New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 जनवरी, 2023 09:34 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सांवत (Rakhi Sawant) कबसे कुछ छिपाने लगीं? उनकी जिंदगी तो खुली किताब है. बात चाहें दीपक कलाल से पहली शादी की हो या फिर बिगबॉस से पैसे लेकर शो से बाहर आने की या फिर उनकी कॉस्मैटिक सर्जरी की. राखी सांवत ने अपने फैंस से कुछ छिपाया नहीं है. उनकी जिंदगी खुली किताब की तरह है. उनके मन में जो भी होता है, वह जुबान पर होता है. वह सेल्फमेड हैं. उन्होंने खुद शेयर किया है कि कैसे वे 50-50 रूपय़ों के लिए शादियों में खाना सर्व किया करती थीं.

राखी ने अपनी पहली शादी में पति का नाम इसलिए छिपाया था, क्योंकि दीपक पहले से शादीशुदा था और वह दुनिया के सामने राखी को पत्नी के रूप में स्वीकार करना नहीं चाहता था. मगर राखी ने यह बता दिया था कि उनकी शादी हो गई है.

Rakhi Sawant, Adil Durrani denies wedding, why Rakhi Sawant hidden her marriage with Adil Durrani, Rakhi savant married again, Rakhi Sawant secret wedding, Rakhi Savant wedding, Rakhi sawant wedding outfit, Adl Durrani reacts to wedding rumoursतस्वीरों को देखने के बाद कोई भी यकीन कर लेगा कि राखी सांवत ने आदिल दुर्रानी संग शादी कर ली है

अभी हाल ही में राखी ने वीडियो शेयर कर बताया था कि उनकी मां की तबियत खराब है. उन्हें ब्रेन ट्यूमर हो गया है. राखी सांवत ने अस्पताल से मां की वीडियो भी शेयर की थी. लोग उनकी मां के लिए दुआ कर रहे हैं. तभी बुधवार को यह खबर सामने आई कि उनकी शादी हो गई है. सोशल मीडिया पर शादी की तस्वीरें शेयर होने लगीं.

तस्वीरों में उन्होंने सफेद और गुलाबी रंग का शरारा पहना है औऱ उनके सिर पर दुपट्टा है. गले में माला है और हाथ में कोर्ट मैरिज के सर्टिफिकेट है. दूसरी तस्वीर में वह पेपर साइन करती हुई दिख रही हैं.

तस्वीरों को देखने के बाद कोई भी यकीन कर लेगा कि राखी सांवत ने आदिल दुर्रानी संग शादी कर ली है. मगर मन में बार-बार यही सवाल खटक रहा है कि जब उन्होंने आदिल दुर्रानी संग अपने अफेयर को नहीं छिपाया तो शादी को छिपाने की वजह क्या है? क्या इसके पीछे का कारण यह है कि आदिल दुर्रानी मुस्लिम हैं और वे हिंदू.

हमारे सहयोगी आजतक की रिपोर्ट ने अनुसार राखी ने खुद यह बात स्वीकार कर ली है कि 7 महीने पहले उन्होंने आदिल संग कोर्ट मैरिज की थी फिर निकाह किया था. राखी का कहना है कि उन्होंने यह बात इसलिए छिपाई क्योंकि ऐसा आदिल चाहता था.

तो क्या मान लिया जाए कि राखी सांवत को लव जिहाद वाले एंगल से डर गईं थीं? अब राखी को लग रहा है कि बिग बॉस मराठी के किसी कंटेस्टेंट का साथ आदिल का अफेयर चल रहा है. इसलिए उन्होंने लोगों के साथ अपनी शादी की बात शेयर की है. उनका कहना है कि उनकी जिंदगी में अभी कुछ ठीक नहीं चल रहा है. इधऱ मां बीमार है और उधऱ आदिल का अफेयर चल रहा है. वहीं आदिल दुर्रानी ने टाइम्स नेटवर्क के जरिए कहा है कि शादी नहीं हुई है? ऐसे में कई लोगों ने यह कहना शुरु कर दिया है कि क्या आदिल ने राखी को धोखा दे दिया है?

लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि सच क्या है? एक तरफ राखी सांवत की मां अस्पताल में हैं दूसरी तरफ ये तस्वीरें? दूसरी ओऱ राखी ने दुप्पट्टे को हिजाब की तरह सिर पर ओढ़ा है और पेपर में उनका नाम फातिमा दिख रहा है. तो क्या राखी सांवत ने निकाह के बाद अपना धर्म बदल लिया, अब फातिमा तो मुस्लिम नाम ही है.

अब क्या सच है और क्या झूठ यह ता सिर्फ राखी सांवत औऱ आदिल ही बता सकते हैं. इन सारी चीजों को देखने के बाद यह तो साबित हो रहा है कि जरूर कोइ बात तो है, वरना किसी भी मुद्दे पर खुलकर बोलने वाली राखी सावंत इतनी बड़ी बात पर अब तक खामोश नहीं रहतीं. वैसे इस बारे में आपकी क्या राय है?

#राखी सावंत, #राखी सांवत की शादी, #विवाह, Rakhi Sawant, Adil Durrani Denies Wedding, Why Rakhi Sawant Hidden Her Marriage With Adil Durrani

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय