New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 अगस्त, 2022 09:01 PM
देवेश त्रिपाठी
देवेश त्रिपाठी
  @devesh.r.tripathi
  • Total Shares

सोशल मीडिया के इस दौर में एक सेलेब्रिटी के लिए खुद को विवादों और अफवाहों से बचाना एक मुश्किल काम है. वैसे, सोशल मीडिया पर विवादों से तो फिर भी बचा जा सकता है. लेकिन, अफवाहों का तूफान तो सबकुछ खत्म करने पर ही तुल जाता है. भले ही ऐसा कुछ हो या नहीं. तो, सोशल मीडिया पर चलने वाले अफवाहों के इस तूफान का नया शिकार बने हैं टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल और उनकी वाइफ धनश्री. सोशल मीडिया पर अचानक ही इन दोनों की कुछ पोस्ट को लेकर इनका रिश्ता खत्म होने की अफवाह फैल गई.

सोशल मीडिया पर दावा किया जाने लगा कि युजवेंद्र चहल अपनी यूट्यूबर वाइफ धनश्री वर्मा के साथ अपना रिश्ता खत्म करने जा रहे हैं. इसके बाद तो जैसे सोशल मीडिया के यूजर्स को युजवेंद्र चहल और धनश्री की निजी जिंदगी में झांकने का मौका मिल गया. युजवेंद्र और धनश्री के रिश्ते को लेकर लगाए जा रहे कयासों ने सारी हदों को तोड़ दिया. दोनों की छोटी से छोटी सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर भी तमाम तरह के दावे सामने आने लगे. चुटकियों में ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का ये ट्रेंड सबसे हॉट टॉपिक बन गया. जिसके बाद युजवेंद्र चहल को सफाई तक देनी पड़ी. आइए जानते हैं ये सब कैसे शुरू हुआ और क्या-क्या हुआ?

Yuzvendra Chahal Dhanashree Verma Break Up Social Media Divorce Shreyas Iyerसोशल मीडिया ने युजवेंद्र चहल और धनश्री की जिंदगी में जो बवंडर खड़ा किया है, उससे लंबे समय तक दोनों को जूझना पड़ेगा.

कहां से शुरू हुआ बवाल का बवंडर?

युजवेंद्र चहल और धनश्री सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहते हैं. और, यही बात इन दोनों को भारी पड़ गई. दरअसल, सोशल मीडिया पर लंबी-चौड़ी फैन फॉलोइंग होने के फायदे हैं. तो, इसके कुछ नुकसान भी हैं. अपनी हर पोस्ट या रील पर लाखों व्यूज पाने वाली युजवेंद्र चहल और धनश्री की ये जोड़ी सोशल मीडिया पर किए गए एक छोटे से बदलाव का शिकार हो गई. टीम इंडिया के खिलाड़ी युजवेंद्र चहल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी शेयर की जिसमें लिखा हुआ था कि 'न्यू लाइफ लोडिंग'. 

इसके कुछ ही देर बाद धनश्री ने अपने इंस्टाग्राम अकउंट से 'चहल' सरनेम हटा दिया. सोशल मीडिया पर इस मामले को हवा मिलने का सबसे बड़ा कारण रहा दोनों ही पोस्ट के बीच का समय. दरअसल, युजवेंद्र चहल के स्टोरी शेयर करने के कुछ ही देर बाद धनश्री ने चहल सरनेम को ड्रॉप किया. तो, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने अंदाजा लगाना शुरू कर दिया कि दो साल से चला आ रहा युजवेंद्र चहल और धनश्री का रिश्ता अब खत्म होने की ओर बढ़ गया है. 

भिड़ गए फैन्स और अफवाहों से निकाले जाने लगे नतीजे

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने इन अफवाहों को इस कदर गंभीरता से ले लिया कि ऐसा लगा, जैसे सच में युजवेंद्र और धनश्री का रिश्ता खत्म होने की कगार पर आ गया है. युजवेंद्र चहल और धनश्री के रिश्ते में खटास की बात सामने आने के साथ ही इन दोनों के सोशल मीडिया फैन्स एक-दूसरे से भिड़ गए. भारतीय राजनीति की तरह ही सोशल मीडिया पर चहल और धनश्री के फैन्स के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलने लगा. धनश्री के फैन्स ने युजवेंद्र चहल के खिलाफ सोशल मीडिया पोस्ट लिखने शुरू कर दिए. 

धनश्री के फैन्स के इन पोस्ट ने युजवेंद्र चहल के फैन्स को भड़का दिया. चहल के फैन्स ने इसे अपने अहम का मुद्दा बनाते हुए धनश्री के बारे में भी तमाम उल्टी-सीधी बातें लिखना शुरू कर दिया. सोशल मीडिया पर धनश्री को 'गोल्ड डिगर' की संज्ञा दे दी गई. क्योंकि, युजवेंद्र चहल को इस रिश्ते को खत्म करने के लिए जिम्मेदार ठहराने से भारतीयों में बसे पुरुष अहंकार को सीधी चोट पहुंची थी. और, सोशल मीडिया पर मामला बढ़ते-बढ़ते दोनों सेलेब्रिटी के बीच तलाक तक पहुंचा दिया गया.

अफवाहों ने श्रेयस अय्यर को बना दिया मुरली विजय

सोशल मीडिया पर अफवाहों का दौर अपने पूरे शबाब पर था. और, इसी बीच कुछ यूजर्स ने चहल और धनश्री के इस मामले में एक नया एंगल खोज लिया. जिसके बाद इस विवाद में टीम इंडिया के एक और खिलाड़ी श्रेयस अय्यर की एंट्री हो गई. दरअसल, कुछ दिनों पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की थी. जिसमें सूर्यकुमार यादव और उनकी वाइफ देविशा शेट्टी के साथ ही युजवेंद्र चहल की वाइफ धनश्री वर्मा और टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर नजर आए थे. इसके साथ सूर्यकुमार यादव ने चहल के लिए लिखा था कि सॉरी युजवेंद्र, हम तुमको बिलकुल मिस नहीं कर रहे हैं. बता दें कि उस दौरान युजवेंद्र चहल वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा थे. 

सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए एक नई साजिश का खुलासा कर दिया. सोशल मीडिया पर श्रेयस अय्यर की तुलना मुरली विजय से करनी शुरू कर दी गई. जो लोग नहीं जानते हैं. उनके लिए बता देते हैं कि दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी निकिता वंजारा के साथ उनकी शादी 5 साल चली थी. जिसके बाद निकिता वंजारा ने दिनेश कार्तिक से तलाक लेकर टीम इंडिया के एक और बल्लेबाज मुरली विजय से शादी कर ली थी. दरअसल, निकिता वंजारा और मुरली विजय के बीच लंबे समय तक अफेयर चलने की खबरें सामने आई थीं. इसी को आधार बनाते हुए श्रेयस अय्यर के साथ धनश्री वर्मा का भी नाम जोड़ा जाने लगा.

सोशल मीडिया पर दावा किया जाने लगा कि युजवेंद्र चहल और धनश्री वर्मा के बीच आई दरार की वजह श्रेयस अय्यर हैं. जिन्होंने मुरली विजय की तरह ही अपने दोस्त को धोखा दिया है. और, कुछ ही समय बाद सोशल मीडिया पर अफवाहों से खराब हुए चहल और धनश्री के खराब रिश्ते के पीछे विलेन के तौर पर श्रेयस अय्यर को खड़ा कर दिया गया. जबकि, शायद ही उनका इस पूरे मामले से कोई लेना-देना होगा. लेकिन, सोशल मीडिया यूजर्स को तो बस अपनी अफवाहों के दावों को मजबूत करने के लिए कोई चाहिए था. और, श्रेयस अय्यर के तौर पर उन्हें वो मिल भी गया था. जिसके बाद इसे भी एक साजिश का रूप दे दिया गया.

चहल-धनश्री को करना पड़ा अफवाहों को खारिज

सोशल मीडिया पर खड़े किए गए इस पूरे विवाद ने युजवेंद्र चहल और उनकी वाइफ धनश्री वर्मा को भी सफाई देने पर मजबूर कर दिया. इन दोनों ने एक जैसा मैसेज अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर करते हुए लिखा कि 'आप सभी से विनम्र अनुरोध है कि हमारी रिलेशनशिप को लेकर किसी भी तरह की अफवाहों पर विश्वास न करें. कृपया इसे खत्म करने की कृपा करें. सभी को प्यार और शुभकामनाएं.' 

देखा जाए, तो चहल और धनश्री ने एक जैसा पोस्ट लिख कर लोगों को बताने की कोशिश की कि उन दोनों के बारे में सोशल मीडिया पर किये जा रहे सभी दावे केवल अफवाह ही हैं. आसान शब्दों में कहा जाए, तो इस जोड़ी ने लोगों से यही कहा कि सोशल मीडिया पर फैली बकवास पर ध्यान न दें.

लेखक

देवेश त्रिपाठी देवेश त्रिपाठी @devesh.r.tripathi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं. राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय