charcha me| 

सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |   02-12-2018
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujmaurya87
  • Total Shares

रजनीकांत की फिल्म 2.0 ने कमाई के मामले में 100 करोड़ के क्लब में एंट्री कर ली है. हर तरफ इसकी चर्चा भी हो रही है, लेकिन जितनी उम्मीदें इस फिल्म से लगाई गई थीं, फिल्म उस पर खरी नहीं उतर पाई है. इसी बीच एक गाना रिलीज हुआ है, जिसने इंटरनेट पर सनसनी मचा दी है. इस गाने ने इंटरनेट पर 3 दिन से भी कम में ऐसे-ऐसे कमाल कर दिखाए हैं, जो रजनीकांत की फिल्म 2.0 का ट्रेलर महीने भर में भी नहीं कर सका. 1 दिन में ही इस गाने ने व्यूअरशिप का रिकॉर्ड तोड़ दिया. अमेरिकी सिंगर एरियाना ग्रांडे का गाना 'थैंक यू नेक्स्ट' रिलीज हो गया है, जिसने यूट्यूब के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. यहां तक कि खुद यूट्यूब को इस गाने को लेकर ट्वीट तक करना पड़ गया.

थैंक यू नेक्स्ट, 2.0, यूट्यूब, इंटरनेट1 दिन में ही इस गाने ने इंटरनेट और यूट्यूब के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

फिल्म 2.0 रह गई बहुत पीछे

रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 का ट्रेलर यूट्यूब पर एरियाना के गाने से बहुत पहले रिलीज हुआ था. करीब महीने भर पहले. अगर रविवार दोपहर 1.30 बजे तक का आंकड़ा देखा जाए तो 2.0 के ट्रेलर को अब तक करीब 4.77 करोड़ बार देखा गया है, जबकि एरियाना के 'थैंक यू नेक्स्ट' गाने को अब तक करीब 6.77 करोड़ बार देखा जा चुका है. यहां आपको बता दें कि ये गाना महज 24 घंटे यानी 1 दिन में ही 4.7 करोड़ बार देखा गया. यानी ये कहना गलत नहीं होगा कि जो कमाल 2.0 का ट्रेलर महीने भर में नहीं कर सका, वह एरियाना के गाने ने 1 दिन में ही कर डाला. 2.0 पर अभी तक करीब 85 हजार कमेंट आए हैं, जबकि एरियाना के गाने पर 4.28 लाख कमेंट हो चुके हैं. देखिए एरियाना का गाना और 2.0 का ट्रेलर और तुलना कीजिए.

इतने कमेंट, कि यूट्यूब को करना पड़ा ट्वीट

एरियाना के इस गाने को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. यूट्यूब भी ने मान लिया है कि इस गाने ने इंटरनेट के न जाने कितने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. ये भी अपने आप में एक रिकॉर्ड ही समझिए कि इस गाने पर इतने कमेंट आए कि कमेंट दिखने में देरी होने लगी. खुद यूट्यूब ने इस पर ट्वीट किया कि एरियाना का 'थैंक यू नेक्स्ट' गाना बेहद शानदार है, जिसने इंटरनेट जाम करने जैसी स्थिति पैदा कर दी है या कम से कम यूट्यूब पर कमेंट पोस्ट होने और उनके दिखने में एक देरी तो ला ही दी है. यूट्यूब ने साफ किया कि इस वीडियो पर कमेंट सेक्शन सही काम कर रहा है, बस कमेंट दिखने में थोड़ी देर हो रही है.

34 मिनट में 10 लाख व्यू

किसी गाने के यूट्यूब पर अपलोड होने के बाद जितनी देर उसके प्रमोशन में लगती है, उतनी देर में तो एरियाना के 'थैंक यू नेक्स्ट' गाने को 10 लाख बार देख लिया गया. ये रिकॉर्ड एरियाना के इस नए गाने ने महज 34 मिनट में बना लिया.

इस गाने ने महज 22 घंटे के अंदर 4.6 करोड़ बार देखे जाने का रिकॉर्ड बना दिया. जो 2.0 के ट्रेलर के महीने भर के व्यूज के लगभग करीब है. यहां आपको बताते चलें कि इससे पहले के-पॉप सुपरग्रुप बीटीएस के गाने 'Idol' ने अगस्त में 24 घंटे के दौरान 4.59 करोड़ व्यूज का रिकॉर्ड बनाया था, जिसे एरियाना के गाने ने तोड़ दिया, जिसे 24 घंटे में करीब 4.7 करोड़ बार देखा गया.

एरियाना के इस गाने को एक साथ सबसे अधिक 8.29 लाख लोगों ने देखा. अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जिस गाने को एक साथ इतने सारे लोग देख रहे हों, वह गाना इंटरनेट को जाम तो कर ही देगा. इस गाने में 'मीन गर्ल्स', 'ब्रिंग इट ऑन', 'लीगली ब्लॉन्ड' और '13 गोइंग 30' के कुछ फेमस सीन को दिखाया गया है.

एरियाना के एक्स ब्वॉयफ्रेंड मैक मिलर की 26 साल की उम्र में कुछ महीने पहले ही मौत हो गई थी. इसके बाद सोशल मीडिया पर उनका भावनाएं देखकर ये समझा जा सकता था कि वह कितना टूट चुकी हैं. अब उनके इस वीडियो को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह उस सदमे से खुद को निकाल चुकी हैं और अपने काम पर पूरा फोकस कर रही हैं. एक ओर जहां एरियाना के गाने ने इंटरनेट और यूट्यूब को लगभग जाम करने जैसे हालात पैदा कर दिए, वहीं दूसरी ओर रजनीकांत की फिल्म 2.0 सिनेमाघरों में कमाई तो कर रही है, लेकिन उम्मीद से कम. 2.0 के ट्रेलर से ही इस बात का अंदाजा लग गया था कि इस फिल्म को लोग कुछ खास पसंद नहीं करेंगे. हालांकि, देखने वाले फिल्म की तारीफ कर रहे हैं, जिसके चलते उम्मीद की जा रही है कि फिल्म आने वाले दिनों में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है.

ये भी पढ़ें-

क्या दीपिका के न्यौते को स्वीकारेंगी कटरीना?

इस रियलिटी शो पर सारा अली खान और तैमूर के साथ जो हुआ वो शर्मनाक है

सॉरी ऋतिक, तुम्हारी प्यारी 'फैमिली' फोटो में प्रेरणा नहीं दिखती

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय