New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 जनवरी, 2019 07:46 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों के बीच अक्सर ही नोकझोंक हो जाती है. कई बार ये नोकझोंक खेल के मैदान से निकल कर खिलाड़ियों के निजी जीवन में भी पहुंच जाती है. इस बार दो खिलाड़ियों में नोकझोंक के बाद सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जो चर्चा का विषय तो बनी है, लेकिन एक अच्छी वजह से. इस तस्वीर में भारतीय टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत गोद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के बच्चे को लिए हुए हैं और तस्वीर के कैप्शन में लिखा है- 'Best baby-sitter'. नए साल 2019 में सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये तस्वीर सभी को खूब भा रही है और उम्मीद है कि इसे हमेशा याद रखा जाएगा.

ये तस्वीर चर्चा का विषय इसलिए बनी हुई है, क्योंकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान टिम पेन और ऋषभ पंत के बीच मैदान पर ही नोकझोंक हो गई थी. टिम ने ऋषभ को चिढ़ाते हुए कहा था कि वह उनके (टिम के) बच्चों के बेबीसिटर बन सकते हैं, क्योंकि अब टीम में विकेटकीपर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एंट्री होने वाली है. लेकिन टिम के बच्चे को गोद में लिए हुए ऋषभ की जो तस्वीर सामने आ रही है, उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि मैदान पर होने वाली छींटाकशी के बाद ऐसा क्लाइमैक्स पहले कभी नहीं हुआ होगा.

ऋषभ पंत, टिम पेन, क्रिकेट, वायरलटिम की पत्नी ने ऋषभ के साथ ये तस्वीर क्लिक की थी और उसमें मजाकिया अंदाज में लिखा- बेस्ट बेबीसिटर.

इसे कहते हैं असली खिलाड़ी

इस तस्वीर को टिम पेन की पत्नी बॉनी पेन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. ये तस्वीर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के घर की है, जहां पर भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम आधिकारिक लंच के लिए पहुंची थी. वहां टिम की पत्नी ने ऋषभ के साथ ये तस्वीर क्लिक की थी और उसमें मजाकिया अंदाज में लिखा- बेस्ट बेबीसिटर. इस तस्वीर को आईसीसी ने भी शेयर किया और लिखा- 'चुनौती स्वीकार'. ये तस्वीर दिखाती है कि एक अच्छा खिलाड़ी मैदान की नोकझोंक और सामान्य जीवन को अलग-अलग रखता है. मैदान पर भले ही दो खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ खेलते हों, एक दूसरे से भिड़ते नजर आते हों, लेकिन मैदान के बाहर वह एक दोस्त की तरह मिलते हैं.

क्या बोले थे टिम पेन?

यहां पर ये भी जानना बेहद जरूरी है कि टिम पेन ने क्रिकेट के मैदान पर ऋषभ से क्या कहा था. दरअसल, वनडे टीम में ऋषभ के स्थान पर धोनी को शामिल किया जा रहा है, जिस पर टिम ने ऋषभ की चुटकी लेते हुए कहा था- एक बात कहूं. वनडे सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धोनी आ गए हैं. इस लड़के (ऋषभ) को हैरिकेंस (हॉबर्ट) की टीम में शामिल कर लेना चाहिए. उन्हें एक बल्लेबाज की जरूरत भी है. इससे तुम्हारा (पंत) ऑस्ट्रेलिया में हॉलिडे भी बढ़ जाएगा. हॉबर्ट एक खूबसूरत शहर है. इसे एक वाटर फ्रंट अपार्टमेंट दिलवाते हैं.' उन्होंने आगे कहा, क्या तुम 'बेबी सिटर' (बच्चों का ख्याल रखने वाला) बनोगे. मैं अपनी बीवी को फिल्म दिखाने ले जाऊंगा और तुम मेरे बच्चों का ख्याल रखना.

ऋषभ पंत ने दिया था जवाब

ऐसा नहीं है कि ऋषभ पंत ने मैदान पर टिम पेन को जवाब नहीं दिया. जब मिशेल मार्श के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिप पेन मैदान पर पहुंचे तो ऋषभ पंत ने उन्हीं के अंदाज में उन्हें चिढ़ाया. पंत ने कहा- आज हमारे पास एक खास मेहमान हैं. कमऑन मयंक.... क्या आपने कभी 'टेंपररी कैप्टन' (अस्थाई कप्तान) के बारे में सुना है? जडेजा आपको उन्हें आउट करने के लिए कुछ खास करने की जरूरत नहीं है.

फैंस को पसंद आई तस्वीर

सोशल मीडिया पर ऋषभ के फैन इस तस्वीर को बेहद पसंद कर रहे हैं. कोई कह रहा है कि ऐसी तस्वीर उसने पहले कभी नहीं देखी, तो किसी का कहना है कि पेन की पत्नी को पता है कि वह एक विकेटकीपर हैं, इसलिए उनके हाथों में बच्चा देते हुए उन्हें पूरा भरोसा है. देखिए कुछ ट्विटर रिएक्शन.

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच के दौरान पहले टिम पेन ने विकेट के पीछे से ऋषभ को चिढ़ाया और फिर ऋषभ ने विकेटकीपिंग के दैरान टिम को जवाब भी दिया, लेकिन बावजूद इसके जब वह टिम की पत्नी से ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के घर पर मिले तो बड़े ही प्यार से मिले. उन्होंने टिम के बच्चे को गोद में भी लिया, वरना जिस खिलाड़ी से नोकझोंक हुई हो, उससे या उसके परिवार से मिलने में हिचक होना लाजमी है. उस मैच में भारत ने जीत हासिल करते हुए सीरीज में 2-1 से बढ़ बना ली थी. अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें-

IPL 2019 नीलामी में जयदेव उनादकट की कीमत PSL की एक टीम के बराबर है

कोहली के बर्ताव पर बंट गया क्रिकेट वर्ल्ड

ऑस्ट्रेलिया-इंडिया के बीच की बाकी सीरीज में अब माइंडगेम बचा

#भारत ऑस्ट्रेलिया सीरीज, #क्रिकेट, #टिम पेन, Rishabh Pant, Rishabh Pant Photograph With Tim Paine Son, Tim Paine Son Gone Viral

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय