New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  एक अलग नज़रिया  |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 दिसम्बर, 2021 10:47 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

बीजेपी महिला विधायक श्रेयसी सिंह (Bjp MLA Shreyasi Singh) ने 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैम्पियनशिप में दूसरा गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतकर बता दिया है कि महिलाएं किसी से कम नहीं होतीं. अगर उन्हें मौका मिले तो वे किसी भी क्षेत्र में प्रतिद्वंदी को पटखनी दे सकती हैं.

महिलाओं को कमजोर समझने वाले शायद गोल्ड मेडल जीतने वाले इस बीजेपी नेता श्रेयसी सिंह से नहीं मिले हैं, जिन्होंने 10 दिनों के भीतर ही दूसरा गोल्ड मेडल जीतकर बिहार राज्य का नाम रोशन किया है.

असल में विधायक श्रेयसी सिंह ने पटियाला में डबल ट्रैप स्पर्धा का गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया. इसके दिन पहले ही श्रेयसी ने वूमेन्स ट्रैप इवेंट में भी बिहार के लिए पीला तमगा जीता था. लोगों का कहना है कि भारत में जितना सोना है उसका 44% सोना अकेले जमुई में है. रहे भी क्यों नहीं? यहां की MLA साहिबा भी तो ठहर नहीं रहीं, युवा विधायक श्रेयसी लगातार स्वर्ण पदक जीत रही हैं. लोग इन्हें ‘गोल्डन गर्ल' की उपाधि देकर दिल से मुबारक़बाद दे रहे हैं.

Jamui MLA Shreyasi Singh won second gold medalविधायक श्रेयसी सिंह ने पटियाला में डबल ट्रैप स्पर्धा का गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया

दरअसल, श्रेयसी निशानेबाजी की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं. जो पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी की बेटी हैं. श्रेयसी विधायक बनने के बाद अपने काम के साथ खेल पर भी ध्यान दे रही हैं. वे अपनी राजनीतिक जिम्मेदारी निभाना जानती हैं. कुछ दिनों पहले ही उन्हें भारतीय जनता युवा मोर्चा की केंद्रीय कार्यसमिति का सदस्य बनाया गया.

इसके अलावा वे उत्तराखंड बीजेपी युवा मोर्चा की सह प्रभारी भी हैं. इसके पहले 2018 में उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में डबल ट्रैप स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतकर देश का मान बढ़ाया था.

श्रेयसी ने पिछले साल विधानसभा चुनाव में राजद के विजय प्रकाश को लगभग 41 हजार मतों से हराया था. आप यह कह सकते हैं कि खेल और राजनीति में इनका कोई तोड़ नहीं हैं. श्रेयसी सिंह ने बता दिया है कि चाहें राजनीति का क्षेत्र हो या फिर खेल का, महिलाएं अपने पर आ जाएं तो उनके सामने कोई टिक नहीं पाता...

#बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह, #गोल्ड मेडल, #बीजेपी एमएलए, Jamui MLA Shreyasi Singh, Jamui MLA Shreyasi Singh Won Second Gold Medal, 64th National Shooting Championship

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय