New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 जून, 2020 08:35 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

1994 ये वो वक़्त था जब भारत ने ऐसा बहुत कुछ कर दिया था जिसके चलते विश्व पटल पर भारत की जमकर तारीफ हो रही थी. भारतीय सुंदरी सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) मिस यूनिवर्स बनी थीं. 96 में बतौर लीड एक्ट्रेस सुष्मिता ने महेश भट्ट निर्देशित दस्तक से बॉलीवुड में एंट्री की थी. बात अगर हाल फिलहाल की हो तो सुष्मिता सेन ने अपने को फिल्मों से दूर रखा है. उन्हें हम इंस्टाग्राम पर अपने बॉयफ्रेंड के साथ फिटनेस वीडियो बनाते देख सकते है. दुनिया के तमाम सेलेब्रिटीज की तरह सुष्मिता के भी फैन हैं और उनके लिए अच्छी खबर है. सुष्मिता करीब 2 दशकों बाद अपना डिजिटल डेब्यू कर रही हैं. आने वाले दिनों में हम सुष्मिता को राम माधवानी की वेब सीरीज 'आर्या' (Aarya) में देखेंगे. जल्द ही आर्या का प्रीमियर डिज्नी हॉटस्टार (Disney Hotstar) पर होना है.

Sushmita Sen, Aarya, Web Series, Twitter, Bollywood लम्बे समय से पर्दे से गायब सुष्मिता सेन जल्द ही आर्या में दिखेंगी

सुष्मिता के लेटेस्ट ट्वीट पर अगर नज़र डालें तो मिलता है कि अपने डिजिटल डेब्यू को लेकर वो खासी उत्साहित हैं. सुष्मिता को महसूस हो रहा है कि वो वैसे ही एंट्री कर रही हैं जैसी एंट्री कोई न्यूकमर बॉलीवुड में आने के लिए करता है.

वहीं बात इस वेब सीरीज के निर्देशक राम माधवानी की हो तो वो भी इसे लेकर कोई कम उत्साहित नहीं हैं. उन्होंने ट्वीट किया है कि इस सीरीज में सुष्मिता को लेना न सिर्फ वक़्त की ज़रूरत है बल्कि अपने आप में एक सही फैसला है. बता दें कि इससे पहले माधवानी सोनम कपूर स्टारर नीरजा का डायरेक्शन कर चुके हैं और इनका शुमार इंडस्ट्री के काबिल और रचनात्मक निर्देशकों में है.

सुष्मिता ने निर्देशक के तारीफ वाले ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा है कि आर्या उन्हीं ( राम माधवानी) के प्रयासों के कारण धरातल पर आ पाई है. इस जवाब में सुष्मिता ने बताया है कि उन्हें बिल्कुल न्यूकमर वाली फीलिंग आ रही है.

गौरतलब है कि अभी हाल में ही सुष्मिता ने आर्या का फर्स्ट लुक शेयर किया था और इसमें भी उन्हें खूब जमकर वर्क आउट करते हुए देखा जा सकता है. अपने ट्वीट में सुष्मिता ने इस बात की भी घोषणा की थी कि आर्या का ट्रेलर 5 जून को प्रदर्शित किया जाएगा और इसमें वो तमाम चीजें हैं जिन्हें दर्शक हाथों हाथ लेंगे.

वापसी के दौरान सुष्मिता अपने को कितना भी न्यूकमर क्यों न कह लें. मगर ये तो है कि आखिरी बार 2015 में पर्दे पर दिखीं सुष्मिता, इस बात को समझ चुकी हैं कि मौजूदा वक्त में अगर इंडस्ट्री में सर्वाइव करने का कोई माध्यम है तो वो केवल और केवल वेब सीरीज है.

ऐसा इसलिए भी क्योंकि वेब सीरीज की ऑडियंस का टेम्परामेंट आम दर्शकों से अलग है यहां हिट होने की संभावना ज्यादा और मेन स्ट्रीम के मुकाबले कहीं जल्दी है. इसके अलावा बात अगर पैसों की हो तो यहां कलाकारों को अगर छोटा रोल भी दिया जाए तो उन्हें पैसे अच्छे मिलते हैं. सिनेमा को लेकर जैसा बदलाब आया है ये कहना अतिश्योक्ति न होगा कि आज कलाकार मेन स्ट्रीम छोड़कर वेब सीरीज का रुख कर रहे हैं.

बात चूंकि सुष्मिता की चल रही है तो हम भी बस ये कहते हुए अपनी बात को विराम देंगे कि भले ही इंस्टाग्राम पर वर्क आउट वीडियो डालकर सुष्मिता ने अपना सेलेब स्टेटस बरकरार रखा हो मगर जनता उन्हें सिलेब्रिटी तभी समझेगी जब वो पर्दे पर आएं इसलिए ये वेब सीरीज सुष्मिता के लिए डूबते को तिनके का सहारा जैसी है.

ये भी पढ़ें -

Paatal lok जैसी वेब सीरीज वाले मां-बहन-बेटी से कौन सा बदला ले रहे हैं

Wajid Khan death एक बड़ी खबर है भी, नहीं भी

Raktanchal जैसी वेब सीरीज़ का आंचल सजाने के लिए सेक्स, ब्लड-शेड और गालियां जरूरी हैं?

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय