New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 सितम्बर, 2021 02:00 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

आजकल हर तरफ तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) के बबीता जी और टप्पू के अफेयर के चर्चे हैं. वजह है दोनों के बीच का एज गैप. लोगों को यह बात पच नहीं रही है कि सीरियल में जिस बबीता जी पर टप्पू (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah babita ji and tappu) के पापा जेठालाल डोरे डालते हैं असल जिंदगी में वो टप्पू की गर्लफ्रेंड हैं. हमें तो इस रिश्ते में कोई बुराई नजर नहीं आती, भई अब ये इनकी जिंदगी है तो इनके उपर ही छोड़ दो ना...

वैसे लोगों के लिए यह कोई नई बात नहीं है, क्योंकि इसके पहले भी कई जोड़ों को सिर्फ इसलिए ही टारगेट किया गया क्योंकि उनमें एज गैप ज्यादा था. चाहें बात अभिनेता-अभिनेत्री की हो या फिर आम इंसान की, लोगों के लिए अभी भी कपल के बीच उम्र का फासला एक बड़ा मुद्दा है.

जबकि ये दो लोगों की आपसी समझदारी पर निर्भर करता है. खासकर जब लड़की की उम्र ज्यादा हो तब तो बवाल ही मच जाता है. पता नहीं क्यों लोगों किसी की नीजि जिंदगी में ताक-झांक कर क्या मिल जाता है? जब दो लोग साथ में खुश हैं तो उन्हें अकेले छोड़ दो ना, इसमें इतनी बड़ी क्या बात हो जाती है.

taarak mehta ka ooltah chashmah, babitaji real name, munmun dutta, munmun dutta boyfriendबबीता जी टप्पू को कर रही हैं डेट

असल में तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल के सेट से एक प्रेम कहानी की खबर आई है, जिसपर लोगों को यकीन नहीं हो रहा या फिर वे करना नहीं चाहते. हमें तो बस वही सही लगता है जो हमारे नजरिए में सही होता है. एक रिपोर्ट के अनुसार, शो की बबीता जी यानी मुनमुन दत्ता और टप्पू यानी राज अनादकट एक-दूसर के प्यार में है.

दोनों काफी समय से एक-दूसरे के साथ हैं लेकिन दोनों के घरवालों को इस बारे में जानकारी है. खैर, जानकारी नहीं होगी तो इतने हो हल्ला के बाद शायद हो ही गई होगी, हमारे ट्रोलर्स इसी दिन के लिए तो खाली बैठे हैं.

वहीं तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सेट पर दोनों के रिश्ते को समझा जाता है. कोई भी उन्हें छेड़ता नहीं है ना ही उनका मजाक बनाता है. अब दोनों का रिश्ता इसलिए सुर्खियों में बना हुआ है क्योंकि मूनमून, राज से उम्र में 9 साल बड़ी हैं. वहीं सीरियल में दोनों के बीच के उम्र का फासला और रिलेशन एकदम विपरीत है.

taarak mehta ka ooltah chashmah, babitaji real name, munmun dutta, munmun dutta boyfriendतारक मेहता का उल्टा चश्मा के सेट पर दोनों के रिश्ते का सम्मान किया जाता है

लोगों को समझना चाहिए कि वे उनकी रील लाइफ है, सारियल है कोई हकीकत नहीं. ऐसे तो सीरियल में भाई-बहन का किरदार निभाने वाले भी असल जिंदगी में कपल हैं तो फिर इन दोनों के रिश्ते में आपको क्या परेशानी है. सीरियल में टप्पू के पिता बबीता जी को पसंद करते हैं तो इसमें रियल लाइफ राज की क्या गलती है?

राज खुद 24 साल के बालिग हैं और अपनी जिंदगी का फैसला खुद ले सकते हैं इसलिए लोगों को उनकी चिंता करने की जरूरत नहीं है. वैसे भी लोग चिंता कम करते हैं और मीम्म ज्यादा बनाते हैं.

देखिए लोग किस तरह के रिएक्शन दे रहे हैं-

 

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय