होम -> स्पोर्ट्स

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 फरवरी, 2018 01:44 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

पाकिस्तान के लिए अगर कहा जाए कि 'ये कभी नहीं सुधरेंगे', तो गलत नहीं होगा. यहां बात सीमा पार से घुसपैठ होने या संघर्ष विराम का उल्लंघन करने को लेकर नहीं हो रही है. यहां बात की जा रही है मैच फिक्सिंग की. जी हां मैच फिक्सिंग, जिसने पहले भी पाकिस्तान के दामन को दागदार किया है. एक बार फिर से ये कलंक पाकिस्तान के माथे पर लग सकता है. इसके लिए जिम्मेदार तो कई खिलाड़ियों के होने की संभावना है, लेकिन सबसे अहम होंगे पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट. सलमान एक बार पहले भी मैच फिक्सिंग के दोषी पाए जा चुके हैं और लग रहा है कि इस बार भी यह बदनामी का ताज उनके सिर पर होगा.

पाकिस्तान, वायरल वीडियो, क्रिकेट, खेल, आईसीसी

इस बार क्या कर दिया सलमान ने?

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने बताया है कि वह हाल में संपन्न हुए अजमान ऑल स्टार टी20 लीग की जांच कर रहे हैं. सलमान बट को भी वहां देखा गया था. सलमान के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ पर भी स्पॉट फिक्सिंग करने के लिए 2010 में 5 साल का बैन लगा था और इस मैच में भी ये दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान के कुछ अन्य खिलाड़ियों समेत नजर आए थे. इस मैच में खिलाड़ियों का खेल संदेह के घेरे में है, जिसकी वजह से जांच शुरू की गई है.

वीडियो ने खोल दी पोल

जिस क्रिकेट के वीडियो को लेकर उंगलियां उठ रही हैं, उसे अमीरात क्रिकेट बोर्ड और अजमान क्रिकेट परिषद ने पहले ही गैरकानूनी करार दिया था. बावजूद इसके सलमान बट, मोहम्मद आसिफ, हसन रजा और मुहम्मद खलील ने इस मैच में भाग लिया. जांच शुरू होने के बाद अब खिलाड़ी सफाई देते नजर आ रहे हैं, लेकिन जांच के बाद सबके चेहरों से नकाब हटेंगे और असली चेहरा सामने आएगा. आप खुद भी अगर वीडियो देखेंगे तो लगेगा कि ये मैच को फिक्स ही था. ऐसे में आईसीसी का शक तो जायज है.

यह वीडियो ट्विटर पर खूब वायरल हो रहा है। इस पर लोगों की प्रतिक्रिया भी काफी मजेदार आ रही है। देखिए कुछ प्रतिक्रियाएं।

जिस तरह से पाकिस्तान के खिलाड़ी एक के बाद रन आउट हो रहे हैं, उससे तो कोई भी समझ जाएगा कि कुछ गड़बड़ है. जब आईसीसी ने भी खिलाड़ियों के खेल की वीडियो फुटेज देखी तो उन्हें यह समझते देर न लगी कि दाल में कुछ काला है. खैर वीडियो देखकर तो ऐसा लग रहा है मानो पूरी दाल ही काली हो. मामला जो भी, जांच के बाद तो सबकी पोल खुल ही जाएगी, लेकिन वीडियो देखकर ये जरूर कह सकते हैं कि- 'ये नहीं सुधरेंगे'.

ये भी पढ़ें-

राहुल गांधी के अच्छे दिन? फ़टे कुर्ते से 70,000 की जैकेट !

इस तरह बर्बाद किया जा रहा है हमारा टैक्स का पैसा...

इंजीनियरिंग कॉलेज के लड़के सिगरेट हाथ में लिए बजट देख रहे हैं जेटली जी !

Pakistan, Icc, Cricket

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय