New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 मई, 2018 07:21 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

पिछले कुछ दिनों से OnePlus 6 चर्चा में बना हुआ है. लोग इस फोन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो 16 मई को लंदन में लॉन्च होगा. लेकिन फोन की लॉन्चिंग से पहले ही बिग-बी ने इसकी तस्वीर ट्विटर पर शेयर कर दी है. हालांकि, बाद में उन्होंने उस तस्वीर को डिलीट कर दिया, लेकिन उसके प्रिंट शॉट अब सोशल मीडिया में इधर से उधर घूम रहे हैं. यहां सोचने वाली बात ये है कि क्या अमिताभ बच्चन ने जानबूझ कर ये तस्वीर शेयर की या फिर वाकई उनसे गलती से ये तस्वीर शेयर हुई. आइए जानते हैं 3 कारणों के बारे में, जिनके चलते अमिताभ बच्चन की वॉल पर ये तस्वीर दिखाई दी.

वनप्लस 6, अमिताभ बच्चन, ट्विटर, सोशल मीडिया, स्मार्टफोनखुद वनप्लस के सीईओ Pete Lau ने अमिताभ बच्चन को इस के कुछ मॉडल और उनके फीचर्स दिखाए थे.

पहला कारण

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि बड़ी-बड़ी कंपनियां अक्सर किसी खास रणनीति के तहत कुछ जानकारियां लीक करती हैं. ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि लॉन्चिंग तक कंपनी का प्रोडक्ट चर्चा में बना रहे. हो सकता है कि ये तस्वीर कंपनी की किसी रणनीति के तहत अमिताभ बच्चन की वॉल पर शेयर करवाकर डिलीट कराई गई हो. अमिताभ बच्चन की वॉल पर किसी कंपनी के प्रोडक्ट की लॉन्च से पहले उसकी तस्वीर आ जाना, इसकी खबर बनना तो पक्का था और हुआ भी वैसा ही.

दूसरा कारण

पिछले कुछ दिनों से अमिताभ बच्चन ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स न बढ़ने की वजह से काफी परेशान थे और इसके लिए ट्विटर को काफी खरी-खोटी भी सुना चुके हैं. तो हो सकता है कि अपने फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाने के चक्कर में अमिताभ बच्चन ने लॉन्च से पहले ही वनप्लस 6 की तस्वीरें लीक कर दी हों.

तीसरा कारण

अमिताभ बच्चन ने अब यह ट्वीट डिलीट कर दिया है तो ऐसा भी हो सकता है कि उन्होंने सिर्फ उत्सुकतावश इसे शेयर कर दिया हो और उन्हें इस बात का जरा सा भी अंदाजा न रहा हो कि ऐसा करने से तस्वीरें लॉन्च से पहले ही लीक हो जाएंगी. यानी हो सकता है कि उन्होंने यह ट्वीट गलती से कर दिया हो.

वनप्लस 6, अमिताभ बच्चन, ट्विटर, सोशल मीडिया, स्मार्टफोन

अमिताभ बच्चन ने फिलहाल इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है.

अमिताभ के पास कैसे आईं फोन की तस्वीरें

अमिताभ बच्चन वनप्लस कंपनी के ब्रांड अंबेसडर हैं. ऐसे में खुद वनप्लस के सीईओ Pete Lau ने अमिताभ बच्चन को इस के कुछ मॉडल और उनके फीचर्स दिखाए थे. लेकिन अमिताभ बच्चन ने वनप्लस 6 के वैरिएंट की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर कर दीं.

तो फिर क्या बातें हो गईं लीक?

अमिताभ बच्चन ने जो तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है, उससे वनप्लस 6 का डिजाइन लीक हुआ है. तस्वीर से साफ हो रहा है कि इसके कम से कम दो रंगों के वैरिएंट तो हैं ही, पहला काला, दूसरा सफेद. इसकी बॉडी ग्लासी लुक में है, जिसके बारे में कंपनी के सीईओ Pete Lau पहले ही बता चुके हैं. इसमें ड्यूअल रीयर कैमरा है, जो फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ सीधी लाइन में बीचों-बीच हैं. इसका फिंगर प्रिंट सेंसर गोल ना होकर अंडाकार है।

इससे पहले कंपनी खुद ही यह कन्फर्म कर चुकी है कि वनप्लस 6 में क्वालकॉम का लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट है. फोन की रैम 8 जीबी है. माना जा रहा है कि कंपनी दो ये फोन दो वर्जन में ला सकती है, एक 8 जीबी रैम वाला और दूसरा 6 जीबी रैम वाला. साथ ही इसमें एंड्रॉइड 8.1.0 मिल सकता है.

वनप्लस 6, अमिताभ बच्चन, ट्विटर, सोशल मीडिया, स्मार्टफोनवनप्लस 6 की लॉन्चिंग इवेंट की टिकट चंद सेकेंडों में बिक गईं.

भारत में कब होगा लॉन्च?

ग्लोबल रिलीज होने के बाद 17 मई को इसकी लॉन्चिंग मुंबई के NSCI के डोम में होगी. वनप्लस 6 के अवेंजर्स स्पेशल एडिशन की लॉन्चिंग भी इसी दिन हो सकती है. यह ईवेंट 3 बजे से शुरू होगा. इस इवेंट में जाने के लिए एक टिकट की जरूरत होगी, जिसकी कीमत 999 रुपए रखी गई है. इस टिकट की बिक्री आज यानी 8 मई को सुबह 10 बजे से शुरू हुई थी, जो फ्लैश सेल शुरू होने के महज चंद सेकेंडों में ही आउट ऑफ स्टॉक हो गए.

ये भी पढ़ें-

वाट्सऐप के साथ-साथ स्मार्टफोन भी क्रैश कर रहा ये मैसेज, बचने का तरीका है आसान

फ्लाइट में बैठकर फेसबुक चलाना है तो ये जान लीजिए

आ गई वो भी तकनीक, जिसमें कॉल करने के लिए सिम कार्ड की भी जरूरत नहीं

#वनप्लस 6, #ट्विटर, #सोशल मीडिया, Oneplus 6 Launching, Oneplus 6 Photos Leaked, Oneplus 6 On Twitter

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय