होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 जनवरी, 2020 10:41 AM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

श्रीलंका के खिलाफ T20  सीरीज जीत लेने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक ऐसी बात कही, जिसने बहस का बाजार गर्म कर दिया है. दरअसल, उन्होंने India vs Australia series के लिए एक सरप्राइज पैकेज की बात की. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के दौरे (Australia Tour) पर कर्नाटक के फास्ट बॉलर (Fast Bowler) प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) एक सरप्राइज पैकेज हो सकते हैं. जब से कोहली ने कृष्णा का नाम लिया है, तब से लोगों के मन में ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिर विराट कोहली ने कृष्णा में ऐसा क्या देख लिया है कि उसे सरप्राइज पैकेज कह रहे हैं. बता दें कि कृष्णा ने 2018 में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी, लेकिन उन्होंने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है. आइए जानते हैं क्यों खास हैं प्रसिद्ध कृष्णा.

Who is Virat Kohli surprise package Prasidh Krishnaविराट कोहली ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्रसिद्ध कृष्णा सरप्राइज पैकेज हो सकते हैं.

क्यों जरूरी हैं प्रसिद्ध?

फिलहाल भुवनेश्वर कुमार स्पोर्ट्स हर्निया और दीपक चाहर स्ट्रेस फ्रेक्चर के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में टीम के प्रदर्शन को संभाले रखना भी जरूरी है. इस मौके पर प्रसिद्ध कृष्णा एक अच्छी पसंद साबित हो सकते हैं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस बात को अच्छे से समझते हैं, तभी उन्होंने टीम में कृष्णा को शामिल करने की संभावना जताई है.

18 आईपीएल में चटका चुके हैं 14 विकेट

कृष्णा ने 41 ओडीआई मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 67 रन बनाए हैं. इसके अलावा फर्स्ट क्लास यानी प्रथम श्रेणी के 6 मुकाबलों में उन्होंने 20 विकेट लिए हैं. 12 अक्टूबर को सौराष्ट्र के खिलाफ हुए मैच में कृष्णा ने सिर्फ 19 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे. उन्होंने 18 आईपीएल मुकाबलों में 14 विकेट लिए हैं. कृष्णा का टी-20 में इकॉनामी रेट 8.66 है. उन्होंने इस सीजन में हजारे ट्रॉफी में कुल 8 मैच खेले, जिनमें 17 विकेट लिए.

उन्होंने फर्स्ट क्लास मैच में कुल 20 विकेट लिए हैं, जिसमें से उनका बेस्ट 49 रन देकर 5 विकेट लेना था. लिस्ट ए मैच में वह कुल 67 विकेट ले चुके हैं और उनका बेस्ट 33 रन में 6 विकेट लेना रहा है. इसके अलावा उन्होंने टी20 मैचों में 24 विकेट लिए हैं, जिसमें से उनका बेस्ट वो मैच था, जिसमें उन्होंने सिर्फ 30 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे.

मैक्ग्रा से ले चुके हैं ट्रेनिंग, द्रविड़ का मिल चुका है गाइडेंस

प्रसिद्ध कृष्णा एमआरएफ पेस एकेडमी में ग्लैन मैक्ग्रा से ट्रेनिंग ले चुके हैं. वह इंग्लैंड में भारत की टीम 'A' की तरफ से राहुल द्रविड़ के गाइडेंस में खेल चुके हैं. काफी कम समय में प्रसिद्ध कृष्णा अपने आप को साबित करने में सफल रहे हैं. ऐसे में आप समझ ही गए होंगे कि विराट कोहली ने उन्हें सरप्राइज पैकेज क्यों कहा है.

कौन-कौन बॉलर हो सकतें हैं ऑस्ट्रेलिया दौरे की टीम में?

बात अगर गेंदबाजों की करें तो जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और मोहम्मद शमी का इस टीम में होना लगभग तय है. दीपक चाहर फिलहाल चोटिल हैं, लेकिन लिस्ट में उनका नाम है. हो सकता है कि वह तब तक ठीक ना हों तो बाहर भी रह सकते हैं. वहीं दूसरी ओर जैसा कि कोहली ने इशारा किया है तो इस टीम में सरप्राइज पैकेज के तौर पर प्रसिद्ध कृष्णा हो सकते हैं. माना जा रहा है कि कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल को कंधों पर स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी.

ये भी पढ़ें-

दानिश कनेरिया-मोहम्मद यूसुफ ब्रांड एम्‍बेसेडर हैं पाकिस्‍तान में धार्मिक उत्‍पीड़न के

India vs Bangladesh Test Match के लिए कैसे बनी Pink Ball, हर बारीकी यहां जानिए !

सचिन तेंडुलकर 2008 में बनाई सेंचुरी को सबसे कीमती क्‍यों मानते हैं

Ind Vs Aus, Virat Kohli, Prasidh Krishna

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय