New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 अगस्त, 2016 06:25 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम बनना किसी भी देश के लिए गर्व की बात होती है और अगर ऐसा पहली बार हो तो उस देश के लोगों की खुशी का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है. कुछ ऐसा ही हुआ है दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बनी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ.

हाल ही में भारत को पीछे छोड़कर पहली बार दुनिया की टॉप रैंकिंग टीम बनने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फैंस की खुशी का जवाब नहीं है. लेकिन लगता है पाकिस्तानी फैंस को किस्मत से अचानक मिली ये खुशी हजम नहीं हो रही है.

दरअसल पाकिस्तान के टेस्ट में नंबर वन बनने के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी फैंस ने टीम इंडिया को निशाना बनाया है और खासतौर पर टेस्ट कप्तान विराट कोहली का जमकर मजाक उड़ाया है. पाकिस्तानी फैंस ने ट्विटर पर टीम इंडिया और कोहली का मजाक उड़ातीं तस्वीरें ट्वीट की हैं.

पाकिस्तानी फैंस की ये हरकतें पिछले साल वर्ल्ड कप और इस साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बांग्लादेशी फैंस द्वारा टीम इंडिया के खिलाड़ियों का मजाक उड़ातीं तस्वीरों और वीडियो की याद दिलाती हैं. पिछले साल वर्ल्ड कप, उसके बाद टीम इंडिया के बांग्लादेश दौरे और फिर इस साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों और खासकर कैप्टन एमएस धोनी का मजाक उड़ाती तस्वीरें बनाई थीं.

यह भी पढ़ें: धोनी की तस्वीर के साथ बांग्लादेशी फैंस की ये कैसी क्रिएटिविटी!

इस साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बांग्लादेशी फैंस ने सारी हदें लांघते हुए एक फोटोशॉप तस्वीर में बांग्लादेशी गेंदबाज तस्किन अहमद के हाथ में धोनी के कटे सिर की तस्वीर बना डाली थी, जिसके बाद बांग्लादेशी फैंस की तीखी आलोचना हुई थी.

bangladeshi-fans_082716062317.jpg
टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बांग्लादेशी फैंस ने की थी ये हरकत!

अब जब पाकिस्तानी फैंस ने भी ऐसा ही कुछ करने की कोशिशें की थीं तो भारतीय फैंस ने भी जवाबी हमला बोला और उन्हें अपनी हद में रहने की नसीहत दी. इस सोशल मीडिया वॉर में दोनों देशों के फैंस के बीच ट्विटर पर जमकर तू-तू मैं-मैं हुई.

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़कर नंबर वन रैंकिंग पर पहुंची टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में जीत हासिल करने की जरूरत थी. लेकिन बारिश की वजह से ये मैच ड्रॉ हो गया. इसका फायदा पाकिस्तान को मिला और वह टेस्ट रैंकिंग में पहली बार नंबर वन टेस्ट टीम बन गया.

टीम इंडिया की वेस्टइंडीज दौर पर शानदार फॉर्म को देखते हुए चौथे टेस्ट में उसके लिए जीत हासिल करना मुश्किल नहीं लग रहा था लेकिन बारिश ने उसका खेल बिगाड़ दिया. इसी वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से जीतने के बावजूद टीम इंडिया दूसरे नंबर पर पहुंच गई और उधर पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-2 से बराबर कर अपनी रैंकिंग को टॉप पर पहुंचा दिया.

यह भी पढ़ें: आधे गंजे इंडियन क्रिकेट प्लेयर्स पर बवाल क्यों!

पाकिस्तानी फैंस ने यूं उड़ाया टीम इंडिया का मजाकः

 भारतीय फैंस ने ऐसे दिया जोरदार जवाब!

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय