होम -> समाज

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 अगस्त, 2018 11:36 AM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

क्या आप भूतों पर विश्वास करते हैं? हां, पता है, भूत-वूत कुछ नहीं होता सिर्फ दिमाग का भ्रम होता है. लेकिन इतना जरूर है कि भूत-पिशाच की कहानियां हमेशा ही कौतुहल का विषय रही हैं.

जो लोग भूतों में यकीन रखते हैं उनके लिए ये खबर हैरान करने वाली हो सकती है. बल्कि ये खबर उनके विश्वास को एक कदम और आगे ले जाती है, कि भूत सेक्स भी करते हैं. चौंकिए मत बस इस महिला की बातें सुनिए जो आजकल अपने दावों की वजह से काफी चर्चित हो रही है.

woman claims to have sex with ghost30 साल की ये महिला आध्यात्मिक काउंसलर है

ब्रिस्टल में रहने वाली 30 साल की एमेथिस्ट रेल्म एक आध्यात्मिक काउंसलर हैं या आसान शब्दों में समझिए तो एक तांत्रिक हैं. इनका दावा है कि इन्होंने 11 साल पहले भूतों से सेक्स करने के लिए पुरुषों से मुंह मोड़ लिया था. और अब ये एक भूत के साथ काफी सीरियस रिलेशनशिप में हैं. इनका कहना है कि पिछले 11 सालों में इन्होंने 20 अलग-अलग भूतों के साथ शारीरिक संबंध बनाए. अपने ऑस्ट्रेलिया के ट्रिप पर उनकी मुलाकात एक खास भूत से हुई जो उसका सच्चा साथी हो सकता है.

एमेथिस्ट कहती हैं- 'एक बार मैं झाड़ियों की तरफ से गुजर रही थी, मैंने एक अद्भुत ऊर्जा महसूस की. मुझे लगा कि एक नया प्रेमी आ गया है.' उन्होंने ये भी कहा कि वो उस भूतहा प्रेमी को देख तो नहीं सकतीं लेकिन उसके साथ बातचीत और सेक्स कर पाती हैं. हालांकि वो अभी तक इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हैं कि वो भूत पुरुष ही है, लेकिन उन दोनों के बीच जो जुड़ाव है वो असली है.

भविष्य के सपने दिखा रहा है भूत-

एमेथिस्ट का कहना है कि वो भूत उनके साथ लंदन आ गया और उनकी मुलाकात के 6 महीने बाद भी उनका रिश्ता मजबूत हो रहा है. और वो इस रिश्ते को भविष्य में भी ले जाना चाहती हैं. यानी वो उस भूत से बच्चा भी चाहती हैं. 'ये बहुत गंभीर है. बल्कि हम तो एक घोस्ट बेबी के बारे में भी सोच रहे हैं. मुझे पता है ये सुनना बहुत अजीब है लेकिन मैं इसके बारे में सोच रही हूं और मुझे नहीं लगता कि ये असंभव है.'

इनका मानना है कि प्रेत गर्भावस्था होती है. महिलाएं आत्माओं की वजह से गर्भधारण कर सकती हैं पर चूंकि मानव शरीर और मस्तिष्क उसपर काम नहीं कर पाता इसलिए वो गर्भावस्था पूरी नहीं हो पाती.

spectrophiliaभूतों के साथ सेक्स की कहानी कई लोग सुना चुके हैं

बहुत से लोग को हुए हैं ऐसे अनुभव

भूतों, या आईने में दिखने वाली तस्वीरों के प्रति यौन आकर्षित होने को Spectrophilia कहा जाता है. और Spectrophilia पर भी उसी तरह बहस की जाती है जिस तरह भूतों के अस्तित्व पर होती है.

अमेरिकी पॉप स्टार केशा ने भी ऐसा ही दावा किया था. और इस अहसास को लेकर उन्होंने 2012 में एक गाना 'supernatural' भी गाया था. सिर्फ केशा ही नहीं कई विदेशी सेलिब्रिटी ऐसे हैं जिन्होंने Spectrophilia या भूतों के साथ संबंध बनाने की बात कही है.

मेरी एक दोस्त है, हाउसवाइफ है, भावनात्मक रूप से काफी कमजोर है. उसका जितना यकीन भगवान पर है उतना ही यकीन भूत, पिशाच और आत्माओं पर भी है. अगर उससे कहा जाए कि भूत-वूत नहीं होते या भूत होते हैं तो दिखाई क्यों नहीं देते, तो उसका कहना यही होता है कि भगवान को मानते हैं लेकिन भगवान भी तो नहीं दिखते, उसी तरह भूत भी होते हैं जो दिखाई नहीं देते. उसके विश्वास पर मेरा कोई विश्वास नहीं, लेकिन मैंने उसे काफी अजीब चीजें सोचते और उनपर परेशान होते हुए देखा. एक बार उसने कहा था कि उसे ये महसूस हुआ कि कोई उसके ऊपर चढ़ा हुआ है और उसके साथ सेक्स कर रहा है. तब मैंने उसे बहुत जोर से डांटा था, ये कहते हुए कि खाली दिमाग शैतान का घर होता है, इसलिए उसे कोई रचनात्मक काम करना चाहिए. उसके बाद जब वो काम में व्यस्त रहने लगी तो उसे फिर कभी इस तरह का अहसास नहीं हुआ.

अब इसे आप लोगों का भ्रम कहें या फिर सच मानें ये आपके अपने विवेक और विश्वास पर निर्भर करता है. लेकिन जो लोग ये मानते हैं कि भूत होते हैं, उनके पास भूतों के साथ सेक्स करने की बात को न मानने का भी कोई कारण नहीं है. मेरा मानना तो यही है कि हम जो ज्यादा सोचते हैं, दिमाग भी उसीपर यकीन करने के लिए बाध्य करता है. इसलिए बेहतर है कि अपने दिमाग को हम खुद कंट्रोल करें, इससे पहले कि वो हमें कंट्रोल करने लगे.

ये भी पढ़ें-

6 डरावनी कहानियां, जिन्हें लोगों ने 'रियल' माना

अब तो मानना ही पड़ेगा..जैसा भगवान वैसा शैतान...

 

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय