New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 दिसम्बर, 2021 04:42 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

स्कूल पेपर में बच्चों से करीना कपूर (kareena kapoor) के बेटे के बारे में सवाल पूछा जा रहा है. मतलब अब बच्चों को जीके का पेपर पास करने के लिए सेलिब्रेटी के बेटों-बेटियों के बारे में जानकारी रखनी होगी. तैमूर ना हुए कि देश का गौरव हो गए...तैमूर ने ऐसा क्या कर दिया है कि उसके बारे में स्कूली बच्चों से सवाल किया जाए? ओह हम तो भूल ही गए थे कि सेलिब्रेटी का बेटा होना अपने आप में उपलब्धि है. तभी तो तैमूर के बारे में लोग गूगल करते रहते हैं.

मतलब तैमूर ने क्या खाया, क्या पिया, तैमूर का पेट खराब हुआ तक तो लोग झेल ही रहे हैं. अब ऐसा लग रहा है कि लोग करीना कपूर के बेटे तैमूर के नाम पर इतिहास ही कायम कर देंगे.

Strange question, school question paper, Kareena Kapoor Khanबच्चों को जीके का पेपर पास करने के लिए सेलिब्रेटी के बेटों-बेटियों के बारे में जानकारी रखनी होगी?

असल में खंडवा के एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल ने जर्नल नॉलेज पेपर में छात्रों से यह सवाल पूछा कि करीना कपूर खान एवं सैफ अली खान के बेटे का नाम बताइए? यह पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. जिसके बाद लोगों में खासा नाराजगी है. तैमूर के इस सवाल के नाम पर इतना बलाव बढ़ गया है कि लोगों ने इस स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग की है.

आपको क्या लगता है कि जीके के पेपर में करीना और सैफ के बेटे का पूरा नाम पूछना सही है? अब यही बाकी रह गया था कि छात्र इतिहास के रूप में सेलिब्रेटी के बच्चों का नाम याद रखें. यही देश का इतिहास है?

यह रहा पेपर- 

Strange question, school question paper, Kareena Kapoor Khanयह सवाल हर मां-बाप को परेशान कर सकता है

#तैमूर, #करीना कपूर खान, #सैफ अली खान, Taimur News, Kareena Kapoor Saif Ali Khan Son, Strange Question Asked

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय