New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 अप्रिल, 2017 04:39 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

मुकेश अंबानी ने शायद कसम खा ली है कि जब तक भारत में सभी जियो नहीं ले लेंगे तब तक वो चैन से नहीं बैठेंगे. अब देखिए ना जिस तरह हम अपनी सोशल मीडिया वॉल पर स्टेटस डालते हैं उस तरह रिलायंस जियो की साइट अपडेट हो रही है. नए प्लान और डिस्काउंट ऑफर सामने आ रहे हैं. फ्री डेटा की बारिश करवाने वाले अंबानी जी ने तो इस बात को ठान ही लिया है कि अब मार्केट के हर सेग्मेंट में जियो यूजर्स होने चाहिए! अब जियो के प्लान और डिस्काउंट ऑफर ऐसे लग रहे हैं जैसे वो हाईक्लास यूजर्स के लिए हों.

फ्लाइट टिकट पर मिलेगा 15% डिस्काउंट...

जियो के साथ मुकेश अंबानी एक नया ऑफर लेकर आए हैं. एयरएशिया कि ट्वीट के मुताबिक अब रिलायंस जियो यूजर्स को 15% डिस्काउंट मिलेगा. यूजर्स इस डिस्काउंट को एयरएशिया के मोबाइल एप से ले सकते हैं. ये ऑफर उन लोगों के लिए है जिन्हें 20 जून से लेकर 30 सितंबर के बीच यात्रा करनी है.

जियो प्लानअंबानी के नए प्लान मार्केट शेयर बढ़ाने के लिए हैं.इसके अलावा, ऐसी खबरें आ रही हैं कि जल्दी ही जियो ऐसे ही ऑफर ट्रैवल और हॉस्पिटैलिटी से जुड़े लेकर आ सकता है.

और भी हैं डिस्काउंट जहां मिल रहा फ्री डेटा...

1. आईफोन ऑफर...

आईफोन यूजर्स को जियो साल भर के लिए फ्री इंटरनेट दे रहा है. इस ऑफर के अंतरगत कोई भी यूजर जो रिलायंस स्टोर या एपल स्टोर से कोई भी आईफोन खरीदेगा उसे कंपनी की तरफ से साल भर तक जियो डेटा फ्री मिलेगा.

2. गैलेक्सी S8 ऑफर...

जियो हाईएंड यूजर्स को अपनी तरफ लाने के लिए शायद कुछ ज्यादा ही एक्साइटेड है. तभी तो देखे हर हाईएंड स्मार्टफोन के साथ अपना टाइअप कर लिया है. हाल ही में लॉन्च हुए गैलेक्सी S8 और S8+ के साथ भी ऑफर दे दिया. अब गैलेक्सी सीरीज के ये दोनों स्मार्टफोन्स में से कोई एक खरीदने पर 448 GB 4G डेटा मिलेगा. ये 8 महीनों के लिए होगा. हालांकि, इसके लिए यूजर्स को 309 रुपए का रीचार्ज करवाना पड़ेगा.

3. वीवो क्रिकेट मेनिया ऑफर...

इस ऑफर का फायदा उन जियो यूजर्स को मिलेगा जिनके पास वीवो स्मार्टफोन है. हालांकि, ये खास तौर पर हाईएंड कस्टमर के लिए नहीं है फिर भी इससे काफी हद तक नए यूजर्स कंपनी को मिल सकता है. इस ऑफर में सट्टेबाजी ही करनी होगी. आप जीते चाहें हारें फ्री डेटा मिलेगा ही. मैच जीतने पर 3GB फ्री 4G डेटा, ड्रॉ होने पर 2GB 4G और हारने पर 1GB फ्री 4G डेटा मिलेगा.

4. गिराए ISD कॉल्स के रेट...

जियो ने ISD कॉल्स के रेट कुछ देशों में करीब 90% तक घटा दिए हैं. खास रेट कटर पैक में ISD रेट 3 रुपए प्रति मिनट तक कर दिए गए हैं (ये अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, सिंगापुर और न्यूजिलैंड के लिए है) इसके अलावा जर्मनी में 7.2 रुपए प्रति मिनट, फ्रांस और जापान में 4.8 रुपए प्रति मिनट कर दिया गया है.

5. 9999 रुपए का प्लान..

जिन लोगों ने इस प्लान के बारे में नहीं सुना उन्हें बता दूं कि ये मेगा प्लान है जो 14 महीने की वैलिडिटी होगी. 810GB 4G डेटा फ्री मिल रहा है. इसमें डेली लिमिट नहीं है. बाकी सभी सुविधाएं वैसी ही हैं.

तो ये सब देखकर इसका अंदाजा लगाया जा सकता है कि जियो अब नए यूजर्स को आकर्षित करने के लिए एड़ी चोटी का ज़ोर लगा रही है. सभी पैक्स और डिस्काउंट ऑफर हाईएंड यूजर्स के काम के लगते हैं.

ये भी पढ़ें-

क्या मुसलमानों को हिंदू बना रही है JIO सिम ?

अचानक बंद हो जाएगा आपका जियो नंबर!

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय