New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 जुलाई, 2017 10:16 PM
धर्मेन्द्र कुमार
धर्मेन्द्र कुमार
  @dharmendra.k.singh.167
  • Total Shares

टीम इंडिया के कोच के लिए कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद रवि शास्त्री है ये पूरी दुनिया जानती है और शास्त्री के नाम पर मुहर लगने के कयास पर जोरों से लगाए जा रहे थे. मगर इस लड़ाई का पहला राउंड सौरव गांगुली के नाम रहा.

सौरव ने रवि शास्त्री को खारिज किया?

क्रिकेट एडवायजरी कमेटी की मीटिंग के बाद सौरव ने कहा उन लोगों ने जितने उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए उसमें कोई ऐसी अलग बात नहीं थी जो पिछले साल के कोच के इंटरव्यू से अलग था? अब जरा सोचिए कि पिछले साल कोच के इंटरव्यू में कौन-कौन शामिल था जो इस बार था.

रवि शास्त्री और टॉम मूडी यानी सौरव ये कह रहे हैं कि जिस रवि शास्त्री को पिछले साल नकारा था उसे इस बार हरी झंडी देने की कोई ठोस वजह क्रिकेट एडवायजरी के पास नहीं है. विराट के सामने एक तरफ कुंआ तो दूसरी तरफ खाई है. जाहिर है सौरव की गुगली के सामने विराट अब फंसे नजर आ रहे हैं. रवि शास्त्री को कोच बनाने की जिद में उन्होंने उन लोगों से पंगा ले लिया है जो सालों से भारतीय क्रिकेट का अहम हिस्सा रहे हैं.

virat_071017091013.jpg क्रिकेट एडवायजरी कमेटी जिसमें सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण सरीखे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं और उन्होंने विराट की जिद के आगे झुकने से इनकार कर दिया है. ऐसे में विराट अब क्या करेंगे? क्या वो अब भी रवि शास्त्री के नाम पर ही अड़े रहेंगे या कोई बीच का रास्ता निकाला जाएगा?

डार्क हॉर्स साबित होंगे टॉम मूडी ?

अब कोच की निर्णायक रेस में 3 नाम हैं. रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग और टॉम मूडी. अगर विराट की ही चली तब तो शास्त्री कोच बनेंगे. मगर मौजूदा कप्तान और क्रिकेट एडवायजरी कमेटी के बीच कोई बीच का रास्ता निकला तो टॉम मूडी डार्क हॉर्स बनकर सामने आ सकते हैं.

मूडी के पास कोचिंग का लंबा अनुभव है. टीम इंडिया के अगले 2 साल ज्यादातर सीरीज विदेशी जमीन पर खेलना है और तो और 2019 का वर्ल्ड कप भी इंग्लैंड में खेला जाना है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के मूडी कोच की भूमिका में सबसे फिट होते नजर आ रहे हैं और शायद ये एक ऐसी स्थिति भी होगी जहां कप्तान और क्रिकेट एडवायजरी कमेटी दोनों की ही बात रह जाएगी.

ये भी पढ़ें-

कोहली की मजबूरी बने धोनी !

रवि शास्त्री को कोच बनाने की तैयारी में है बीसीसीआई !

विराट कोहली की कुंडली बता रही है अनिल कुंबले से विवाद की वजह

लेखक

धर्मेन्द्र कुमार धर्मेन्द्र कुमार @dharmendra.k.singh.167

लेखक आजतक स्पोर्ट्स डेस्क में एसोसिएट एक्‍जीक्‍यूटिव प्रोड्यूसर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय