New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 जनवरी, 2023 04:07 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

अजय देवगन के फैंस खुश हैं. होते भी क्यों न. भोला का दूसरा टीजर जो आ गया है. टीजर में जैसी पावर पैक्ड परफॉरमेंस अजय ने दीऔर जिस तरह एक्शन का तड़का लगाया पर्दे पर आग लगा दी है. फैंस इतने उत्साहित हैं कि उन्होंने सिर्फ टीजर देखकर फिल्म को सुपर डुपर हिट घोषित कर दिया है. एक ऐसे समय में जब बायकॉट बॉलीवुड का ट्रेंड फिल्म इंडस्ट्री के लिए कैंसर बन गया हो. अजय की इस फिल्म को सिर्फ टीजर के जरिये जो प्यार मिल रहा है वो कीमोथेरेपी से कम नहीं है. 

Bholaa Movie, Ajay Dvgan, Tabbu, Teaser, Trailerm Review, South Cinema, Entertainmentटीजर में जैसी परफॉरमेंस अजय ने दी है हमें पूरा यकीन है भोला हिट होगी

जैसा कि अब तक टीजर देखने से समझ आया है अजय देवगन की भोला एक ऐसी फिल्म है जिसमें एक्शन, ड्रामा और एडवेंचर का ट्रायो तो है ही साथ ही जिस तरह इसमें वीएफएक्स का इस्तेमाल हुआ है वो इसे दर्शकों के लिए विजुअल ट्रीट बना रहा है. भोला में जहां एक तरफ अजय एक कैदी की भूमिका में हैं तो वहीं तब्बू को एक ऐसी पुलिस अफसर के रूप में दिखाया गया है जो जिद्दी है और बेख़ौफ़ होकर अपराधियों का मुकाबला करना जिसका शगल है. 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

यूं तो अजय की भोला की शान में कसीदे पढ़ने के लिए तमाम चीजें हैं. मगर इस फिल्म की जो खास बात है वो ये कि यहां रिश्तों की बेड़ियों में जकड़े इंसान की मजबूरियों को भी बखूबी पर्दे पर दिखाया गया है. अपने इंस्टाग्राम हैंडल से भोला के दूसरे टीजर को शेयर करते हुए अजय देवगन ने लिखा है कि जब एक चट्टान सौ शैतानों से टकराएगा. दिलचस्प ये कि ये कैप्शन यूं ही नहीं है. फिल्म कैप्शन की पुष्टि करे इसकी झलक हमें टीजर में साफ़ दिखाई देती है.

टीजर की शुरुआत अजय देवगन से होती है जहां अजय एक्शन का धमाका करते हुए नजर आते हैं वहीं इसमें पुलिस वाली बानी तब्बू को भी दिखाया गया है. फिल्म के विलेन उन्हें बाल खींचते हुए ले जा रहे हैं. होने कोतो भोला का प्लाट ड्रग्स और ड्रग्स माफिया हैं लेकिन टीजर से ही ये बात साफ़ होती नजर आ रही है कि मेकर्स जब इस फिल्म का निर्माण कर रहे थे तो उन्होंने लॉजिक, रीजनिंग और साइंस को दरकिनार किया और वही एलिमेंट डाले जिसकी झलक हमें प्रायः साउथ की फिल्मों में दिखती है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

अच्छा जिक्र चूंकि भोला के संदर्भ  में साउथ और वहां का हो ही चुका है तो एक बता बता देनी बहुत जरूरी है. हो सकता है भोला का कंटेंट लोगों को ओरिजिनल लगे तो यहां भी झोल है. अजय की भोला, साउथ की तमिल फिल्म कार्थी का हिंदी रीमेक है. ओरजिनल वाली साउथ की जो भोला थी यानी कार्थी, उसमें कार्थी शिवकुमार ने लीड रोल किया था. फिल्म एक्शन पैक्ड थी इसलिए दर्शकों के अलावा क्रिटिक्स को पसंद आई थी.

फिल्म को लेकर चर्चा हो सकती थी बशर्ते उसमें कोई बहुत बड़ा सितारा होता लेकिन क्योंकि फिल्म में कार्थी शिवकुमार थे फिल्म को वो फुटेज नहीं मिला जो उसे मिलना चाहिए था. लेकिन अब कार्थी के मेकर्स को और स्वयं कार्थी शिवकुमार को खुश हो जाना चाहिए. अजय देवगन और उनकी पावर पैक्ड परफॉरमेंस की बदौलत फिल्म उस मुकाम पर पहुंच गयी है जहां उसे पहुंचना चाहिए था. 

साउथ सिनेमा की तरफ से कार्थी आई और लोग उसे भूल गए. मगर जैसा स्वैग अजय देवगन का है. हमें इस बात का पूरा यकीन है कि ऐसा कुछ भी भोला के मामले में नहीं होगा. भोला देर तक याद रखी जाएगी. दूर तक याद रखी जाएगी और अगर इसका क्रेडिट लेने का कोई असली हकदार होगा तो वो और कोई नहीं बल्कि अजय देवगन होंगे. 

ये भी पढ़ें -

Bholaa Vs Kisi ka bhai kisi ki jaan: टीजर और आंख की लड़ाई में फंस गई SRK की पठान?

Selfiee Movie: क्या अक्षय कुमार और करण जौहर की जोड़ी कामयाबी की हैट्रिक लगा पाएगी?

विवाद और विरोध के बावजूद शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' की एडवांस बुकिंग जोरदार है!

#भोला, #अजय देवगन, #तब्बू, Bholaa Movie, Ajay Dvgan, Tabbu

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय