होम -> स्पोर्ट्स

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 दिसम्बर, 2020 09:26 PM
मशाहिद अब्बास
मशाहिद अब्बास
  @masahid.abbas
  • Total Shares

प्यार, इश्क़, प्रेम, लव, चाह, स्नेह कितने नाम हैं मोहब्बत के, यह एक ऐसा एहसास है जो दिमाग से नहीं दिल से होता है. प्यार, मोहब्बत अलग अलग विचारों और भावनाओं का संगम होता है. यह बहुत सारी खुशियां समेटे हुए होता है. ये एक ऐसा एहसास होता है जिसका नाम सुनकर ही हमें अच्छा महसूस होता है. इस एहसास को कोई भी खोना नहीं चाहता है. ये एक ऐसी उर्जा है जो हमें मानसिक तौर पर भी और आंतरिक तौर भी खुशी प्रदान करती है. ये प्यार की परिभाषा है. प्यार, मोहब्बत तो हर कोई करता है बिना प्यार मोहब्बत के कोई भी ज़िंदा रह ही नहीं सकता है. कोई अपने परिवार से मोहब्बत करता है तो कोई प्रकृति से मोहब्बत करता है, कोई जानवरों से प्यार करता है तो कोई अपने आपसे ही प्यार करता है. इन्हीं सब प्यार और मोहब्बत के बीच कुछ ऐसी भी मोहब्बतें होती हैं जो मिसाल बन जाती हैं. हीर-रांझा की मोहब्बत रही हो या लैला-मजनू की, वो शाहजहां की मोहब्बत हो या फिर मांझी की. सब अपनी अपनी मोहब्बत के नाम से अबतक जाने और पहचाने जाते हैं. इस वक्त जब आप एक प्रेम की दास्तान पढ़ रहे हैं तब भी ऐसी कई मोहब्बत होंगी जो परवान चढ़ रही होंगी. एक ऐसी ही मोहब्बत पिछले दो-तीन दिनों से सोशल मीडिया पर छाई हुई है. भारत से लेकर सात संमदर पार तक इनके प्यार के चर्चे हैं.

India, Australia, One Day, Cricket, Love, Relationship, Girlfriend, Boyfriendभारत के दीपन ने क्रिकेट के मैदान में ही ऑस्ट्रेलिया की रोज़ को प्रपोज कर दिया

आप भी बखूबी जानते हैं, हम किस प्रेमी जोड़े की बात कर रहे हैं. दरअसल आप सभी ने जो देखा वह सिर्फ मोहब्बत का इज़हार था. लेकिन उनकी प्रेम कहानी कितनी दिलचस्प है इसको भी आपको ज़रूर जानना चाहिए. वह लड़का कौन था और कैसे उसने आस्ट्रेलियाई लड़की का दिल जीत लिया ये सवाल आपके ज़ेहनों में भी तैर रहा होगा. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मैच खत्म होने के बाद इस प्रेमी जोड़े का इंटरव्यू लिया जिसमें वह सभी सवाल शामिल हैं जिनके जवाब आप तलाश रहे हैं.

इंटरव्यू में खुलासा करते हुए उस भारतीय प्रशंसक ने बताया कि उसका नाम दीपन मंडालिया है. वह भारत के बेंगलुरु का रहने वाला है और 4 साल पहले ही आस्ट्रेलिया आया है. उनकी गर्लफ्रेंड रोज़ विंबुश आस्ट्रेलिया के मेलबर्न की रहने वाली हैं. दोनों की प्रेम कहानी दो साल पहले शुरू हुई थी. दीपन चार साल पहले जब आस्ट्रेलिया गए तो सिडनी में रह रहे थे और दो साल सिडनी में रहने के बाद वो मेलबर्न चले गए. मेलबर्न पहुंच कर वह जिस घर में रह रहे थे रोज़ विंबुश उसी घर में पहले किरायेदार थी. उनकी कुछ चिठ्ठियां मेरे पास आयी तो मैनें उन्हें फेसबुक पर तलाश किया और उनसे मिलने पहुंच गया.

हमनें उनके साथ पहली बार कॅाफी पीने के साथ शुरुआत की. पहली ही बार में दोनों को मालूम हुआ कि दोनों ही क्रिकेट के बड़े शौकीन हैं. दीपन जहां भारतीय टीम के बहुत बड़े प्रशंसक थे तो वहीं रोज़ आस्ट्रेलिया टीम की दीवानी थी. वहीं से दोनों की बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ और दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. दीपन रोज़ को शादी का प्रपोजल देने के लिए किसी अच्छे मौके की तलाश में थे. उन्हें मालूम चला कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट मैच की सिरीज़ होने वाली है.

उन्होंने योजना बनाई कि इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता है. दीपन कहते हैं उन्होंने अपने इस प्लान के बारे में किसी को नहीं बताया सिवाय कुछ दोस्तों के. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मैच देखने पहुंचें दीपन और रोज़ साथ में बैठे मैच देख रहे थे. आस्ट्रेलिया ने एक विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था. दीपन ने सिडनी ग्राउंड के अधिकारियों को अपने प्लान के बारे में जानकारी दी कि वह मैच के दौरान ही अपने प्रेमिका को शादी के लिए प्रपोज़ करना चाहते हैं.

स्टेडियम के अधिकारियों को यह आइडिया बहुत पसंद आया. उन्होंने दीपन से कहा कि वह यह 20 ओवर के बाद करें, उस वक्त मैदान के सारे कैमरे आपको कवर करेंगें. दीपन नर्वस थे ये सोचकर कि 25 हज़ार लोगों के बीच वह यह कैसे कर पाएंगें उनके बगल में बैठी रोज़ अभी तक इस पूरे प्लान के बारे में अंजान थी, वह क्रिकेट आंनद ले रहीं थी. मैच का 20 वां ओवर था कि अचानक दीपन घुटनों के बल बैठ गए, मैदान के सारे कैमरे और स्क्रीन पर दीपन थे.

रोज़ जब तक कुछ समझ पातीं तब तक दीपन अपने हाथों में रिंग लिए घुटने पर बैठकर उनको प्यार का इज़हार कर चुके थे. रोज़ ने भी फौरन ही उस प्रस्ताव पर हामी भर दी और फौरन ही दीपन को गले लगा लिया और दोनों ने प्यार की झपकी भी ले डाली. पूरा मैदान ताली की गड़गड़ाहट से गूंज उठा, आस्ट्रेलिया क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने भी ताली बजाकर दोनों को चीयर किया. इस पूरे घटनाक्रम को भारत-आस्ट्रेलिया सहित कई देशों में लोगों ने लाइव देखा.

भारत की जर्सी पहने दीपन ने आस्ट्रेलियाई जर्सी पहने रोज़ को जैसे ही गले लगाया वैसे ही भारत के लोगों को हार का गम भुला गया. अब भारत और आस्ट्रेलिया के मैच की कम इस प्यार वाले क्षण की बातें ज़्यादा होने लगी. रोज़ विंबुश हाल ही में दीपन के साथ भारत आ चुकी हैं. उन्होंने भारत में दीवाली का त्योहार मनाया है और भारत को खूब पंसद कर गई हैं. वह कहती हैं मैंनें भारत में शादीयां देखी तो नहीं है पर सुना है कि यहां की शादी बड़े ही धूमधाम से हुआ करती है.

दीपन के परिवार ने भी इस पूरे क्षण को टीवी पर ही देखा और बेहद खुश हैं. हमारे पास फोन पर मैसेजेस की कतार लगी हुई हैं. फिलहाल वह दोनों जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाना चाहते हैं. लेकिन दोनों के बीच शर्त यही है कि वह दोनों क्रिकेट में अपनी अपनी ही टीम को सपोर्ट करेंगें. मोहब्बत की ये दास्तान बड़ी खूबसूरत है. भारतीय लोगों में खुशी साफतौर पर देखी जा सकती है इसीलिए इनकी प्रेम कहानी को सबके सामने लाना भी ज़रूरी है.

ये भी पढ़ें -

Shehla Rashid को Anti National बताने वाले अब्बू सुन लें, अब कुछ नहीं हो सकता चचा!

Arjun-Malaika की तस्वीर पर नफरत बरसाने वाले सुन लें, मुहब्बत ज़िंदाबाद है!

Covid vaccine से 'अमृत' जैसी उम्मीद उगाए लोग ये 5 गलतफहमी दूर कर लें

लेखक

मशाहिद अब्बास मशाहिद अब्बास @masahid.abbas

लेखक स्वतंत्र पत्रकार हैं और समसामयिक मुद्दों पर लिखते हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय