New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 जनवरी, 2023 08:57 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

बदलते समय के साथ रिश्तों की परिभाषा भी बदल गई है. नए जमाने के रिश्ते नई सोच के साथ बनाए जाते हैं. दुनिया में कई रिश्ते ऐसे होते हैं जिन्हें हम बनाते नहीं हैं वो प्राकृतिक रूप में हमारे साथ होते हैं. लेकिन कुछ ऐसे रिश्ते होते हैं जिन्हें हम इस दुनिया में आकर बनाते हैं. इनमें दोस्ती और प्यार का रिश्ता सबसे अहम माना जाता है. एक वक्त था जब लोग एक बार रिश्ते बना लेते थे, तो उसे मरते दम तक निभाते थे. लेकिन आज के दौर में स्वार्थ, लालच और जरूरत के आधार पर रिश्तों की उम्र तय होती है. प्यार की परिभाषा भी बदल गई है. नए जमाने के लोग ब्रेकअप पहले प्लान करते हैं, प्यार उसके बाद करते हैं. ये जमाने की नई रिलेशनशिप है. इस पर आधारित फिल्म 'तू झूठी मैं मक्कार' 8 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. इसका कलफुल ट्रेलर रिलीज किया गया है.

650x400_012323052806.jpgरोमांटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'तू झूठी मैं मक्कार' का कलरफुल ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है.

फिल्म 'तू झूठी मैं मक्कार' का निर्देशन लव रंजन ने किया है. उनको 'प्यार का पंचनामा' और 'सोनू के टीटू की स्वीटी' जैसी रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है. फिल्म में रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर लीड रोल में हैं. उनके साथ अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया और स्टैंडअप कॉमेडियन अनुभव सिंह बासी भी अहम भूमिका में हैं. फिल्म के रंगीन ट्रेलर में रणबीर और श्रद्धा की सिजलिंग केमिस्ट्री देखते ही बन रही है. वैसे भी रणबीर इस तरह के किरदार करने के लिए जाने जाते हैं. 'जग्गा जासूस', 'बेशरम', 'ये जवानी है दीवानी' और 'अंजाना अंजानी' जैसी फिल्मों में उनको इसी तरह के किरदार में देखा गया है, जैसा उन्होंने 'तू झूठी मैं मक्कार' में किया है. हालांकि, अब रणबीर का मानना है कि ये उनकी आखिरी रोमांटिक कॉमेडी हो सकती है, क्योंकि बढ़ती उम्र की वजह से वो अब दूसरे तरह के किरदार करेंगे.

फिल्म 'तू झूठी मैं मक्कार' के 3 मिनट 25 सेकेंड के ट्रेलर की शुरूआत रणबीर कपूर के वॉयस ओवर के साथ होती है. इसमें वो कहते हैं, ''आजकल रिलेशनशिप में घुसना आसान है. उसमें से निकलना मुश्किल है. रिश्ता जोड़ना आसान है, तोड़ना मुश्किल. इसलिए झूठ बोलकर पकड़ाना नहीं है, बल्कि झूठ बोलकर उसमें सच मिलाना है. वो लड़की है बाकि वो खुद कर लेगी. तुझे बस शक कराना है.'' इसके बाद श्रद्धा कपूर के किरदार की एंट्री होती है. उसे देखते ही रणबीर का किरदार आकर्षित हो जाता है. वो उससे पूछता है कि प्यार करना है या टाइम पास करना है. इस पर श्रद्धा कपूर की किरदार कहती है, ''टाइमपास भी किसी के साथ नहीं किया जा सकता है ना, उसके लायक भी कोई मिलना चाहिए.'' दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगते हैं. धीरे-धीरे एक-दूसरे के लिए गंभीर होने लगते हैं. इस बीच उनके परिवार की एंट्री होती है.

फिल्म 'तू झूठी मैं मक्कार' का ट्रेलर देखिए...

परिवार के लोग शादी के लिए उनकी कुंडलियां मिलवाने लगते हैं. शादी की बात सुनते ही दोनों को झटका लगता है. दोनों शादी के लिए अभी तैयार नहीं होते हैं. इसलिए ब्रेकअप करने का फैसला लेते हैं. लेकिन श्रद्धा कपूर के किरदार का मानना है कि ब्रेकअप को बुरा बनाकर करने की बजाए कुछ ऐसा करना चाहिए जिसमें लड़के परिवार को लगे कि उसमें ही खोट है. इसके बाद वो प्यार का नाटक करना शुरू कर देती है. लेकिन रणबीर का किरदार 'मक्कार' होने के बावजूद 'झूठी' श्रद्धा के किरदार से सीरियस प्यार करने लगता है. धोखा मिलने के बाद उसको सबक सीखाने की कोशिश करता है. दोनों के प्यार का अंजाम क्या होगा, ये तो 8 मार्च को ही पता चलेगा, जिस दिन फिल्म रिलीज होनी है. लेकिन इतना तय है कि फिल्म को नई पीढी के लोग बहुत एन्जॉय करने वाले हैं. उनको ध्यान में रखकर ही इसे बनाया भी गया है.

देखा जाए तो रणबीर कपूर का स्टारडम इस वक्त पीक पर है. उनकी हालिया रिलीज फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' ने भले ही झप्पर फाड़ कमाई न की हो, लेकिन अपनी लागत तो निकाल ही ली है. इस फिल्म के जरिए वो चर्चा में रहे हैं. इतना ही नहीं अपनी चॉकलेटी इमेज भी उन्होंने इस फिल्म के जरिए तोड़ी है. उनके दमदार एक्शन करते हुए देखा गया है. अब 40 की उम्र पार कर रहे अभिनेता नए तरह के किरदारों की तलाश कर रहे हैं. उनकी आने वाली फिल्म 'एनिमल' में उनका एक नय़ा अवतार देखने को मिलेगा. कुछ दिन पहले फिल्म का पोस्टर जारी किया गया था, जिसमें अभिनेता धांसू लुक में नजर आए थे. शरीर पर गहरे जख्म, बाजू में खून से लथपथ कुल्हाड़ी, मुंह में जलती सिगरेट, काले घुघराले बाल, घनी दाढ़ी और घूरती निगाहें...उनके इस लुक को देखकर लोग हैरान रह गए थे. 'एनिमल' 11 अगस्त 2023 को रिलीज की जाएगी.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय