New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 मई, 2016 12:56 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कुछ चीजों का जादू हमेशा बरकरार रहता है, और अगर वो किसी महान खिलाड़ी से जुड़ी हों तो फिर तो उनके कहने ही क्या. अब महान टेनिस खिलाड़ी स्टेफी ग्राफ के पुराने वीडियो को ही ले लीजिए. 20 साल पुराना ये वीडियो अब फेसबुक पर पोस्ट किया गया है और यह वायरल हो गया है.

इस वीडियो को विम्बलडन ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है और इसे खूब देखा जा रहा है. इस वीडियो में एक फैन मैच के दौरान स्टेफी ग्राफ को प्रपोज करते हुए सुनाई देता है. जिसके बाद स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शक ठहाका लगाकर हंस पड़ते हैं. स्टेफी ग्राफ खुद भी मुस्कुरा उठती हैं.

यह वीडियो 1996 के विम्बलडन महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में स्टेफी ग्राफ और केमिको डेट के बीच खेले गए मैच का है. इस मैच के दौरान जब स्टेफी ग्राफ सर्व करने जा रही होती हैं, तभी दर्शक दीर्घा में बैठा एक फैन चिल्लाकर स्टेफी से कहता है, 'स्टेफी, विल यू मैरी मी?!' इसे सुनकर वहां मौजूद सभी लोग हंस पड़ते हैं. स्टेफी के भी चेहरे पर मुस्कुराहट फैल जाती है.

देखें वीडियोः स्टेफी ग्राफ को फैन ने किया प्रपोज

इसके जवाब में स्टेफी कुछ देर बाद उस फैन से पूछती हैं, 'हाउ मच मनी डू यू हैव?' (तुम्हारे पास कितना पैसा है?) इस मैच को स्टेफी ग्राफ ने जीता था और इसके बाद खिताब भी अपने नाम किया था.

अब विम्बलडन ने 20 साल पुराने इस मैच का वीडियो को फेसबुक पर पोस्ट किया है. इस वीडियो को अब तक इसे करीब 20 लाख बार देखा जा चुका है और इसे ट्विटर जैसे अन्य सोशल मीडिया माध्यमों पर भी जमकर शेयर किया जा रहा है.

जर्मनी की स्टेफी ग्राफ को टेनिस इतिहास की सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. उन्होंने अपने करियर में 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते और वह मार्ग्रेट कोर्ट (24 खिताब) के बाद सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाली महिला खिलाड़ी हैं. स्टेफी ग्राफ ने 2001 में पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी अमेरिका के आंद्रे आगासी से शादी की थी.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय