होम -> स्पोर्ट्स

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 जुलाई, 2019 10:11 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujmaurya87
  • Total Shares

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुआ मैच न सिर्फ भारत के लिए अहम था, बल्कि पाकिस्तान के लिए भी बेहद खास था. भारत के लोगों की धड़कनें ये सोच-सोच के बढ़ी हुई थीं कि भारत कैसे भी ये सेमीफाइनल जीत जाए, वहीं पाकिस्तान के फैन नहीं चाहते थे कि भारत जीते. और हुआ भी ऐसा ही. सेमीफाइनल में भारत पहुंच तो गया, लेकिन न्यूजीलैंड से मैच हारकर वर्ल्ड कप की इस रेस से बाहर हो गया. न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हरा दिया. एक ओर ऐसा होते ही पूरे भारत में निराशा फैल गई, वहीं दूसरी ओर भारत की हार से पाकिस्तान में जश्न का माहौल है. और इस खुशी का इजहार उन्‍होंने बड़े ही छिछोरे ढंग से सोशल मीडिया पर जाहिर किया.

पाकिस्तान के लोग तो पहले ही भारत से इस बात को लेकर नाराज थे कि इंग्लैंड के साथ हुए मैच में भारत जानबूझ कर हारा था, ताकि पाकिस्तान सेमीफाइनल से बाहर हो जाए. भले ही उस दिन भारत जानबूझ कर नहीं हारा था, लेकिन पाकिस्तान अपनी नाकामी को छुपाने के लिए भारत की आड़ लेता रहा. अब जब भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया है तो पाकिस्तानी ये कह रहे हैं कि भारत ने जैसा उनके साथ किया, वैसे ही अब भारत के साथ हुआ. वैसे इस बात में हैरानी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि पाकिस्तान अपनी हर नाकामी का ठीकरा भारत के माथे पर ही फोड़ता है और भारत के साथ कुछ बुरा हो तो उसका जश्न भी मनाता है. इस मैच के बाद अब सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी फैन भारत को मुंह चिढ़ाते हुए दिख रहे हैं.

भारत vs न्यूजीलैंड, विश्व कप 2019, क्रिकेट, पाकिस्तानन्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हरा दिया है.

भले ही पाकिस्तान न भारत से जीत पाया, ना ही सेमीफाइनल में पहुंच सका, लेकिन वहां के लोग भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने का जश्न मना रहे हैं. ये तस्वीर जो उन्होंने शेयर की है, वो साफ करती है कि उनके दिलों में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कितनी नफरत है.

भारत vs न्यूजीलैंड, विश्व कप 2019, क्रिकेट, पाकिस्तानएक पाकिस्तानी यूजर ने विश्व कप को लेकर भारत का मजाक उड़ाया है.

एक पाकिस्तानी ट्विटर यूजर ने लिखा है- धोनी ये इंग्लैंड के खिलाफ कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. आज वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वैसा करना चाहते थे, लेकिन उन्हें ऐसा करने की इजाजत नहीं थी.

एक यूजर ने रोहित शर्मा की उदास दिखती हुई तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है- 'पाकिस्तान के भविष्य के बैटिंग कोच.'

भारत vs न्यूजीलैंड, विश्व कप 2019, क्रिकेट, पाकिस्तानरोहित शर्मा की इस तस्वीर को भी पाकिस्तानी फैन्स ने भारत को चिढ़ाने का हथियार बना लिया है.

भारत लीग मैच में इंग्लैंड से हार गया था तो पाकिस्तान का सेमीफाइनल में जाने का रास्ता मुश्किल हो गया था. उस वाकये को याद कर के एक पाकिस्तानी यूजर ने ट्विटर पर लिखा है- 'सिर्फ पाकिस्तान को सेमीफाइनल से बाहर रखने के लिए भारत जानबूझ कर इंग्लैंड से हारा. और अब उल्टा इससे उसी का नुकसान हो रहा है.'

एक पाकिस्तानी यूजर ने धोनी पर तंज कसते हुए उनकी एक तस्वीर ट्वीट की है और लिखा है- 'धोनी ने भारतीयों का 2019 का तो सफर समाप्त किया ही, पाकिस्तान का भी किया.'

भारत vs न्यूजीलैंड, विश्व कप 2019, क्रिकेट, पाकिस्तानधोनी के फिनिशर तो कहा जाता है, लेकिन इस पाकिस्तानी फैन ने उसका भी मजाक बना कर रख दिया.

एक पाकिस्तानी यूजर ने सरफराज खान की एक फोटोशॉप तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह टीवी देखते हुए हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं. उसने लिखा है- '#IndvsNZ मैच के दौरान पाकिस्तान में.'

भारत vs न्यूजीलैंड, विश्व कप 2019, क्रिकेट, पाकिस्तानयकीनन पाकिस्तान को भारत के हारने पर खुशी हुई होगी, लेकिन इतनी...????

एक पाकिस्तानी यूजर ने तो बालाकोट हमले के बाद पाकिस्तान की ओर से किए गए हमले की भी याद दिला थी. पाकिस्तानी यूजर ने दो तस्वीरें शेयर की हैं और लिखा है- 'पहली तस्वीर, जब पाकिस्तान ने बदला दिया. दूसरी तस्वीर, जब न्यूजीलैंड ने बदला लिया.' दूसरी तस्वीर वो है, जब धोनी रन आउट हुए.

भारत vs न्यूजीलैंड, विश्व कप 2019, क्रिकेट, पाकिस्तानकुछ पाकिस्तानी फैन तो विश्व कप को भी बालाकोट हमले के बाद की कार्रवाई से जोड़ने लगे.

एक यूजर ने पाकिस्तानी फैन की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह न्यूजीलैंड का झंडा लिए खड़ा है. ट्वीट में लिखा है- पाकिस्तान का धन्यवाद, आज भारत ने उसकी कीमत चुकाई है, जो उसने पाकिस्तान के साथ किया था.

भारत vs न्यूजीलैंड, विश्व कप 2019, क्रिकेट, पाकिस्तानये तस्वीर ही काफी है पाकिस्तान के इरादे साफ करने के लिए.

इन ट्वीट को देखकर आप भी समझ गए होंगे कि भारत और न्यूजीलैंड के मैच में न्यूजीलैंड के जीतने के बाद जितना जश्न न्यूजीलैंड में नहीं मना, उतना जश्न पाकिस्तान में मना. जो पाकिस्तान आज भारत को सारी हदें पार कर के भी बुरा कह रहा है, यही पाकिस्तान इंग्लैंड से भारत के जीतने की दुआएं मांग रहा था. और ऊपर वाले का करम तो देखिए, भारत सारे मैच जीता, लेकिन बस वही हार गया, जिसकी वजह से पाकिस्तान को नुकसान हुआ. वैसे भी, अगर नीयत में खोंट हो तो दुआएं भी काम नहीं आतीं. और पाकिस्तान की नीयत कैसी है, ये बताने के लिए ऊपर दिए ट्वीट ही काफी हैं.

ये भी पढ़ें-

Ind vs NZ: भारत की उम्‍मीदों के रडार पर धोनी

India VS NewZealand: आहत होने के बजाए विराट की रणनीति समझें शमी के फैंस

सट्टा बाजार ने साफ कर दिया है कि वर्ल्ड कप किसका होगा !

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय