुत कोसा, वहीं वहां के लोगों ने प्रोड्यूसर करण जौहर को फिल्म रिलीज करने की रिक्वेस्ट की. करण जौहर ने वहां के रिस्पॉन्स को देखते हुए पाकिस्तान में फिल्म रिलीज कर दी है.

baahubali-pak-craze_051017061738.jpg

बाहुबली देखने के लिए पाक में हॉल के बाहर लगी लंबी लाइनें

बाहुबली 2 ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रखा है. फिल्म ने कमार्इ के सारे रिकॅार्ड तोड़ दिए हैं. हिंदुस्तान के बाद पाकिस्तान में भी बाहुबली के सारे शो हाउसफुल जा रहे हैं और लोगों को टिकट के लिए लंबी लाइनों में लगना पड़ रहा है.

baahubali-tweet_051017081130.jpg

ट्विटर पर ऐसी भी अफवाह फैलाई गई कि बाहुबली 2 ने पाकिस्तान की GDP से भी ज्यादा कमाई कर ली है. लेकिन सोशल मीडिया पर ये एक मजाक था जिसे लोगों ने सीरियस ले लिया. बता दें, पाकिस्तान की जीडीपी 2015 में 270 बिलियन यूएस डॉलर थी 2016 में 4.71% की बढ़ी है और बाहुबली ने अभी तक हजार करोड़ का ही आकड़ा पार किया है. 

baahubali-in-pak_051017061748.jpg

पाकिस्तान में रिलीज के बाद उमर संधू नाम के एक पाकिस्तानी ट्विटर यूजर ने ट्वीट करते हुए कुछ फोटो शेयर की हैं, जिसमें लोग शो की टिकट के लिए लाइन में लगे हैं. दूसरी फोटो में लोग सिनेमा हॉल से मूवी देखकर निकल रहे हैं. उमर ने लिखा कि बाहुबली पाकिस्तान में भी सुपर रॉकिंग है.

babu-ali-pak_051017061758.jpg

मशहूर लेखक तारेक फतेह ने ली चुटकी

इस तस्वीर के वायरल होने के बाद कई लोग इस पर आपत्ति जता रहे हैं, तो कुछ लोगों के लिए यह मजाक का बन गया है. तारेक फतेह ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए इसके साथ कैप्शन लिखा, "बाहुबली 2 अब पाकिस्तान में 'बाबू अली' के नाम से रिलीज होगी."

बता दें कि 'बाहुबली 2' ने सिर्फ नौ दिनों में 1000 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है. 'बाहुबली 2' ने भारत में 800 करोड़ से ज्यादा की कमाई की, तो वहीं विदेश में फिल्म ने लगभग 200 करोड़ की कमाई की है. फिल्म के हाउसफुल शोज को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म 2000 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर सकती है.

ये भी पढ़ें-

बाहुबली VS बाहुबली 2 : इस मुकाबले का नतीजा चौंकाने वाला है

बॉलीवुड में बनती बाहुबली तो ऐसी होती स्टार कास्ट !

कुछ सवाल जो बाहुबली 2 ने नहीं दिए वह बाहुबली 3 में ही मिल सकते हैं !

#बाहुबली 2, #बाहुबली, #पाकिस्तान, Baahubali 2 In Pakistan, Blockbuster, Pakistan Theater

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय