होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 फरवरी, 2020 06:07 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

काफी दिनों ने से लोग टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की फिल्म बागी 3 (Baaghi 3 Movie) का इंतजार कर रहे थे. पिछले ही दिनों जब इसका पोस्टर जारी हुआ तो लोगों में इसका ट्रेलर देखने की ख्वाहिश पैदा हो गई. अब ट्रेलर भी आ चुका है और लोग फिल्म रिलीज होने की तारीख 6 मार्च (Baaghi 3 Release Date) का इंतजार कर रहे हैं. ट्रेलर देखकर ये समझ आ गया है कि फिल्म में क्या होने वाला है. इतना ही नहीं, बागी 3 का ट्रेलर (Baaghi 3 Trailer) अपने आप में ये साबित करने के लिए काफी है कि उनकी इस फिल्म में सिर्फ एक्शन होगा. बिल्कुल वैसे ही, जैसी सलमान खान (Salman Khan) की फिल्मों में होता है. थोड़ा गौर करें तो पता चलेगा कि टाइगर श्रॉफ ने सलमान खान को अपने अंदर उतार लिया है. अब सवाल ये है कि फिल्म कैसी होगी? तो अगर आपने सलमान खान की 'टाइगर जिंदा है' (Tiger Zinda Hai) देखी है और वो फिल्म आपको अच्छी लगी थी, तो बेशक बागी 3 आपको पसंद आएगी. वैसे भी, टाइगर श्रॉफ की फिल्मों को लोग सिर्फ एक्शन के लिए देखने जाते हैं, जैसे सलमान खान की फिल्म को लोग सिर्फ एक्शन के लिए देखते हैं. चलिए देखते हैं कैसे टाइगर श्रॉफ ने सलमान खान को अपने अंदर उतारने वाले काम किए हैं.

Baaghi 3 Trailer of Tiger Shroff movieटाइगर श्रॉफ ने अपने आप में सलमान खान को लगभग उतार ही लिया है.

टाइगर श्रॉफ ने सलमान खान वाली बॉडी और जलवा अपना लिया है

जिस तरह सलमान खान की कोई भी फिल्म बिना एक्शन के अधूरी सी लगती है, ठीक उसी तरह टाइगर श्रॉफ की फिल्म देखने गए लोग ये मानकर ही सिनेमाहॉल में घुसते हैं कि आज तो टाइगर सब धुआं-धुआं कर देगा. बागी फ्रेंचाइजी की बाकी दो फिल्में भी एक्शन से भरपूर थीं और बागी 3 में तो एक्शन का डबल डोज लग रहा है. सलमान खान की फिल्म लोग दो चीजें ध्यान में रखकर देखने जाते हैं, पहला है बॉडी और दूसरा है जलवा. टाइगर श्रॉफ ने सलमान वाली बॉडी तो पहले ही बना ली थी, अब अपनी एक्शन फिल्मों से उनके जैसा जलवा भी बना लिया है.

टाइगर भी सलमान की तरह गल्‍फ के मिशन पर हैं

'टाइगर जिंदा है' देख चुके लोग ये जानते ही होंगे उसमें सलमान खान एक मिशन पर थे, जिसके तहत उन्हें आईएस के चंगुल में फंसी भारतीय नर्सों को छुड़ाना था. उन्हीं की तरह टाइगर श्रॉफ भी 'बागी 3' में एक मिशन पर हैं. खास बात ये है कि दोनों ही गल्फ देश में जाकर आईएस से लड़े हैं. बल्कि देखा जाए तो एक था टाइगर और फिर उसके सीक्वल टाइगर जिंदा है में सलमान भी मिशन पर थे और इधर बागी, बागी 2, बागी 3 में टाइगर श्रॉफ मिशन पर हैं. हां वो बात अलग है कि सलमान खान देश के लिए मिशन पर रहते हैं, जबकि टाइगर श्रॉफ अपनी पर्सनल वजहों से मिशन पर निकल पड़ते हैं.

टाइगर सीरिया में लड़ रहे हैं तो सलमान इराक में एक्टिव थे

जिस तरह सलमान खान ने टाइगर जिंदा है में इराक में जाकर हिंदुस्तानी नर्सों को बचाया था, उसी तरह बागी 3 में टाइगर श्रॉफ सीरिया में जाकर अपने भाई के लिए आईएस से लड़ेंगे. यानी दोनों जगह लड़ाई तो आतंकी समूह आईएस के साथ है, बस देश बदल गए हैं. सलमान खान इराक में जाकर लड़े थे और टाइगर श्रॉफ सीरिया में जाकर लड़ेंगे.

इन सब के बीच अगर कोई ये सोचकर सिनेमाहॉल जाए कि उसे एक बेहतर स्टोरी और शानदार एक्टिंग मिलेगी, तो टाइगर श्रॉफ उनके लिए सिर्फ निराशा का सबक हैं. इतना ही नहीं, सलमान खान की फिल्मों की तरह ही टाइगर श्रॉफ की फिल्मों भी फिजिक्स के नियम लागू नहीं होते हैं. ग्रेविटी से लेकर फोर्स तक, इन फिल्मों में सब कुछ सिर्फ स्क्रिप्ट पर निर्भर करता है. खैर, सारी बातों कि निचोड़ बस इतना सा है कि अगर आपको टाइगर जिंदा है अच्छी लगी थी, तो बेझिझक जाइए सिनेमाहॉल और टाइगर श्रॉफ की बागी 3 देखिए. यकीनन ये भी आपको उतनी ही अच्छी लगेगी.

ये भी पढ़ें-

Baaghi 3 पोस्टर ने Tiger Shroff का भविष्य बता दिया है

Shikara Controversy : 'सच' से इतनी तकलीफ हुई कि फिल्म कोर्ट ले जाई गई!

Vicky Kaushal के कंधे पर बैठकर Bhoot पुरानी हवेली से पानी के जहाज पर पहुंचा है, बस

Baaghi 3 Official Trailer, Tiger Shroff, Baaghi 3 Trailer

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय