New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 नवम्बर, 2021 12:37 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

कैटरीना कैफ को इंप्रेस करना आसान नहीं है रे बाबा. भले ही विकी कौशल ने अपने अभिनय से लोगों को दिल जीत लिया है लेकिन कैटरीना का दिल जीतने के लिए उन्होंने बड़ी मेहनत की है. जिस तरह विकी ने कैटरीना को प्रपोज किया है वो देखने के बाद बाकी लड़कियां अपने ब्वॉयफ्रेंड को ऐसे-ऐसे ताने मारेंगी कि उनके कानों से खून निकल जाएगा. कुल मिलाकर अब लड़कों की शामत आने वाली है, लेकिन अगर लड़कें चाहें तो विकी कौशल का यह तरीका अपनाकर अपने प्यार को मना सकते हैं.

अब ऐसे ही थोड़ी ना कैटरीना ने शादी के लिए हां कर दिया. कोई आम लड़की भी अपनी शादी का फैसला लेने में वक्त लगाती है. तो अगर कैटरीना ने विकी कौशल को अपना जीवन साथी चुन लिया है तो कोई तो बात होगी जो उन्हें पंसद आई होगी.

vicky kaushal will you marry Katrina kaif, vicky kaushal, Vicky Kaushal Katrina kaif wedding dateकैटरीना कैफ को इंप्रेस करना आसान नहीं है

वैसे जितना भाग्यशाली विकी कौशल हैं उतना ही किस्मत वाली कैटरीना कैफ भी हैं. विकी कौशल एक सुलझे हुए सीधे-साधे इंसान हैं. जिन्होंने अपनी मेहनत और अभिनय के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है. वैसे विकी कौशल इतने रोमैंटिक है ये बात अब सामने आई है. चलिए बताते हैं कि उन्होंने अपनी होने वाली दुल्हन कैट को कैसे प्रपोज किया है...

तो हुआ यूं कि विक्की कौशल पहुंच गए कैटरीना के घर...ना-ना खाली हांथ नहीं बल्कि पूरी तैयारी के साथ. उन्होंने कैटरीना कैफ के घर जाने से पहले उनके लिए उनकी फेवरेट डार्क ब्राउनी चॉकलेट बनवाई. उस बॉक्स को लेकर वे निकल पड़े अपने प्यार का इजहार करने. जब कैटरीना ने उस बॉक्स को खोला तो उसमें एक नोट और अंगूठी मिली.

उस नोट को खोलकर देखा तो उसपर लिखा था, क्या तुम मुझसे शादी करोगी? इस सरप्राइज को देखकर वो खुशी से झूम उठीं. उनका जवाब हां था...आपको लगेगा कि ये तो बॉलीवुड स्टाइल है. तो अब यह भी समझ जाइए कि लड़कियों को बॉलीवुड स्टाइल वाले लड़कें आज भी भाते हैं जो खुलकर दिल की बात कहते हैं. लड़कियों को यह बात हमेशा पसंद आती है कि जो उनका जीवन साथी है वह उनकी भावनाओं की कद्र करे. आप अपने बजट के हिसाब से ही गिफ्ट दें लेकिन प्यार जताने में कंजूसी ना करें.

वैसे किसी से प्यार करना तो आसान है लेकिन मुश्किल है उस प्यार का इजहार करना. भाई साहब अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं. कई बार तो दोनों को पता होता है कि वे प्यार में हैं लेकिन शादी के लिए प्रपोज करना पहाड़ चढ़ने के बराबर होता है. उसमें सबसे जरूरी होता है कि होने वाला जीवन साथी इंप्रेस होता है कि नहीं, इसलिए सिर्फ गिफ्ट जरूरी नहीं है लेकिन जरूरी है एहसास और रोमांस.

अगर आपको लगता है कि लड़कियां सिर्फ महंगे गिफ्ट से इंप्रेस होती हैं तो आप गलत ट्रैक पर हैं क्योंकि अगर लड़की सच में आपसे प्यार करती है तो आपके अंदर की खूबियों को देखेगी ना की गिफ्ट को. लड़कियां दिखावा से ज्यादा अपने जीवन साथी की हकीकत पसंद करती हैं. इसलिए झूठ से दूर सच का इजहार करें.  

आपके इजहार का तरीका चाहें जो भी हो, उसमें एक्साइटमेंट और खुशी दिखनी चाहिए मतलब यह है कि आपका प्यार छलकना चाहिए. वैसे प्रपोज तो लड़का या लड़की कोई भी कर सकता है, लेकिन लड़कियां इस मामले में लड़कों का इंतजार करती हैं. तो भाई लोग अगर किसी को सच्चे दिल से प्यार करते हो तो उसे अपने तरीके से बता दो.

हां एक बात और अगर आपको लगता है कि आप उसके साथ पूरी जिंदगी बिताना चाहते हैं तो उसे सीधा शादी के लिए ही प्रपोज कर दें...क्या पता जिस तरह विक्की कौशल के घर शहनाई बज रही है आपके घर भी बज जाए. हां रिश्ते प्यार और सम्मान जरूरी है, इस बात का ध्यान जरूर रखें.

#कैटरीना कैफ, #विक्की कौशल, #प्रपोज, Vicky Kaushal Katrina Kaif Marriage, Vicky Kaushal Katrina Kaif Wedding Date, Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding Venue

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय