New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 अगस्त, 2016 09:12 PM
शुभम गुप्ता
शुभम गुप्ता
  @shubham.gupta.5667
  • Total Shares

सुलतान फिल्म देखने के बाद कानपुर के पहलवान अपना पेट अंदर करने की जद्दोज़हद में लग गए हैं.

सुल्तान फिल्म तो आपने देखी ही होगी. फिल्म में सलमान खान 8 सालों के ब्रेक के बाद पहलवानी में अपना हाथ आजमाते हैं. पहलवानी छोड़ने के कारण सलमान खान का पेट दिखने लगता है. उन्हें चयनकर्ता, रिजेक्ट कर देते है. यहां तक की उनका कोच भी उन्हें ट्रेनिंग देने से इंकार कर देता है. फिर सलमान खान आईने में अपना पेट देख बेहद हताश होते हैं लेकिन फिर भी कड़ी मेहनत और लगन से सिर्फ 8 हफ्तों में अपना सिक्स पैक एब्स बनाकर एक अहम कुश्ती के लिए तैयार हो जाते हैं.

इसे भी पढ़ें: सलमान और रजनीकांत की टक्कर में कौन मारेगा बाजी?

sultan_650_080116034419.jpg
 सलमान की तरह बॉडी बनाने की जुगत में कानपूर के पहलवान

इसमें खास बात ये है कि सलमान खान ने न सिर्फ फिल्म के लिये पहले अपना वजन बढ़ाया था बल्कि शीशे के सामने फिलमाए इस एक सीन के लिए उन्होंने अपना पेट भी बाहर निकाल लिया था. इसके बाद दुबारा मेहनत कर उन्होंने एक पहलवान वाली बॉडी बना ली.

सलमान की फिल्म का यह एक सीन कानपुर के पहलवानों को कुछ ज्यादा भा गया है. फिल्म में सलमान की जी तोड़ मेहनत से आकर्षित होकर अब शहर के कई पहलवान वापस अपनी बॉडी बनाकर फॉर्म में आने की तैयारी में जुट गए हैं.

इसे भी पढ़ें: सलमान की सुल्तान का सिनेमा हॉल से आंखों देखा हाल

शहर के एक मशहूर अखाड़े के ज्यादातकर पहलवानों के पेट बाहर निकले हुए हैं. लेकिन सुल्तान में सलमान खान का किरदार देखने के बाद उनका मानना है कि जब 50 साल की उम्र में वह इतनी अच्छी बॉडी बना सकते हैं तो फिर अखाड़े के सभी पहलवानों को हमेशा फॉर्म में रहने की जरूरत है.

sultan1_650_080116034516.jpg
 सलमान खान के नए फैन

अब ये है न कमाल की बात. वैसे सलमान के लाखों फैन्स उन्हें किसी न किसी तौर पर फॉलो करते ही हैं. उनकी हर स्टाईल पर लोग फिदा रहते हैं लेकिन ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि पहलवानों का एक समूह अब फिल्म से प्रेरणा लेते हुए जी तोड़ मेहनत कर सलमान खान जैसी बॉडी बनाने की कोशिश में जुट गए हैं. सलमान जैसा चश्मा तो हर कोई लगा लेता हैं. सलमान जैसे कपड़े भी हर कोई फैन पहन लेता है. मगर सच्चे फैन तो ये पहलवान है जो कि सलमान जैसी बॉडी बनाने में लग गए हैं.

इसे भी पढ़ें: छोटी सोच वाला "सुल्तान" सलमान खान

इसमें कोई दो राय नहीं है कि तकरीबन 15 साल से सलमान ने अपनी बॉडी को मेंटेन करके रखा है. आज 50 साल की उम्र में भी जब किसी फिल्म के सीन में वह अपनी शर्ट खोलते हैं तो सिनेमा हॉल सीटियों की आवाज से गूंज उठता है.

उम्मीद है सलमान के बाद कानपूर के ये पहलवान जल्द से जल्द अपने-अपने शहर के सुलतान बन जाएंगे.

लेखक

शुभम गुप्ता शुभम गुप्ता @shubham.gupta.5667

लेखक आज तक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय