charcha me| 

होम -> स्पोर्ट्स

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 31 मई, 2022 04:45 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

बड़ी ही खूबसूरत अनुभूति है प्यार. जब आदमी इश्क़ में पड़ता है तो बस इश्क़ का होकर रह जाता है. मुहब्बत में पड़े लोगों को क्या चाहिए? जवाब वही है जो इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर Natalie Sciver और Katherine Brunt को मिला. आशिकों की जिंदगी मुकम्मल ही तब होती है जब उसे वो मिल जाए जिससे उसने प्यार किया. नताली ने टीममेट कैथरीन ब्रंट से शादी कर ली है. शादी की जानकारी क्रिकेटर से ब्रॉडकास्टर बनी इसा गुहा ने दी है. इसा ने अपनी इंस्टाग्राम पर दोनों की तस्वीरें शेयर करते हुए ये अहम बात दुनिया को बताई है. इस बात की जानकारी दी है. करीब पांच साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों शादी के बंधन में बंधे हैं.

Cricket, Cricketer, Womens Cricket, Love, relationship, Marriage, England, Britishक्रिकेटर नताली का कैथरीन से शादी करना कई मायनों में खूबसूरत है

हो सकता है कि जब दो महिलाओं की शादी हमें असहज लगे और इस शादी पर सवाल उठें. लेकिन उन सवालों को दरकिनार करते हुए हम ये जरूर बताना चाहेंगे कि 9 सालों तक साथ क्रिकेट खेलने वाली Natalie Sciver और Katherine Brunt करीब 5 सालों तक रिलेशनशिप में रहीं. दोनों ने एक दूसरे को जाना समझा. जांचा परखा और जब उन्हें वक़्त अपने और अपनी मुहब्बत के अनुकूल लगा दोनों ने सदा के लिए एक दूसरे का हाथ थाम लिया.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Isa Guha (@isaguha)

शादी का फैसला कैथरीन ब्रंट और नेट सीवर के लिए भी आसान नहीं था. अक्टूबर 2019 में जब दोनों ने सगाई की तो कई लोग थे जो इस शादी के समर्थन में आए. वहीं ऐसे लोगों की भी बहुतायत थी जिन्हें ये शादी असहज लगी और तमाम बेतुके तर्क दिए गए. चूंकि दोनों ही पूरी शिद्दत से मुहब्बत कर रहे थे इसलिए दोनों ही ने अपने आलोचकों की एक न सुनी और अपने इस रिश्ते को आगे बढ़ाने का फैसला किया.

मामले में दिलचस्प ये है कि चाहे वो Natalie Sciver हों या फिर Katherine Brunt दोनों ही ने अपनी शादी सितंबर 2020 के लिए फिक्स की थी लेकिन कोरोना ने देश दुनिया का क्या हाल किया ये किसी से छूटा नहीं है. कोरोना से ये शादी भी प्रभावित हुई लेकिन दोनों ने हिम्मत नहीं हारी और अपने हौसलों को बुलंद रखा नतीजे के रूप में इंस्टाग्राम की वो तस्वीरें हैं जिसमें दोनों ही महिला क्रिकेटर्स बला सी खूबसूरत लग रही हैं. 

इतनी बातें हो चुकी हैं. बावजूद इसके हममें से तमाम लोग होंगे जो Natalie Sciver और Katherine Brunt को पहचानने में असमर्थ हों. ऐसे में ये बता देना भी जरूरी हो जाता है कि लॉर्ड्स में 2017 में जब महिला विश्व कप इंग्लैंड ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी तो ये कैथरीन ब्रंट और नेट सीवर ही थीं जिनके चलते विपक्षी टीमों ने हैरत में आकर दांतों तले अंगुली दबा ली थी.

भले ही दो महिला क्रिकेटर्स की शादी हमारे लिए बहुत बड़ी चीज हो और हमारी तरफ से मिश्रित प्रतिक्रियाएं आएं लेकिन जब हम क्रिकेट और क्रिकेट की दुनिया को देखते हैं तो तमाम मामले ऐसे हैं जहां एक ही सेक्स के लोग शादी के बंधन में बंधे और एक हुए. चाहे वो साल  2017 में न्यूजीलैंड की एमी सैदरवेट और लिया ताहूहू की शादी हो या फिर जुलाई 2018 में साउथ अफ्रीका की डेन वान निकर्क और मारिजाने कैप की शादी रही हो इन्होने खूब सुर्खियां बटोरीं.

खैर. क्योंकि दोनों ही की मुहब्बत अंजाम तक पहुंची इसलिए हम बस ये कहकर अपनी बात को विराम देंगे कि चाहे वो Natalie Sciver हों या फिर Katherine Brunt दोनों ही महिला क्रिकेटरों को ज़िंदगी की नयी पारी मुबारक.

ये भी पढ़ें -

RCB vs LSG: बाजीगर है IPL play off में बाहर हुई लखनऊ टीम, सदके जाने का मन करता है!

निकहत जरीन भड़का रही हैं, चिढ़ा रही हैं या प्रेरित कर रही हैं?

गुम 'दिल्ली के लड़के' को वापस लें आएं विराट कोहली, ख़राब फॉर्म ठीक हो जाएगा! 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय