New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 जनवरी, 2023 01:01 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

आने वाला हफ्ता फिल्म इंडस्ट्री के लिहाज से खासा अहम है. चाहे वो फिल्मों की रिलीज हो या उनका टीजर बॉलीवुड की तरफ से प्रयास यही किया गया है कि 'दर्शक अपनी कुर्सी की पेटी बांध कर ही रखें. ध्यान रहे कि 24 जनवरी 2023 वो तारीख होगी जब भोला का टीजर लांच होगा उसके बाद 25 जनवरी को सलमान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान का टीजर आएगा फिर 26 को पठान की रिलीज. यानी आने वाले दिन कुछ यूं होंगे जब हमें स्टार्स के स्टारडम के कारण फैंस बंटे बांटे नजर आएंगे. चूंकि अजय, सालमन और शाहरुख़ थोड़े थोड़े समय के अंतराल में दर्शकों के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाले हैं सोशल मीडिया पर बज बनना अभी से शुरू हो गया है.

Bholaa Movie, Kisi Ka bhai Kisi Ki Jan, Pathaan, Shah Rukh Khan, Salman Khan, Ajay Devganभोला में अजय और किसी का भाई किसी की जान में सलमान का लुक पठान को कड़ी चुनौती देने वाला है

कुछ और बात करने से पहले जिक्र उन दो फिल्मों के फर्स्ट लुक का जिन्होंने अपने रिलीज से पहले ही सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी हैं. सबसे पहले बात अजय की आने वाली फिल्म भोला की. ध्यान रहे कि अभी कुछ दिन पहले ही अजय देवगन ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल से अपनी अपकमिंग एक्शन फिल्म 'भोला' के दूसरे टीजर की रिलीज डेट का एलान किया था. दर्शकों के बीच फिल्म को लेकर चर्चा रहे इसलिए अजय ने अपनी इस फिल्म का एक धमाकेदार पोस्टर भी जारी किया था. पोस्टर देखें तो अजय इसमें सिर्फ अपनी आंखों और उसके ऊपर राखी एक हथकड़ी से फैंस को उत्साहित करते नजर आ रहे हैं.

अजय के इस पोस्टर को लेकर जैसा यूजर्स का रुख है लोग यही कह रहे हैं कि जिस फिल्म में अजय की आंख बोलती है उस फिल्म को कोई नहीं रोक सकता. फैंस मान रहे हैं कि भोला अजय देवगन की अब तक की सबसे जबरदस्त एक्शन फिल्मों में से एक होगी.

जैसा कि हम ऊपर ही बता चुके हैं, आने वाले दिनों के लिहाज से जैसा माहौल बॉलीवुड ने बनाया है. फैंस की पांचों अंगुलियां घी और सिर कड़ाई में है.भोला के बाद फैंस के सामने सलमान की किसी का भाई किसी की जान का भी पोस्टर है. भले ही फिल्म को आने में अभी वक़्त हो. लेकिन जैसा जलवा सलमान खान का अपनी फिल्मों में है, पोस्टर में भी साफ़ दिखाई दे रहा है. पोस्टर में सलमान की आंख और बढ़े हुए बाल दिख रहे हैं. पोस्टर के लिहाज से सलमान की ये फिल्म भी एक एक्शन फिल्म है.

फिल्म क्योंकि सलमान की फिल्म है और इस पोस्टर में भी सलमान का अंदाज चिर परिचित है तमाम फैंस ऐसे हैं जिनका मानना है कि इस फिल्म में भी 'भाई' का अंदाज एक था टाइगर वाला होगा. सलमान के फैंस को बड़ी ही बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार है.

26 जनवरी का दिन पठान को समर्पित है. भले ही इस दिन पठान रिलीज हो रही हो लेकिन क्योंकि भोला का और फिर किसी का भाई किसी की जान का टीजर दर्शकों के सामने होगा, पठान और उसमें भी शाहरुख़ खान के लिए चुनौतियां कम नहीं हैं. क्योंकि भोला और सलमान दोनों की फिल्मों का फर्स्ट लुक खासा इम्प्रेसिव है सवाल ये है कि कहीं उस चकाचौंध में पठान और शाहरुख़ दोनों ही धूमिल न हो जाएं.

बाकी जिस हिसाब से एडवांस बुकिंग चल रही है और जिस तरह सोशल मीडिया पर बज पठान को लेकर बना है. भोला और किसी का भाई किसी की जान के टीजर्स पठान पर भारी पड़ जाएं थोड़ा मुश्किल है. लेकिन हमें ये भी नहीं भूलना होगा कि विवादों में पड़ने के कारण तमाम चुनौतियां हैं जिनका सामना पठान को करना होगा. ऐसे में उन चुनौतियों से निपटते हुए पठान कैसे अजय और सलमान की अपकमिंग फिल्मों को लेकर आ रहे बज को रोकने में कामयाब होती है ये देखना हमारे लिए भी खासा रोचक रहेगा.

बहरहाल, भोला और किसी का भाई किसी की जान की सरगर्मियों के बीच पठान कितनी कामयाब होती है? इसका फैसला वक़्त करेगा लेकिन जैसा माहौल आने वाले दिनों के लिहाज से बना है दर्शकों की पूरी ऐश है.

ये भी पढ़ें -

विवाद और विरोध के बावजूद शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' की एडवांस बुकिंग जोरदार है!

Tu Jhoothi Main Makkaar: फिल्म के ट्रेलर में दिखी नए जमाने के रिलेशनशिप की झलक

Akhanda Movie Review: धर्म, संस्कृति और सभ्यता की सीख के बीच धांसू एक्शन

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय