होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 जून, 2020 08:11 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

कोरोना वायरस (Coronavirus) लॉक डाउन के इस दौर में जब सिनेमाघर बंद हों मनोरंजन के लिए दर्शकों के पास सिर्फ और सिर्फ ओटीटी प्लेटफॉर्म का सहारा है. जैसी इंडियन सोसाइटी है कह सकते हैं कि OTT Platform ने भारतीय सिनेमा और मनोरंजन को नए आयाम दिए हैं. ओटोटी की एक अच्छी बात ये भी है कि इसमें कंटेंट को हमेशा ही महत्व दिया जाता है. प्रोड्यूसर डायरेक्टर के अलावा अब इस चीज को एक्टर्स भी समझ गए हैं और इसका उदाहरण है डिज़्नी हॉटस्टार (Disney Hotstar) पर आने वाली वेब सीरीज आर्या (Aarya) और उसमें लीड रोल में सुष्मिता सेन (Sushmita Sen). सीरीज में जहां एक तरफ सुष्मिता लंबे समय के बाद कैमरे के सामने आ रही हैं तो वहीं इसे एक्टर चंद्रचूड़ सिंह (Chandrachur Singh) के लिए भी एक गेम चेंजर की तरह देखा जा रहा है. सुष्मिता की ही तरह चंद्रचूड़ भी कुछ समय से रुपहले पर्दे से गायब थे. सुष्मिता की चर्चित वेब सीरीज आर्या का ट्रेलर (Aarya Trailer Launch) लांच हुआ है. और जैसा इस ट्रेलर का अंदाज है कहा जा सकता है कि इससे न सिर्फ सुष्मिता / चंडाचूड़ की जोड़ी को सफलता के नए मानक स्थापित करने का मौका मिलेगा. तो वहीं दर्शक भी इस जोड़ी के जरिये ऐसा बहुत कुछ देखेंगे जिसकी कमी बॉलीवुड बीते कुछ वक़्त से महसूस कर रहा था.

Aarya, Trailer, Sushmita Sen, Disney Hotstar, Web Seriesजैसा अंदाज ट्रेलर में है साफ़ हो गया है कि सुष्मिता की आर्या एक हिट वेब सीरीज है

2 मिनट 22 सेकंड का ये ट्रेलर दिलचस्प है और इसे देखते हुए इतना तो साबित हो गया है कि अपनी वेब सीरीज में सुष्मिता और चंद्रचूड़ का चयन कर निर्देशक राम माधवानी ने कोई गलती नहीं की है और आने वाले वक़्त में 'आर्या' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक बड़ी हिट साबित हो सकती है.

ट्रेलर में जो शुरुआती सीन दिखाए गए हैं यदि उन्हें देखें तो मिलता है कि आर्या यानी सुष्मिता सेन एक हाउस वाइफ हैं जिनकी अपनी हंसती खेलती ज़िंदगी है. कहानी में ट्विस्ट की वजह बनता है उनके पति बने चंद्रचूड़ सिंह का अवैध ड्रग्स के कारोबार से जुड़ा होना जोकि चंद्रचूड़ ने उनसे छुपाई थी. आर्या अपने पति से तलाक का सोचती है मगर तभी ऐसा बहुत कुछ हो जाता है जो न तो आर्या ने ही सोचा था और न ही अपनी स्क्रीन पर उसे देखते दर्शक ने

कह सकते हैं कि आर्या एक ऐसी औरत की कहानी है जो अपने परिवार को अपने दुश्मनों से बचाने के लिए, एक हाउस वाइफ से अपने को एक डॉन में ट्रांसफॉर्म करती है. आर्या के जरिये सुष्मिता ने एक बड़ा संदेश दिया है. इस सीरीज के जरिये सुष्मिता ने बताया है कि यदि एक महिला ठान ले तो उसके लिए मुश्किल कुछ नहीं है.

ट्रेलर में जिस तरह के सीन शूट किए गए हैं उन्हें देखकर कहीं से भी बोरियत का एहसास नहीं होता है और कहीं न कहीं कहानी रोचक मालूम देती है. इस चीज को आर्या का एक मजबूत पक्ष कहा जा सकता है.

ट्रेलर में जो बात सबसे प्रभावी है वो है आर्या के किरदार में सुष्मिता सेन जिनका अंदाज अवश्य ही दर्शकों को पसंद आने वाला है. चाहे चंद्रचूड़ सिंह हों या फिर सुष्मिता सेन आर्या में जितने भी कलाकार हैं सबकी डायलॉग डिलीवरी कमाल की है इसलिए 19 जून को रिलीज हो रही इस सीरीज को देखना दर्शकों के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं होने वाला है.

बताते चलें कि आर्या डच सीरीज Penoze की इंडियन रिमेक है इसलिए प्रयास यही किया गया है कि ये एक अच्छी क्राइम थ्रिलर साबित हो सके. अब सुष्मिता की ये चर्चित सीरीज हिट होती है या फिर एवरेज रहती है फैसला वक़्त करेगा. लेकिन जिस तरह सुष्मिता ने लम्बे समय के बाद एंट्री ली है साफ़ है कि न सिर्फ उनकी एक्टिंग में निखार आया है बल्कि उन्होंने पूरी तैयारी के साथ अपना कमबैक किया है.  

ये भी पढ़ें -

Aarya के जरिये सुष्मिता सेन ने वक़्त की नब्ज़ पकड़ ली है!

Bulbbul movie Netflix release: पाताल लोक के बाद बुलबुल रिलीज, यानी अनुष्का को थ्रिलर-हॉरर पसंद है

Gunjan Saxena movie release: एयरफोर्स की पहली महिला पायलट की बहादुरी को नेटफ्लिक्स पर सेलिब्रेट कीजिए

Aarya, Sushmita Sen, Hotstar

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय