New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 फरवरी, 2023 10:32 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

महिला आईपीएल (Women's IPL 2023) खिलाड़ियों की नालामी हो चुकी है. सबसे महंगी खिलाड़ी स्मृति मंधाना है. जिन्हें नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा है. सुनने में आ रहा है कि स्मृति अपनी टीम की कप्तान भी बन सकती हैं. वहीं हरमनप्रीत कौर को मुंबई ने 1.80 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया. इसके अलावा शेफाली वर्मा को 2 करोड़ में दिल्ली ने खरीद लिया.

इस तरह भारत की महिला खिलाड़ी धीरे-धीरे ही सही क्रिकेट जगत में अपनी जगह अपनी पहचान स्थापित कर रही हैं. अब उन्हें पुरुष खिलाड़ियों के समान ट्रीट किया जा रहा है. उन्हें समान अधिकार मिल रहा है. यह आने वाले समय के लिए बेहतरीन पहल है. इससे देश की बेटियों में एक नई उम्मीद जगी है.

असल में यहां बात ये नहीं है कि किस खिलाड़ी को कितने में खरीदा गया बात यह है कि खिलाड़ियों की बोली लगने के बाद पाकिस्तानी पुरुष खिलाड़ियों की किरकिरी शुरु हो गई. महिला खिलाड़ियों को मिले रकम के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को बुरी तरह ट्रोल किया जाने लगा है. लोगों का कहना है कि हमारे यहां की महिला खिलाड़ी को PSL खेलने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आजम के तीन गुना पैसे मिले हैं. जिस तरह पाकिस्तान की हालत खराब है उसी तरह वहां के खिलाड़ियों की भी लंका लगी हुई है.

Smriti Mandhana, Smriti Mandhana news update, Smriti Mandhana news, Smriti Mandhana update, Smriti Mandhana RCB, Smriti Mandhana Royal Challengers Bangalore, WPL Auctionमहिला खिलाड़ियों की बोली लगने के बाद पाकिस्तानी पुरुष खिलाड़ियों की किरकिरी शुरु हो गई है

असल में महिला आईपीएल 2023 का पहला सीज़न 4 मार्च से खेला जाएगा. जिसका फाइनल मैच 26 मार्च को खेला जाएगा मगर इसके पहले बाबर आज़म की पाकिस्तान क्रिकेट टीम को ट्विटर पर बुरी तरह ट्रोल किया जा रहा है. क्योंकि वे पीएसएल में 1.24 करोड़ रुपये में बिके थे.

लोग कह रहे हैं कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को महिलाओं का रूप धारण करके मैच खेलना चाहिए कम से कम उन्हें सही नीलामी तो हो जाएगी. पूरा सोशल मीडिया मीम से भरा पड़ा है. लोग बता रहे हैं कि पाकिस्तान के खिलाड़ी PSL से कितना कमाते हैं. पहले तो पाकिस्तान की हरकतों के कारण उनका आईपीएल से पत्ता साफ हो गया औऱ अब वे अपने ही घर में मारे-मारे फिरते हैं.

देखिए भारतीय प्रशंसक बाबर आजम और अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बारे में क्या कह रहे हैं-

 

Smriti Mandhana news, WPL Auction news update

#महिला आईपीएल, #स्मृति मंधाना, #क्रिकेट, Smriti Mandhana, Smriti Mandhana News Update, Smriti Mandhana News

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय