New

होम -> समाज

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 मार्च, 2018 02:08 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

पूर्व की सरकारों में अपने निकम्मेपन और सुस्त रवैये के लिए मशहूर उत्तर प्रदेश पुलिस. इन दिनों न्यूज़ रूम से लेकर फेसबुक और ट्विटर तक हर जगह लाइम लाइट में है. हाल फिल्हाल में उत्तर प्रदेश पुलिस की चुस्ती को हर कोई सराह रहा है और माना जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में जिस तरह उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपना ट्रांसफ़ॉर्मेशन किया वैसा कभी देखने को नहीं मिला. इनामी बदमाशों का एनकाउंटर कर सूबे को अपराध मुक्त कराते कराते उत्तर प्रदेश पुलिस साहित्यिक हो गयी है, और शब्दों से खेलना सीख गयी है. उत्तर प्रदेश पुलिस का इस तरह शब्दों से खेलना जहां एक तरफ कुछ लोगों को बेचैन कर रहा है तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनका मानना है कि आज के परिदृश्य में पुलिस के लिए ये बेबाकी भरा अंदाज बेहद ज़रूरी है.

उत्तर प्रादेश पुलिस, ट्वीट, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस   उत्तर प्रदेश पुलिस के इस ट्वीट ने लोगों का कंफ्यूजन बढ़ा दिया है

बात आगे होगी मगर उससे पहले मामला जान लीजिये. अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से उत्तर प्रदेश की पुलिस ने एक ट्वीट किया है. ट्वीट में एक महिला और पुरुष की तस्वीर है जिसमें पुरुष की आंखों पर पट्टी बंधी है और लिखा है कि,"पर्दा सिर्फ़ वहां, बुरी नीयत है जहां!" साथ ही पुलिस द्वारा इसमें #WhatMenShouldntDO हैश टैग भी लगाया गया है.

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय