New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 सितम्बर, 2017 07:05 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

आईफोन 8 या आईफोन X और सैमसंग नोट 8 के बारे में पहले भी बहुत कुछ आईचौक पर बताया जा चुका है. $930 (यानि लगभग 60,000 रुपए) ये नोट 8 के बेस मॉडल की कीमत है. आईफोन के बारे में कहा जा रहा है कि ये 999 डॉलर यानि लगभग 63818 रुपए में आएगा. इतनी कीमत अगर आपके पास नहीं है और आईफोन 8 या नोट 8 को खरीदने की सोच रहे हैं तो ये तब तक एक स्मार्ट इन्वेस्टमेंट नहीं बन सकते जब तक आप स्टाइलस, हाई एंड गेमिंग, डुअल कैमरा, इन्फिनिटी डिस्प्ले (Note 8) और ऑगमेंटेड रिएलिटी, डुअल कैमरा, एप स्टोर (आईफोन 8) जैसे सारे हाईटेक फीचर्स का इस्तेमाल नहीं करते. ऐसे में आपके लिए कुछ बढ़िया और सस्ते ऑप्शन मौजूद हैं जो एक ड्यूरेबल फोन बन सकते हैं...

1. LG G6

एलजी जी6 काफी कुछ गैलेक्सी S8 जैसा ही है, लेकिन सस्ता. इस फोन में 13 मेगापिक्सल कैमरा है है और ये वाटरप्रूफ फोन है. 5.7 इंच की स्क्रीन और क्वाड-एचडी रेजोल्यूशन. पावरफुल प्रोसेसर भी है. अगर सैमसंग या एपल की तुलना में थोड़ा सस्ता फोन खरीदना है तो 38-40 हजार रुपए में ये फोन एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है.

lg g6

2. Oneplus 5

इस फोन का 64GB वाला वेरिएंट 30 हजार रुपए के आस-पास मिल जाएगा. पैसों के हिसाब से ये फोन काफी ड्यूरेबल और बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है. बेहतर प्रोसेसर, बेहतर मेमोरी, बैटरी लाइफ, फिंगरप्रिंट सेंसर और कैमरा सभी कुछ अच्छा है. इस फोन में 6GB रैम और 8GB रैम ऑप्शन है. साथ ही प्योर एंड्रॉयड एक्सपीरियंस देता है. प्राइमरी और सेकंड्री दोनों कैमरा 16 मेगापिक्सल का है.

Oneplus 5

3. Motorola Moto Z2 Play

मोटोरोला का ये फोन लगभग 31 से 33000 रुपए के बीच आएगा. अगर एक रफ एंड टफ फोन चाहिए जो सिंगल चार्ज में काफी लंबी बैटरी लाइफ दे तो ये फोन बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है. हां कैमरा की बात करें तो इससे उतनी उम्मीद नहीं रख सकते जितनी वनप्लस 5 या एलजी से रखेंगे.

Motorola Moto Z2 Play

4. HTC U11

इस फोन की लॉन्चिंग से पहले इसे दबाने वाला फोन कहा गया था. कारण ये कि इस फोन को साइड से हल्का सा प्रेस करने पर कई फीचर्स एक्टिवेट हो जाते हैं. ये इस फोन के सेंसर के कारण होता है. फोन का ये फीचर छोड़िए, लेकिन बाकी फीचर्स जैसे वाटर प्रूफ फोन, स्क्रीन प्रोटेक्शन, कैमरा, सॉफ्टवेयर आदि बहुत बेहतर है. फोन की कीमत 41458 रुपए है.

HTC U11

5. iPhone SE

लगभग 40000 रुपए की रेंज में एपल का सबसे सस्ता आईफोन SE एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है. कारण? इस फोन में छोटी स्क्रीन है, 3D टच फीचर है, लगभग सभी एपल के मॉर्डन फीचर्स हैं और सबसे अहम बात इस फोन में हेडफोन जैक भी है.

iPhone SE

ये सभी फोन्स गूगल पिक्सल, सैमसंग गैलेक्सी नोट 8, S8, एपल आईफोन 7, 8 से सस्ते हैं और ड्यूरेबल भी.

ये भी पढ़ें-

नुकसान से बचना है तो फोन खरीदने से पहले देख लें ये फीचर्स!

iPhone 8 calling: कैसी होती है एक आईफोन की जिंदगी..

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय