New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 मई, 2018 10:50 AM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

क्या आपको पता है सबसे ज्यादा बेवफा लोग भारत में हैं. बता दें, AshleyMadison.com पर साइन-इन करने वालों में भारत नंबर वन पर है जो बेवफाई करने का मौका देती है. अगर ऐसे में भारत में बेवफाई पकड़ने का कोई एप आ जाए तो हिट साबित होगा.

क्योंकि जहां सबसे ज्यादा बेवफाई है वहां इस एप का इस्तेमाल करने वाले भी ज्यादा होंगे. बता दें, अब पार्टनर की बेवफाई पकड़ने के लिए एक मोबाइल एप आ चुका है जो बता देगा कि आपकी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड धोखा तो नहीं दे रहे.

टिंडर एक डेटिंग एप है, जो भारत में काफी इस्तेमाल किया जाता है. जहां आस-पास की लड़के या लड़की को अप्रोच कर सकते हैं. यही नहीं इससे कई लोग डेट पर भी चले जाते हैं और रिलेशनशिप में भी आ जाते हैं.

काफी समय से युवा इस एप का इस्तेमाल कर रहे हैं. चाहे उनकी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड हो या नहीं. एक बार तो इंस्टॉल कर स्वाइप कर ही देते हैं. जिन लोगों ने रिलेशनशिप में रहते हुए टिंडर का इस्तेमाल किया है अब उनकी खैर नहीं...

स्वाइप बस्टर ऐप के जरिए आप किसी को टिंडर पर सर्च कर सकते हैं और पता कर सकते हैं कि उसने आखिरी बार कब स्वाइप किया था. हो सकता है कि आपका पार्टनर आपको कहे कि उसने टिंडर पर अपना प्रोफाइल डिलीट कर दिया है. मगर, यह एप यह भी पता लगा लेगा कि सच में उसने ऐसा किया है या नहीं.

tinder_082117080837.jpg

यह ऐप बता सकता है कि आखिरी बार कोई डेटिंग एप टिंडर पर कब एक्टिव हुआ था. तीन बार सर्च करने के लिए स्वाइप बस्टर एप की कीमत करीब 500 रुपए है. इसमें आप जिसके बारे में पता करना चाहते हैं उसका पहला नाम, उम्र और उसकी संभावित लोकेशन को डाल सकते हैं. वह पब्लिक और टिंडर पर दी गई जानकारी के आधार पर सूचाना दे रहा है.

ऐसा नहीं है कि ये कोई पहला एप है. इसके पहले भी Touch My life और MSpy जैसे एप आ चुके हैं जो गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड की चीटिंग पकड़ने में मदद करते हैं. आइए जानते हैं कैसे...

tinder1_082117080846.jpg

टच माय लाइफ

ये एक ऐसा एप है जिसके जरिए आप अपनी गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड की सारी बातें ट्रैक कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस अपनी गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड के फोन में इस एप को डाउनलोड करना होगा. इसके बाद आप अपने फोन में भी इस एप को डाउनलोड कर लीजिए.

इसके बाद आप जो जानकारी चाहेंगे वो आपको मिल जाएगी. जैसे इस एप से आप अपनी गर्लफ्रेंड को एक मैसेज कीजिए SENDPHOTO youremail@gmail.com इससे ये एप आपकी गर्लफ्रेंड की current location की फोटो खींचकर आपकी मेल आईडी पर भेज देगी. ध्यान रहे कि आपके मैसेज में अपना ईमेल आईडी डालना है.

tinder2_082117080852.jpg

मायस्पेस

MSpy एक ऐसा एप है जिससे आप अपनी गर्लफ्रेंड की सभी एक्टिविटीज पर नजर रख सकते हैं. ये एप आपकी गर्लफ्रेंड की सभी इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल्स मॉनिटर करता है. टेक्स्ट, फोटोज और ई-मेल पर नजर रखता है. इंटरनेट, एप्स और प्रोग्राम्स मॉनिटर करता है. इसके अलावा ये आपका GPS लोकेशन भी ट्रैक करता है. इसे 'The stalking app' भी कहते हैं.

यानी अब इस एप के आ जाने के बाद पार्टनर से साथ चीटिंग करने वाले चाहें कितने ही स्मार्ट क्यों न हों, सावधान हो जाएं. नहीं, तो ये एप उनकी पोल खोल देगा.

ये भी पढ़ें-

टिंडर पर एक बायो अपडेट ने इस लड़की को स्टार बना दिया

ऑनलाइन प्यार खोजने के साइड इफेक्ट

महिलाओं के लिए अब बेवफाई की परिभाषा बदल गई है !

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय