होम -> स्पोर्ट्स

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 जनवरी, 2020 08:10 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप (U-19 world cup) में जापान को बहुत ही बुरी तरह से हरा दिया (India vs Japan) है. जापान की टीम ने 22.5 ओवर में 41 रन बनाए और ऑलआउट हो गई, जिसके जवाब में भारत ने सिर्फ 4.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया और शानदार जीत दर्ज की. अब ऐसी शानदार जीत पर जश्न तो बनता है, लेकिन कैसा हो अगर ये जश्न साथ मिलकर मनाया जाए? जापान से आ रही तस्वीरें कुछ ऐसी ही हैं. भारत-जापान के बीच हुए इस अंडर-19 वर्ल्ड कप की अब सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. ये जीत बहुत बड़ी है, इसके लिए तो भारतीय टीम की सराहना हो ही रही है, लेकिन खेल के अलावा जो खिलाड़ी की भावना यानी स्पोर्ट्समैन स्पिरिट (Sportsman Spirit) खिलाड़ियों ने दिखाई है, उसकी वजह से इसकी चर्चा अधिक हो रही है. सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसी तस्वीरों की बाढ़ आ चुकी है. किसी में दोनों टीमें साथ में तस्वीरें खिंचवा रही हैं, तो किसी में साथ मिलकर जश्न मना रही हैं.

U-19 world cup India Won by 10 Wickets from Japanये तस्वीर देखकर कोई नहीं बता सकता कि भारत और जापान के मैच में कौन जीता होगा.

सोशल मीडिया की वो तस्वीरें, जो दिल जीत गईं

कौन जीता और कौन हारा, इसका हिसाब-किताब छोड़कर दोनों टीमें एक साथ जश्न मनाती दिखीं. ये तस्वीर इस मैच की यादगार तस्वीर बनेगी, जिसे सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है.

U-19 world cup India Won by 10 Wickets from Japanभारत ने भले ही जापान को हरा दिया, लेकिन जश्न दोनों टीमों ने साथ मिलकर मनाया.

अक्सर ही आपने ये देखा होगा कि जीतने वाली टीम पोज देती है, लेकिन यहां पर आप तस्वीर देखकर समझ ही नहीं पाएंगे कि कौन जीता और कौन हारा. दरअसल, दोनों टीमों ने एक साथ पोज दिया है, वो भी कुछ इस तरह कि लग रहा है मानो हार जीत से कोई मतलब ही ना हो.

U-19 world cup India Won by 10 Wickets from Japanभारत और जापान की टीमों ने एक साथ तस्वीर खिंचवाई.

लोग भारत और अफगानिस्तान के बीच हुए इकलौते टेस्ट मैच की तस्वीरें भी शेयर कर रहे हैं, जो बेंगलुरू में हुआ था और जिसमें भारत पारी और 262 रन से जीता था. इस मैच में अफगानिस्तान हारा था, लेकिन जब तस्वीरें खिंचवाई जा रही थीं, तो भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को भी साथ लेकर तस्वीरें खिंचवाईं. भारत-जापान के अंडर-19 वर्ल्ड कप की तुलना उस मैच से भी की जा रही है.

U-19 world cup India Won by 10 Wickets from Japanजब भारत और अफगानिस्तान के बीच इकलौता टेस्ट मैच हुआ था, उसमें भी भारत ने जीतने के बावजूद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के साथ तस्वीर खिंचवाई थी.

दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने एक दूसरे के साथ सेल्फी भी ली.

U-19 world cup India Won by 10 Wickets from Japanखिलाड़ियों ने इस पलों को यादगार बनाने के लिए सेल्फी भी ली.

कुछ यूजर वो वीडियो भी शेयर कर रहे हैं, जिसमें भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन दिखाई दे रहा है.

और भी बड़ी होती ये जीत अगर...

अंडर-19 वर्ल्ड कप इस बार दक्षिण अफ्रीका में खेला जा रहा है. अपने ओपनिंग मैच में भारत ने श्रीलंका को 90 रनों से हराया था और अब दूसरे मैच में जापान को हराते हुए 10 विकेट से जीत दर्ज की है. भारत ने टॉस जीतकर जापान को बल्लेबाजी का मौका दिया. जापान ने 22 ओवर 5 गेंदों में 41 रन बनाए, जबकि भारत ने 4 ओवर 5 गेंदों में ही बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की जापान पर जीत और भी बड़ी होती, अगर जापान को एक्स्ट्रा के 19 रन नहीं मिलते. बता दें कि जापान को लेग बाई से 7, और वाइड के 12 रन मिले. खैर, जो खेल भावना इस मैच में भारत के खिलाड़ियों ने दिखाई है, उसे सलाम करना तो बनाता है.

ये भी पढ़ें-

MS Dhoni की BCCI की तरफ से 'ऑफिशियल विवाई' हो चुकी है!

दानिश कनेरिया-मोहम्मद यूसुफ ब्रांड एम्‍बेसेडर हैं पाकिस्‍तान में धार्मिक उत्‍पीड़न के

India vs Bangladesh Test Match के लिए कैसे बनी Pink Ball, हर बारीकी यहां जानिए !

U 19 World Cup, India, Japan

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय