New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 अगस्त, 2021 04:30 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

तालिबान शासन के बाद अफगानिस्तान की महिलाओं का क्या हाल है यह अब दुनियां के सामने जगजाहिर है. महिलाओं को क्या-क्या तकलीफें सहनी पड़ रही हैं. यह बताते हुए भी हमें शर्मिंदगी महसूस हो रही है. हालात के चलते ही महिलाएं अपने ही देश छोड़कर भागने को मजबूर हैं.

किसी महिला को बुर्का ना पहनने की वजह से मारा गया तो किसी मासूम बच्ची को तालिबानी लड़ाके जबरदस्ती घर से उठा ले गए. किसी महिला की नौकरी छीन ली गई तो किसी लड़की के पढ़ने जाने पर मार दिया गया. तालिबान की दरिंदगी और क्रूरता झेलने वाली महिलाओं के उपर क्या बीत रही इसकी जानकारी वहां की महिला पुलिसकर्मी ने बताई है जो तालिबानी चुंगल से किसी तरह बचकर निकल पाई हैं.

Taliban, Taliban Rule, Taliban, Afghan, Woman Police officer, Dead Bodiesउन्होंने मेरी सहकर्मी को अगवा करके दरिंदगी की 

महिला पुलिसकर्मी ने बताया कि तालिबानियों ने महिलाओं को उठा लिया और उनकी वासना पूरी ना होने पर उन्हें गोली मार दी. तालिबानियों के वहशीपन का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वे तालिबानी लड़ाके महिलाओं की लाशों से भी शारीरिक संबंध बनाते हैं. अफगानिस्तान से दिल्ली आईं मुस्कान काबुल पुलिस में काम कर चुकी हैं. उन्होंने तालिबानियों के जुर्म की वजह से अपना देश छोड़ दिया. मुस्कान ने बताया कि वे अफगानिस्तान के हर घर से लड़की चाहते हैं. असल में लाशों के साथ यौन संबंध बनाने की प्रथा को 'नेक्रोफिलिया' कहा जाता है. जिसकी आड़ में तालिबानी वहां की महिलाओं को अपनी हवस का शिकार बना रहे हैं.

मुस्कान ने बताया कि वहां कामकाजी महिलाओं को काम पर ना जाने की धमकी मिलती है. मुस्कान के अनुसार, जिहादी समूह से उसकी जान को खतरा था. उन लोगों से मुस्कान को कई बार चेतावनी मिली की अगर काम पर गई तो तुम और तुम्हारा परिवार खतरे में है. मुस्कान ने बताया कि वे लोग पहले काम करने वाली महिलाओं को धमकी देते हैं, अगर वे नहीं मानती तो उन्हें उठा ले जाते हैं या गोली मार देते हैं.

इसी कारण मुझे अपना देश छोड़ना पड़ा. मेरी एक सहकर्मी के साथ भी यही हुआ. “उन्होंने मेरी सहकर्मी को अगवा करके दरिंदगी की. उसके शव के साथ भी संबंध बनाएं. उन्हें इस बात की परवाह नहीं थी कि वह मर गई है जिंदा है. इसके बाद उन्होंने शव परिवार को लौटाते हुए किसी को ना बताने की धमकी दी. यह कैसा पागलपन है? क्या आप इसकी कल्पना कर सकते हैं?'' बात साफ है, अगर कोई महिला सरकार के लिए काम करती है तो उसके साथ यही सब होगा.

सुनिए तालिबानियों के बारे में रोंगटे खड़े करने वाला ये वीडियो:

वे लोग मीडिया के सामने झूठ बोल रहे हैं कि हम बदल चुके हैं, जबकि वे 10 से 12 साल की बच्चियों को भी उठा ले जाते हैं. महिला अधिकार और आजादी की बातें मजह एक दिखावा है. वे तो इतने जाहिल हैं कि लड़कियों को दवाई देकर ताबूत में रखते थे और उनके शव को पाकिस्तान भेज देते हैं. तालिबान के लोग लड़कियों को पाकिस्तान भेजते समय यह कहते हैं कि वे उनकी शादी करवाना चाहते हैं जबकि असल में वो इन्हें गुलाम बनाकर रखते हैं, ताकि जब आंकतवादी चाहें उनसे शारीरिक संबंध बना सकें.

मुस्कान की इन बातों ने तालिबानियों के चेहरे से सच में नकाब हटा दिया है. वे अपने मंसूबे में कामयाब होने के लिए छलावा कर रहे हैं, लेकिन उनकी फिदरत कभी नहीं बदलने वाली और यह बात अब दुनियां जानती है…

#तालिबान, #अफगानिस्तान, #तालिबान शासन, Taliban Sex With Dead Bodies, Afghanistan Video, Taliban Terrorists Videos

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय